20130903

कोलकाता कनेक् शन रणवीर सिंह


मुझे कोलकाता की भाषा बेहद पसंद है. मैं हाल ही में फिल्म गुंडे के लिए वहां शूटिंग कर रहा था. उस वक्त मैंने महसूस किया कि वह कितनी बेहतरीन भाषा है. वहां के लोग अपनी ओरिजनैलिटी को लेकर बेहद सर्तक रहते हैं. मुझे कोलकाता की बिल्डिंग भी काफी पसंद आयी थी. आप आज भी इतिहास में जाना चाहते हैं तो आपको वहां जाना चाहिए. साथ ही वहां खाने का जो तौर तरीका है और वहां के जो रसगुल्ले हैं.मुझे बेहद पसंद है. हावड़ा बिज्र के नीचे का जो माहौल है. जो नजारा है.वह दिल को मोह लेता है. मैं उसे कभी नहीं भूल सकता. मेरे लिए कोलकाता का मतलब है कि संस्कृति. पूरे भारत में वह सबसे अलग शहर है और मुझे लगता है कि वह दिखावे में नहीं रहता. अभी भी वहां पर ट्रम बस हैं. जिसे देख कर मैं अपने पुराने दौर में चला जाता हूं. किसी पीरियड फिल्म को बनाने में कोलकाता एकमात्र शहर है जो सहायक होगा. वहां कई चीजें क्रियेट करने या सेट बनाने की जरूरत नहीं होगी. वह शहर अपने आप में मॉर्डन भी है. लेकिन पारंपरिक चीजों को साथ लेकर चलता है. इसलिए यह मेरे लिए खास शहर है.

No comments:

Post a Comment