My Blog List

20141203

दोस्त बन रहे हैं दुश्मन

बॉलीवुड में रिश्ते जितनी मुश्किल से बनते हैं उतनी ही जल्दी बिगड़ भी जाते हैं. इन दिनों दोस्त के दुश्मन बनने का दौर चल रहा है. यह सिलसिला नया नयी है. पहले भी ऐसे कई किस्से सुनने को मिलते रहे हैं.

 रामगोपाल वर्मा और बोनी कपूर
रामगोपाल वर्मा और बोनी कपूर की बहुत पुरानी दोस्ती है. लेकिन इन दिनों दोनों के बीच दूरियां आ गयी है. बोनी कपूर ने ठान लिया है कि वे रामू पर केस करेंगे. चूंकि रामू ने अपनी एक फिल्म का नाम सावित्री से बदल कर श्रीदेवी कर दिया है. बोनी कपूर ने रामू के साथ रंगीला, कंपनी जैसी हिट फिल्में बनाई हैं. लेकिन इस बार वह अपनी पत् नी श्रीदेवी के नाम के इस्तेमाल होने पर बहुत ज्यादा नाराज हो गये हैं. बोनी के साथ ही रामू ने द्रोही और रात जैसी फिल्में बनाई थी. लेकिन दोनों दोस्त अब एक दूसरे से खफा हैं और मुमकिन है कि शायद ही ये दोनों अब फिर से एक हो जायें.
शाहरुख व करन-काजोल
शाहरुख खान ने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि वह अभी करन की फिल्में नहीं कर रहे हैं और आगामी तीन सालों तक वह बुक हो चुके हैं. खबर है कि शाहरुख और करन में किसी बात को लेकर बहस हुई है और दोनों एक दूसरे से खफा हैं. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि काजोल जो कि करण जौहर के बेहद करीबी मानी जाती हैं और वह उनकी करीबी दोस्तों में से एक हैं. हाल ही में करण से इसलिए नाराज हो गयी हैं क्योंकि करण ने अजय देवगन के बारे में कोई टिप्पणी कर दी थी और काजोल को यह हरगिज बर्दाश्त नहीं कि उनके पति के बारे में कोई भी बात की जाये. सो, आजकल काजोल भी खफा हैं.
रणवीर-अर्जुन
रणवीर सिंह और अर्जुन ने फिल्म गुंडे के दौरान इस तरह अपना दोस्ताना दिखाया कि लोगों को लगने लगा कि यह जय वीरू की दोस्ती रील से रियल में भी कायम रहेगी. लेकिन फिल्म की रिलीज के बाद ही दोनों ने रास्ते अलग कर लिये. अब अर्जुन और रणवीर एक दूसरे पर पूछे गये सवालों से नाराज हो जाते हैं.
सोनाक्षी-अक्षय
सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय काफी अच्छे दोस्त बन चुके थे. दोनों की फिल्में लगातार हिट हो रही थीं. लेकिन अक्षय की पत् नी टिष्ट्वंकल को इन बातों की खबर मिली कि दोनों में नजदीकियां बढ़ रही हैं तो उन्होंने अक्षय को सख्त हिदायत दे दी कि वे अब सोनाक्षी के साथ फिल्में नहीं करेंगे. सो, इन दिनों सोनाक्षी की दोस्ती अर्जुन कपूर से बढ़ गयी है.
गौरी खान-सुजैन
यह बात तो जगजाहिर है कि गौरी खान और सुजैन खान बेहद करीबी दोस्त थीं. दोनों साथ साथ बहुत वक्त गुजारती थीं. लेकिन यह बात चौंकाने वाली थी कि इस वर्ष गौरी खान के जन्मदिन के अवसर पर सुजैन खान मौजूद नहीं थी और न ही वहां अर्जुन रामपाल आये थे. मौजूद थे तो सिर्फ ऋतिक रोशन. निश्चित तौर पर गौरी और सुजैन में भी किसी बात को लेकर दूरियां आ गयी हैं.
श्रद्धा कपूर आदित्य कपूर
फिल्म आशिकी 2 से ही इस बात की चर्चा हो रही है कि आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा बेहद करीब हैं. लेकिन श्रद्धा ने आदित्य रॉय कपूर से मिलना जुलना छोड़ दिया है और उनसे दूरी बना ली है.
बॉक्स में
किसी दौर में राज कपूर और शैलेंद्र की दोस्ती में भी दरार आ गयी थी. चूंकि शैलेंद्र की फिल्म तीसरी कसम की शूटिंग में राज कपूर ने शैलेंद्र को काफी इंतजार कराया था.साथ ही शैलेंद्र को आर्थिक हानि से भी गुजरना पड़ा. लेकिन उस वक्त राज कपूर ने उनकी मदद नहीं की थी.

No comments:

Post a Comment