20130903

एक्टिंग बाय चांस



बॉलीवुड में ऐसे कई लोकप्रिय चेहरे हैं, जो कभी एक्टिंग फील्ड में आना नहीं चाहते थे. और न ही अभिनय की दुनिया में थे. लेकिन उन्हें अभिनय से इतनी लोकप्रियता मिलने लगी कि वे बायचांस कलाकार बन गये है. 

 अभिनय की कोई उम्र नहीं होती. तभी तो बोमन ईरानी ने काफी उम्र बीतने पर अभिनय का हाथ थामा था फिल्मों में आज वह लोकप्रिय कलाकार हैं. हालांकि बोमन शुरू से ही अभिनय की दुनिया में आना चाहते थे. लेकिन ऐसे कई कलाकार हैं, जिन्हें मजाक मजाक में अभिनय किया और फिर दर्शकों को वह इस कदर पसंद आ गये कि दर्शकों ने उन्हें कई मौके दे दिये हैं. ऐसे कई नाम और चेहरे हैं

ेडॉली आहुवालिया 
डॉली आहुवालिया पेशे से कॉस्टयूम डिजाइनर हैं. उन्होंने भाग मिल्खा भाग जैसी फिल्मों की कॉस्टयूम डिजाइनिंग की है. उन्हें नेशनल पुरस्कार भी मिल चुका है. उन्होंने फिल्म यहां में छोटा सा किरदार निभाया था. लेकिन फिल्म विकी डोनर से उन्हें जिस तरह से लोकप्रियता मिली. उनके पास कई फिल्मों के आॅफर आने लगे. वे हाल ही में रिलीज हुई फिल्म बजाते रहो में भी शानदार किरदार में है. अगर यह कहें कि फिल्म बजाते रहो में वह वाकई सब पर हावी नजर आ रही हैं तो गलत नहीं होगा. डॉली अब अभिनय को एंजॉय कर रही हैं. पंजाबी महिला का किरदार वह शानदार तरीके से निभाती हैं.
सिद्धार्थ बसु
सिद्धार्थ बसु जो कि क्वीज मास्टर के रूप में लोकप्रिय हैं. साथ ही केबीसी उनका ही ब्रेन चाइल्ड है. खबर है कि अब सिद्धार्थ बसु भी शूजीत सरकार की फिल्म मद्रास कैफे में पहली बार अभिनय करते नजर आयेंगे. और शूजीत सरकार का मानना है कि इसके बाद उन्हें लगातार फिल्मों के आॅफर आयेंगे. चूंकि उन्होंने फिल्म में बेहतरीन काम किया है.  सिद्धार्थ बसु ने शूजीत सरकार की जिद्द पर फिल्म में काम किया है.
शिव कुमार सुबरमणियम
सुबरमणियम पहले केवल लेखक थे. लेकिन अनुराग कश्यप ने उन्हें अभिनय के लिए तैयार किया. बाद में उन्होंने दैट्स गर्ल इन यलो बुट्स व कई फिल्मों में काम किया. साथ ही धारावाहिक आइएम विरानी में उन्होंने लीड भूमिका निभाई थी.
पीयूष मिश्रा
पीयूष मिश्रा पेशे से लेखक और गीतकार हैं. लेकिन अनुराग कश्यप ने उन्हें भी अभिनय के लिए प्रेरित किया. साथ ही वह इम्तियाज अली की फिल्मों में भी अभिनय करते नजर आये हैं. लेकिन उन्हें प्रेरणा अनुराग कश्यप से ही मिली. फिल्म गैंग्स आॅफ वासेपुर और रॉकस्टार में उन्होंने अहम भूमिकाएं निभाई हैं.
मोनिका डोगरा
मोनिका पेशे से सिंगर हैं. लेकिन उन्हें भी अभिनय के क्षेत्र में आने के लिए किरन राव ने प्रेरित किया और उन्हें पहला मौका अपनी िफल्म धोबी घाट से दिया. इसके बाद उन्हें लगातार फिल्मों के आॅफर मिल रहे हैं. उन्होंने फिल्म डेविड में भी अहम भूमिका निभाई है.

पीयूष पांडे
पीयूष पांडे एडमैन हैं. लेकिन जल्द ही वह भी फिल्म मद्रास कैफे में अहम भूमिका निभाते नजर आयेंगे.

No comments:

Post a Comment