My Blog List

20141203

शाहरुख-फराह हैं परिवार : दीपिका


दीपिका पादुकोण एक बार फिर से तैयार हैं फिल्म हैप्पी न्यू ईयर के साथ. दीपिका को लगातार कामयाबी मिल रही है और वह इस बात से हमेशा उत्साहित रहती हैं.

 हैप्पी न्यू ईयर करने की वजह
मेरे लिए फराह और शाहरुख हमेशा खास रहेंगे. चूंकि मैंने उनके साथ ही शुरुआत की थी और मेरे लिए यह हमेशा परिवार की तरह हैं. मैंने स्क्रिप्ट पढ़े बिना ही फिल्म के लिए इसलिए हां कह दिया क्योंकि मैं जानती थी कि उन्होेंने जब मेरी पहली फिल्म में ही मुझे डबल रोल निभाने का मौका दे दिया तो वह मेरी काबिलियत को बहुत अच्छे से जानते होंगे. सो, मुझे इस बात की खुशी है कि मुझे फिर से उसी टीम के साथ काम करने का मौका मिला है. एक तरह से देखें तो सर्किल पूरा हो रहा है मेरे करियर का. इस बीच मैंने कई उतार चढ़ाव देखे हैं. लेकिन पिछले 2 सालों से लगातार सफलता मिल रही है और उम्मीद है लोगों को हैप्पी न्यू ईयर भी पसंद आयेगी. मेरी जैसी लांचिंग हुई थी. शायद ही इतना बड़ा लांच किसी बाहरी लड़की को मिला था. लेकिन शाहरुख और फराह ने मुझे बहुत कुछ दिया है और वह हमेशा खास रहेंगे मेरे लिए.
किरदार
फिल्म में मेरा मोहिनी का किरदार है, जो कि बार डांसर है और मुझे लगता है कि बार डांसर को लेकर बहुत सारी गलतफहमियां हैं. लोग इसे बुरा काम मानते हैं. जबकि जिस तरह हम और आप काम करते हैं, उनके लिए वही कमाई का जरिया है. मोहिनी डांस की पूजा करती है और डांस उसके लिए सबकुछ है. फिल्म में मेरे डांसिंग स्कील्स देखने का मौका मिलेगा आपलोगों को.
मेहनती हूं मैं
मेरा मानना है कि मैं बहुत मेहनती हूं. जब मेरी फिल्में फ्लॉप हुई. तब भी मेरे मन में नेगेटिव ख्याल नहीं आये. मैं जज कर रही थी खुद को कि मुझसे क्या गलतियां हुई हैं और इसके बाद मैंने फिल्मों का चुनाव शुरू कर दिया वैसी फिल्में जिसे करने में मैं एंजॉय करूं. फिल्म कॉकटेल मेरे करियर की टर्निंग प्वाइंट फिल्म है और उसी फिल्म के बाद से मुझे अच्छे और अलग तरह की फिल्में मिलने लगी.
लगातार फिल्में
कई स्टार्स यह कहते हैं कि उनके पास वक्त नहीं होता एक साथ कई  फिल्मों के लिए. लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता. सो, मैं एक साल में कई फिल्में कर लेती हूं.क्योंकि मुझे अलग अलग तरह की फिल्में करना पसंद है और मेरे पास 2 2 महीने होते हैं. सभी फिल्मों के लिए.
ऋतिक के साथ काम करने का मौका
मेरी इच्छा है कि मुझे ऋतिक रोशन के साथ फिल्म करने का मौका मिले जो कि अब तक नहीं मिला है. चूंकि ऋतिक बेहतरीन एक्टर हैं और उनकी फिल्में मुझे पसंद आती हैं. वे बहुत मेहनती भी हैं. मुझे लगता है कि हम दोनों की जोड़ी स्क्रीन पर दर्शकों को पसंद आयेगी.
सराहना महत्व रखती है
मेरे लिए बॉक्स आॅफिस मायने नहीं रखती. सराहना रखती है. मैं उसके लिए ही काम करती हूं. और आगे भी करती  रहूंगी. हां मैं यह जरूर कहूंगी कि मैं चाहती हूं कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं की स्थिति सुधरे. मेहनताने की नजर से, क्योंकि अब भी एक्ट्रेस को कम पैसे मिलते हैं.
आनेवाली फिल्में
अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म कर रही हूं. पीकू. इसके अलावा इम्तियाज अली की फिल्म तमाशा कर रही हूं. बाजीराव मस्तानी भी कर रही हूं.

No comments:

Post a Comment