20141203

सामान्य जिंदगी जीना पसंद है : कट्रीना


कट्रीना कैफ की फिल्म बैंग बैंग ने बॉक्स आॅफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं. कट्रीना को जो करीब से नहीं जानते. वह हमेशा उनकी लार्जर देन लाइफ वाली स्क्रीन छवि को ही उनकी वास्तविक छवि मानते हैं. लेकिन हकीकत यह है कि कट्रीना वर्तमान में बॉलीवुड में सुपरस्टार होने के बावजूद बेहद आत्मीय हैं. 

कट्रीना बैंग बैंग की सफलता का श्रेय ऋतिक को दिया जा रहा है. क्या आपको अब भी यह अफसोस होता है कि अब भी आपके अभिनय की प्रशंसा नहीं होती?
मैं यह मानती हूं कि मैं बहुत मेहनती लड़की हूं. मैंने बॉलीवुड में शुरू से लेकर अब तक काफी मेहनत की है. मुझे याद है. कैसे पहले अक्षय कुमार मेरे डांसिंग स्टेप्स का मजाक उड़ाते थे. लेकिन आज मैं उन्हें डेयर कर सकती हूं( हंसते हुए). लोगों ने मेरी हिंदी का मजाक बनाया. लेकिन आज मैं आपको हिंदी में इंटरव्यू दे रही हूं. फिल्म धूम 3 में मैंने जो मंगली के स्टेप्स के लिए मेहनत की है. वह हर किसी के वश की बात नहीं है. मेरी पहले की फिल्में देखिए. अब की फिल्में देखिए. मुझे लगता है कि मैं लगातार ग्रो कर रही हूं. और पहले हर बात बुरी लगती थी. अब बिल्कुल नहीं लगती. जहां मेरी बुराई होती है. वहां अनिल कपूर जैसे लोग भी हैं जो लगातार कहते हैं कि उन्होंने मेरी जैसी मेहनती लड़की नहीं देखी. तो ये मेरे लिए कांप्लीमेंट हैं. जो मेरे साथ काम कर चुके हैं. जो मेरे करीब हैं. वह मुझे जानते हैं.
आप किसी भी सोशल नेटवर्किंग साइट पर नहीं हैं. कोई खास वजह?
हां, मैं पर्सनल लाइफ नहीं डिस्कस कर सकती. मैं थोड़ी सेंसटिव हूं इन मामलों में. मुझे अगर कोई खराब बातें कह देगा तो मैं फिर वही जवाब देने लगूंगी. फिर खबरें बनेगी तो मुझे अच्छा नहीं लगेगा. हालांकि मुझे इंस्टाग्राम अच्छा लगा है. चूंकि वहां फोटो के साथ काफी एक्सपेरिमेंट किये जा सकते हैं. लेकिन हां, मैं सुनती रहती हूं कि किस तरह मैं नहीं होकर भी वहां हूं. लोग मेरी स्क्रूटनी करते रहते हैं. अगर मेरे जन्मदिन पर किसी एक्ट्रेस ने बधाई दे दी तो इसमें बिग डील क्या है. लेकिन उसको लेकर खबरें बनती ही रहती है. जिसके लिए मैं कुछ नहीं कर सकती.
आप किसी फिल्मी खानदान से संबंध नहीं रखतीं. इसके बावजूद बाहर से आकर आपने बॉलीवुड में स्टारडम हासिल किया तो लोगों का नजरिया बदला.ऐसा महसूस करती हैं आप?
जी हां, बिल्कुल जब बूम फ्लॉप हुई थी. तो लोगों को लगने लगा था कि मैं ग्रो नहीं करूंगी और एक दो फिल्में करके बैक टू पबैलियन. लेकिन जुनून मुझे मेरे भाई से मिला है, जिसने तय कर लिया था कि वह माउंट क्लाइबिंग करेगा तो उसने किया. मेरे लिए भी यह चुनौती थी और मैंने खुद को साबित किया. निश्चित तौर पर लोगों का नजरिया बदला है. अब पहले जो मेरे साथ काम नहीं करना चाहते थे. वे मेरा दो सालों तक इंतजार करने के लिए तैयार रहते हैं तो यह सच्चाई तो है कि हां, रवैया बदलता है.
लोगों को लगता है कि आप जिस तरह परदे पर ग्लैमरस नजर आती हैं. निजी जिंदगी में भी आप लार्जर देन लाइफ जिंदगी ही जीती हैं. जबकि हकीकत यह नहीं है? इस बारे में आपकी प्रतिक्रिया.
देखिए. आप बताएं, क्या आपसे बातचीत करने में मैं फेक नजर आती हूं. चूंकि मैं सुपरस्टार हूं तो क्या नॉर्मल लाइफ नहीं जी सकती. जबकि हकीकत यह है कि मुझे जरूरत न हो तो मैं मेकअप न करूं. मैं एक ड्रेस कई बार रिपीट कर देती हूं. मुझे जो पसंद है. है.मैं कंफर्ट देखती हूं. जो मुझसे बात करता है. अच्छे से बात करती हूं. हां, हर खबर की सफाई नहीं दे सकती. और मेरी फिल्मों में मैंने आम किरदार ही निभाये हैं. लेकिन फिर भी लोग विश्वास न करें तो मैं कुछ नहीं कर सकती.
आपकी प्राथमिकताएं कितनी बदली हैं?
मुझे नहीं लगता कि सफलता की वजह से मेरी प्राथमिकताएं बदली हैं. मैं आज भी क्रिसमस में अपने परिवार के साथ ही रहना पसंद करती हूं. और चाहे कुछ भी हो जाये क्रिसमस उनके साथ ही सेलिब्रेट करती हूं. यह नहीं है कि पहले दोस्ती निभाती थी. अब नहीं निभाती. जो दोस्त थे. अब भी. तब जितना वक्त देती थी.अब भी देती हूं. रिश्ते मायने रखते थे अब भी रखते हैं. रिश्तों को लेकर काफी सेंसिटिव हूं. चाहे वह कोई भी रिश्ता हो. सलमान खान के परिवार के लोग अब भी मुझे बहुत प्यार करते हैं और हर जश्न में मुझे बुलाते हैं और शामिल भी होती हूं. तो मेरे लिए वक्त के साथ प्रायरिटीज नहीं बदली है.
आप ए लिस्टर्स स्टार के साथ ही फिल्में साइन करती हैं. क्या इसकी कोई खास वजह है?
लोगों को लगता है कि पहले हीरो साइन किये जाते हैं. फिर मैं. लेकिन हकीकत यह है कि मेरी पिछली पांच फिल्मों में मेरे साइन करने के बाद हीरो को साइन किया गया है. फिर चाहे वह धूम 3 हो, एक था टाइगर हो. मैं जल्द ही आदित्य रॉय कपूर के साथ भी काम करने जा रही हूं. इससे पहले मैंने नील नितिन के साथ भी काम किया है तो ऐसी कोई बात नहीं. मैं स्टार्स देख कर फिल्म साइन नहीं करती. स्क्रिप्ट देख कर करती हूं कि उसमें मुझे नया क्या करने का मौका मिलेगा. धूम 3 मैंने अपने डांसिंग स्कील्स को इनहांस करने के लिए काम किया. बैंग बैंग जैसी फिल्म इसलिए किया ताकि स्टाइलिश फिल्म का हिस्सा बन पाऊं. जिंदगी न मिलेगी दोबारा फन करने के लिए साइन किया .
आपकी आनेवाली फिल्में
फितूर और जग्गा जासूस पर फिलहाल काम कर रही हूं.

No comments:

Post a Comment