20130903

ु खुशी है कि दर्शकों ने भी कहा कि कुबुल है : करण सुरभि


जीटीवी के धारावाहिक कुबुल है में इन दिनों असद और जोया के बीच की गलतफहमियों को दूर होते हुए दिखाया जा रहा है. और यह सब संभव हो पाया अजमेर शरीफ के ख्वाजा की दुआ से. इस खास मौके के लिए कुबुल है की पूरी टीम के साथ अजमेर के सेट पर पहुंचीं अनुप्रिया अनंत भी. पेश है अजमेर के सेट पर शो के लीड किरदार करन और सुरभि से हुई बातचीत के मुख्य अंश.

भीषण गर्मी के बीच रेगिस्तान में जोया और असद इस तरह शूट कर रहे थे जैसे वह रेत नहीं बर्फ हो. अपने काम के प्रति असद उर्फ करण सिंह ग्रोवर और जोया उर्फ सुरभि काफी गंभीर नजर आये. आमतौर पर हमारी यह अवधारणा होती है कि टेलीविजन के श ोमें काफी फेक चीजें दिखाई जाती हैं. लेकिन हकीकत यह है कि उन्हें भी काफी मेहनत करनी पड़ती है. 21 जून को अजमेर में भीषण गर्मी थी. धरती भट्टी की तरह जल रही थी. लेकिन करन और सुरभि इस तरह रेत पर गाने का सीक्वेंस फिल्मा रहे थे. जैसे वह रेत नहीं बर्फ हो. काफी कठिनाईयों से इन्होंने इस सीन को फिल्माया. हालांकि बाद में सीन शूट करने के बाद करन की तबियत काफी खराब हो गयी. लेकिन उन्होंने शूटिंग पूरी की.  बातचीत करन और सुरभि से
करन, सुरभि कैसे संभव कर पाये आप दोनों इतनी गर्मी के बावजूद रेत पर आप शूटिंग कर रहे हैं?
करन : यह तो हमारा काम है. जब शो साइन किया है तो यह हमारी पूरी जिम्मेदारी बनती है कि जिस तरह कहानी को जो भी डिमांड हों. हम उस अनुसार काम करें. शो में अभी वह ट्रैक है और इसके लिए हमारा यहां शूट किया जाना जरूरी था. सो, हम आय.े
सुरभि : मेरे लिए यह बड़ा मौका था. खुद को चैलेंज देने का, क्योंकि इससे पहले इतना कठिन शूट नहीं किया था. लेकिन वहां जब मैं शूट कर रही थी और चारों तरफ से सभी दर्शक वहां के लोग हमें देख रहे थे और हमारे लिए चीयर्स कर रहे थे तो उससे हिम्मत आयी. फिर वाकई रेत की गर्मी से अधिक उनके चेहरे की हंसी नजर आ रही थी.
रेगिस्तान में शूट करना इस सीक्वेंस के लिए क्यों जरूरी है. और कैसे यह नया मोड़ लायेगा शो में?
करन : यह प्रश्न तो आपको क्रिएटिव टीम से पूछना चाहिए. लेकिन जहां तक बात है रेगिस्तान की तो मैं कहूंगा कि शो में असद और जोया के बीच दूरियां हैं. तो वह रेगिस्तान इसका प्रतीक है. वही दूसरी तरफ दोनों अजमेरशरीफ के दरबार में एक होते हैं, क्योंकि इसे बहुत मन्नतोंवाली पाक स्थान माना जाता है. इस लिहाज से मुझे लगता है कि काफी सोच समझ कर इस सीन को फिल्माने का निर्णय लिया गया होगा.
सुरभि : मैं करन की बात से पूरी तरह से सहमत हूं. इस तरह के सीन फिल्माना मुश्किल है और कम शोज में नजर आते हैं. लेकिन चूंकि शो लव स्टोरी है तो इस तरह के सीक्वेंस आते रहने चाहिए. ऐसा मुझे लगता है.
करन, सुरभि राजस्थान और अजमेर की सबसे खास बात आपको क्या लगी?
करन : यहां के लोग बेहद साफ दिल के हैं और यहां मिठाईयां खूब मिलती हैं. हालांकि हम ज्यादा खा नहीं सकते. लेकिन अच्छा लगा.
सुरभि : यहां से बाहर रहनेवाले लोगों को लगता है कि राजस्थान में सिर्फ रेगिस्तान है. लेकिन सच्चाई तो यह है कि यहां रेगिस्तान में भी प्यार है. तभी तो हमने इतना मुश्किल शॉट भी पूरा कर लिया.
ंहमने देखा आप दोनों बिना चप्पल या जूते के शूट कर रहे थे रेगिस्तान में?
करन : हां, पैर जल रहे थे. लेकिन हमारी क्रियेटिव टीम ने हमारा बहुत ख्याल रखा है. उन्होंने कोशिश की. हमें कोई परेशानी न हो. लेकिन खुश हूं कि जो हमने वहां मेहनत की, उसका रिजल्ट देख कर लोग खुश हैं. लोगों को यह ट्रैक पसंद आया.

करन, सुरभि आप दोनोंो की जिंदगी को इस शो ने कितना बदला है और आप इसे बाकी शोज से अलग प्रेम कहानी किस तरह मानते हैं?
करन : मैं तो हमेशा से लव स्टोरीज की कहानियों का हिस्सा रहा हूं. तो मेरी जिंदगी बहुत तो नहीं बदली है. लेकिन हां, इस तरह के शोज कम आते हैं. जहां तकरार है. फिर प्यार है. लेकिन इजहार नहीं है. असद और जोया दोनों बहुत मासूम हैं और बार बार मिलने की कोशिश करते हैं. लेकिन जुदा हो जाते हैं. मैं मानता हूं कि इस शो की सिंपलिसिटी की वजह से यह शो दर्शकों को पसंद आ रहा है.
सुरभि : मेरे लिए तो यह पहला शो है. इस शो की वजह से मुझे जो लोकप्रियता मिली है. जो प्यार दर्शकों से मिला है. इसके लिए मैं हमेशा इस शो के निर्माता की शुक्रगुजार हूं. उन्होंने मुझे आम से खास बना दिया है. मुझे जिस तरह की लव स्टोरी पसंद है. यह शो भी उसी तरह की लव स्टोरी पर आधारित है. इसलिए मुझे पसंद है. खुशी है कि दर्शकों ने भी इस शो को कहा कि कुबूल है. इस शो को लगातार टीआरपी अच्छी मिल रही है. इस बात की संतुष्टि है.
आप दोनों इस शो में जो किरदार निभा रहे हैं.रीयल लाइफ में उससे कितने मेल खाते हैं.
करन : असद करन में यही समानता है कि वह भी शर्मिला लड़का है. करन भी.
सुरभि : मैं जोया के किरदार की तरह ही हूं. रियल लाइफ में भी. किसी भी रिश्ते को लेकर बहुत डिवोटी और डेडिकेटेड हूं.

No comments:

Post a Comment