My Blog List

20141203

वायरल वीडियो प्रोमोशन

टीवीएफ के नियमित वीडियो देशभर में देखे जा रहे हैं और यही वजह है कि इस सोशल मीडिया पर दिखाये जा रहे वीडियो बेयरली स्पीकिंग विद अरुनव इतने लोकप्रिय हो चुके हैं. जितने शायद वास्तविक अरनब गोस्वामी के न्यूज नहीं. और यही वजह है कि अब फिल्मी कलाकार अपनी फिल्मों के प्रोमोशन के लिए इसे भी माध्यम चुन रहे हैं. यशराज प्रोडक् शन जिसने कभी इस गुप्र को यशराज पर वीडियो बनाने की अनुमति नहीं दी थी. वही यशराज अपनी फिल्म किल दिल के प्रोमोशन के लिए इसका इस्तेमाल करती नजर आयी. शाहरुख खान ने भी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के प्रोमोशन के लिए इसका इस्तेमाल किया. आलिया भट्ट पर बने वीडियो भी दर्शकों को काफी पसंद आये हैं. स्पष्ट है कि ये वायरल वीडियो की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है और यही वजह है कि फिल्म के कलाकार भी इसकी ताकत को समझ चुके हैं. परिणीति चोपड़ा को इसी शो के दौरान प्रियंका चोपड़ा का बिटा वर्जन कह कर पुकारा गया तो उन्हें यह बुरा नहीं लगा. लेकिन अगर किसी  पत्रकार ने  उन्हें और उनकी बहन की तुलना कर दी तो वे नाराज हो जाती हैं. हालांकि इस तरह के वीडियो लगातार इसलिए लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं, क्योंकि वे बेबाक हैं. व्यंगात्मक तरीके से वे फिल्मों के कलाकारों व उनकी कहानियों की बैंड बजाते हैं. सो, यह जरूरी है कि वे अपनी मौलिकता को न खोयें. वरना, यह भी कलाकारों के प्रचार माध्यम का  ही एकमात्र उपकरण रह जायेगा और निश्चित तौर पर आने वाले कुछ समय में टीवीएफ जैसे मीडिया भी लिहाज का हिस्सा बन जायेंगे और जिस दिन यह हुआ. इस मीडिया की उपयोगिता खत्म हो जायेगी. चूंकि कई बार लिहाज न होना भी जरूरी है. लिहाज न हो तभी बेबाकी आती है. सो, यह जरूरी है कि इस तरह के मीडिया के मेकर्स भी ग्लैमर में डूब कर अपना अस्तित्व न खो दें.

No comments:

Post a Comment