My Blog List

20130930

बॉलीवुड के बेशरम


जल्द ही रणबीर कपूर की फिल्म बेशरम रिलीज हो रही है. फिल्म में उन्होंने चोर उचक्का किस्म का किरदार निभाया है और रणबीर यह किरदार निभा कर बेहद खुश भी हैं. यह तो रहीफिल्म की बात. लेकिन हकीकत यह है कि बॉलीवुड हस्तियों की वास्तविक जिंदगी में भी कुछ लम्हें ऐसे रहे हैं, जब वह वास्तविक जिंदगी में भी बेशरम के रूप में नजर आये हैं. पेश है कुछ ऐसे बॉलीवुड के वास्तविक बेशरम कारनामों पर की रिपोर्ट

 बॉलीवुड हस्तियों के जीवन में भी ऐसे कई पल आये हैं, जब कभी वे जान बूझ कर बेशरम बने तो कभी कुछ परिस्थिति ऐसी रही कि उन्हें बेशरम बनना पड़ा. 

 मनोरंजन की दुनिया में ऐसी भी कुछ हस्तियां हैं, जिन्हें खुद को बेशरम कहलाने में बहुत मजा आता है और वह खुद को बिंदास होकर बेशरम मानती हैं या मानते हैं.
इन हस्तियों में वीणा मल्लिक और पूनम पांडे का नाम सबसे पहले आता है. क्योंकि आये दिन वे न्यूड होकर फोटो शूट करवाती रहती हैं और वे इसे शान की बात मानती हैं. सनी लियोन को भी पॉर्न स्टार की इमेज में रहने से कोई परेशानी नहीं. डॉली बिंद्रा बकबक करने के लिए बदनाम हैं. लेकिन उन्हें भी अपनी इस बेशरमी से कोई परेशानी नहीं. राखी सावंत, इमाम सिद्दिकी जैसे लोगों का नाम भी इस श्रेणी में शामिल किया जा सकता है. 

रणबीर कपूर-कट्रीना कैफ
कट्रीना कैफ और रणबीर कपूर की स्पेन के बीच पर बिताई गयी कुछ तसवीरें पिछले काफी दिनों से चर्चा का विषय रही. वजह यह थी कि इसमें कैट बिकनी ड्रेस में थी और रणबीर कैट काफी कूल मूड में थे. ऐसे में उनकी तसवीरें कैमरे में कैद हो गयीं और पूरे मीडिया में यह खबर फैल गयी. इसके बाद कट्रीना ने मीडिया को एक खुला पत्र लिख कर अपने गुस्से का इजहार किया कि उनकी निजी जिंदगी में किसी मीडिया को दखल नहीं देना चाहिए. अब कैट एक बात तो आपको समझनी ही चाहिए कि कैमरा आपका पीछा करेगा ही. आप सेलिब्रिटी हैं और अगर आपको पसंद नहीं कि लोग आपकी ऐसी तसवीरें उतारें तो आपको सार्वजनिक स्थल पर इस तरह घूमना ही नहीं था.
अक्षय कुमार ने जब सार्वजनिक रूप से किया ये कारनामा
अक्षय कुमार ने कुछ सालों पहले एक फैशन शो में रैंप पर वॉक करते करते अपनी पत् नी टिष्ट्वंकल खन्ना के पास पहुंच गये. टिष्ट्वंकल फर्स्ट रो में बैठी थीं और उन्होंने वहां जाकर टिष्ट्वंकल से कहा कि मेरी जींस की जीप खोले. टिष्ट्वंकल ने भी आव देखा न ताव उन्हें लगा कि वे इससे काफी लोकप्रिय हो जायेंगे. सो, उन्होंने जीप खोल भी दिया. अक्षय कुमार उस फैशन शो में किसी जींस के ब्रांड का ही प्रोमोशन कर रहे थे. आमतौर पर कूल और मजाकियां अंदाज में रहनेवाले अक्षय को यह नहीं पता था कि उनकी यह बेशरम हरकत उन्हें परेशानी में डाल देगी. बाद में इसे लेकर काफी विवाद हुआ
आमिर ने शाहरुख को कह दिया कुत्ता
आमिर खान कुछ सालों पहले पंचगिनी से एक कुत्ता लेकर आये थे और उन्हें वह शाहरुख कह कर बुलाते थे. उन्होंने कई नेटवर्किंग साइट पर यह लिख दिया कि शाहरुख मेरे पैरों के नीचे बैठा है और वह मेरे तलवे चाट रहा है. मैं अभी शाहरुख को बिस्किट खिला रहा हूं और ऐसी ही कई बातें आमिर ने कही. बाद में उन्होंने लिखा कि शाहरुख मेरे कुत्ते का नाम है. इसे लेकर काफी विवाद हुआ. शाहरुख खान ने भी इस पर काफी तीखा वार किया. लेकिन बाद में आमिर ने महसूस किया कि बात ज्यादा आगे निकल रही है और इससे उनकी इमेज खराब होगी तो उन्होंने शाहरुख के घर जाकर उनसे माफी मांगी. शाहरुख की बेटी से माफी मांगी और बात को स्पष्ट किया कि वे वह कुत्ता पंचगनी से लाये थे और वहां एक परिवार वाले ने उस कुत्ते को पाला था. और वे शाहरुख के फैन थे और वह अपने कुत्ते को बेटे सा प्यार करते थे इसलिए उन्होंने कुत्ते का नाम शाहरुख रखा था.
शाहरुख-सलमान के कारनामे
शाहरुख खान भी कई बार अपनी सुपरस्टार की इमेज से इतर बेशरमियत पर उतर आये हैं. उन्होंने कई बार पार्टियों में अपना आपा खोया. सलमान खान के साथ कैट की पार्टी में उन्होंने हाथापाई की थी. फिर एक बार उन्होंने संजय दत्त की पार्टी में गुस्से में अपना आपा खो दिया और बेशरम बन कर सबके सामने फराह खान के पति शिरीष कुुंदुर को चाटा जड़ दिया था फिर काफी बातें भी सुनाई थी. वही दूसरी तरफ सलमान खान हमेशा खबरों में बने रहते हैं, चूंकि उनके कुछ ऐसे ही कारनामें होते हैं. हाल ही में सलमान खान ने एक टीवी शो की लांचिंग पर एक गे जर्नलिस्ट का काफी मजाक उड़ाया. साथ ही वह कई बार मीडिया के लोगों से भी बदतमीजी कर चुके हैं. उन्होंने कई बार अपने फैन को भी थप्पड़ जड़ा है. लेकिन इसके बावजूद उन्हें इन बातों का मलाल नहीं.
मीडिया के साथ बदसलूकी
आमतौर पर फिल्मी हस्तियों की यह छवि बनी होती है कि वे बेहद नम्र स्वभाव के होते हैं. लेकिन कई ऐसी हस्तियां हैं, जो कई बार मीडिया के साथ काफी बदसलूकी करती है. इनमें जया बच्चन का नाम सबसे पहले आता है. जया बच्चन को मीडिया से बात करना पसंद नहीं वह इंटरव्यू नहीं देतीं और अगर कभी किसी इवेंट में शामिल भी हो जायें तो ढंग से बात नहीं करतीं. एक बार गुस्से में आकर उन्होंने एक मीडिया हाउस के माइक के बूम को ही तोड़ डाला था. उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने भी एक बार मीडिया के व्यक्ति पर सरेआम हाथ उठा लिया था. रणबीर कपूर ने फिल्म ये जवानी है दीवानी के प्रेस लांच में एक जर्नलिस्ट को काफी खरी खोटी सुना दी थी, क्योंकि वह चैनल के प्रतिनिधि रणबीर और दीपिका की लव स्टोरी से संबंधित सवाल पूछ रहे थे. ऋतिक रोशन ने भी एक बार शिरडी यात्रा में कुछ ऐसा ही बर्ताव किया था. अमिताभ बच्चन ने भी कुछ सालों पर पहले मीडिया को बॉयकॉट किया था. ऐश्वयर्  राय बच्चन भी बच्चन बहू बनने के बाद मीडिया के उनके निजी जीवन में पूछे गये किसी भी सवाल का सही तरीके से जवाब नहीं देती हैं.शाहिद कपूर भी पहले मीडिया से अच्छी तरह से बात नहीं करते थे.
रणवीर सिंह
रणवीर सिंह पिछले काफी दिनों से दीपिका पादुकोण के पीछे पीछे घूमते नजर आ रहे हैं. हाल ही में वह एक टीवी के सेट पर भी दीपिका के पीछे पीछे पहुंच गये थे. दीपिका वहां अपने फिल्म के प्रोमोशन के लिए पहुंची थी. लेकिन रणवीर वहां भी पहुंच गये थे. बाद में जब यह खबर फैली तो वह अपना मुंह छुपा कर वहां से भाग निकले थे. उनकी इस हरकत के बारे में  मीडिया में काफी दिनों तक  चर्चा रही.

No comments:

Post a Comment