20141203

गोविंदा का फैन हूं मैं : रणवीर सिंह


रणवीर बॉलीवुड के सबसे ऊर्जावान कलाकारों में से एक हैं. अगर कहा जाये कि रणवीर में एक स्पार्क है तो गलत नहीं होगा. रणवीर लगातार कामयाबी हासिल कर रहे हैं और इस बार वह किल दिल से दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश करेंगे.
 रणवीर इन दिनों वाकई में  कुछ अलग हट कर गतिविधियों की बात की जाये तो सबसे पहले आपका ही नाम आता है. ऋतिक रोशन का डेयर, कंडोम के विज्ञापन बतौर एक्टर कभी इमेज खराब होने का डर नहीं लगता?
नहीं, मुझे लगता है कि मैं इसी के लिए इस धरती पर आया हूं. मुझे किसी बात से खौफ नहीं. मैं वाकई लोगों की परवाह नहीं करता. मेरी मर्जी है. मैं वही करता हूं. लोगों को यह दिख रहा है कि मैं कंडोम का एड कर रहा . लेकिन वह यह नहीं देख रहे कि एक सेलिब्रिटी को इससे जुड़ने की जरूरत है. ताकि हम सोशल तरीके से एचआइवी एड्स को रोक पायें. इसमें बुराई क्या है. मुझे जब इसके लिए अप्रोच किया गया तो मुझे तो शर्म नहीं आयी.
आप हमेशा चार्ज नजर आते हैं. यह स्पार्क कहां से ला पाते हैं 24 घंटे.
यह सब मेरे खुश होने का नतीजा है. मैं एक्टिंग से इतना खुश हूं और मेरी फिल्में लगातार कामयाब हो रही हैं. मेरी मेहनत रंग ला रही है तो मैं आखिर इस बात की खुशी क्यों न मनाऊं और मुझे बोरिंग रहना पसंद नहीं. कई बार लोगों को मेरा यह बर्ताव बुरा लग जाता है. उन्हें लगने लगता है कि मैं कैरेक्टर से अच्छा नहीं. लेकिन मैं जानता हूं कि ये जब पोजिटिविटी को बरकरार रखने के लिए जरूरी हैं.
फिल्म किल दिल के बारे में बताएं?
किल दिल में मैं अपने सारे पसंदीदा कलाकारों के साथ काम कर रहा हूं. खासतौर से गोविंदा जी के साथ, जिनके डांस का मैं हमेशा से फैन रहा हूं. उनसे काफी कुछ सीखने का मौका मिला. समझ आ रहा है कि आखिर वह डांसिंग सुपरस्टार क्यों हैं. फिल्म में मैं यतीम लड़का हूं और किस्मत उसे कहां लेकर जाती है और फिर किस तरह लव स्टोरी बनती है. यही है कहानी का मूल. गोविंदा जी की एनर्जी का मैं कायल हूं. वह जिस तरह का अभिनय करते हैं. वह भी अलग ही अनुभव है. गौर करें तो वह बनावटी करने की कोशिश नहीं करते. उन्हें देख कर आपको खुद हंसी आ जायेगी. इस फिल्म में उन्हें हंसते हंसते खलनायकी की है और बहुत मजा आया है. आप भी फिल्म को एंजॉय करेंगे.
आपको लगातार कामयाबी मिल रही है तो कभी इस दौरान ऐसा भी महसूस करते हैं कि असफल हो गये तो?
जी हां, यह डर बना रहे तो तभी अच्छा. यहां तो हर शुक्रवार जिंदगी बदल जाती है. मैंने भी असफलता देखी है. लूटेरा में सभी लोगों ने मेरी तारीफ की. लेकिन इसके बावजूद फिल्म बॉक्स आॅफिस पर नहीं चली. उस फिल्म में मैंने जितनी मेहनत की थी. हर तरह से, शायद ही किसी में किसी थी. तो बहुत दुख होता है. कि आपकी मेहनत रंग नहीं लाती है तो. और ऐसा फिर से हो सकता है. हम जिस इंडस्ट्री का हिस्सा है. कुछ प्रीडिक्ट नहीं कर सकते और कुछ  स्थायी नहीं हो सकता.
सफलता के साथ लोगों से इक्वेशन कैसे बदले और बिगड़े हैं?
बिगड़े तो कम ही हैं. मैंने इंडस्ट्री में कई दोस्त बनाये हैं. मैं कई लोगों का चहेता बन गया हूं. जो लोग करीब से जानते हैं. वह मेरी खूबियों से वाकिफ हैं. कई लोग मुझे एंटरटेनमेंट पैकेज मानते हैं. मुझे खुशी है कि अब वैसे लोग भी मेरी कद्र कर रहे हैं, जो मुझे पहले टेकेन फॉर ग्रांटेड लेते थे.
दीपिका को लेकर हमेशा खबरें आती रहती हैं. कितनी सच्चाई है?
दीपिका मेरी जिंदगी में बेहद अहम हैं. वह मुझे समझती हैं और हम दोनों की अच्छी जमती है. वह बहुत अच्छी को स्टार हैं और दोस्त के रूप में बहुत ख्याल रखने वालों में से हैं. मैं लकी हूं कि वह मेरी जिंदगी में हैं. लेकिन इसका यह कतई मतलब नहीं कि हम इसे अफेयर का नाम दे दें.
बाजीराव मस्तानी के लिए आपने खुद के बाल मुड़वा लिये हैं?
इस बात का पता नहीं इश्यू क्यों बनता है. किरदार की जरूरत है तो करूंगा ही. मैं एक्टर हूं. मुझे एक्टिंग के लिए फीस मिलती है और संजय सर के लिए तो मैं कुछ भी करूंगा. मेरी कोशिश है कि इस फिल्म में भी दर्शक मुझे रामलीला की तरह प्यार दें.
आपकी आनेवाली फिल्में
बाजीराव मस्तानी और दिल धड़कने दो पर अभी पूरा ध्यान दे रहा हूं.

No comments:

Post a Comment