20130903

खलनायक बनने का भी अपना मजा है : अक्षय कुमार


 अक्षय कुमार जब भी परदे पर आते हैं. उनसे एक अलग तरह के किरदार की  उम्मीद की जाती है. इस बार वह परदे पर वन्स अपन अ टाइम इन मुंबई दोबारा में माफिया का किरदार निभा रहे हैं. अक्षय लगातार हिट फिल्में दे रहे हैं. पेश है अक्षय कुमार से हुई बातचीत के मुख्य अंश 

अक्षय कुमार अपनी नयी फिल्म वन्स अपन... को लेकर काफी उत्साहित हैं. चूंकि उन्हें इस फिल्म में जिस तरह का किरदार निभाने का मौका मिला है. इससे पहले उन्हें कभी नहीं मिला था. बातचीत अक्षय से...

वन्स अपन...में आप काफी अलग किरदार में हैं? कैसा रहा अनुभव?
बहुत ही अच्छा रहा. मैं जब कोई भी फिल्म साइन करता हूं तो मैं यह देखता हूं कि मेरे लिए फिल्म में करने के लिए नया क्या है और वन्स अपन के डायलॉग मुझे बेहद पसंद आये थे. रजत ने इसे बखूबी लिखा है और इसी बात ने मुझे फिल्म से जुड़ने के लिए प्रभावित किया, अनुभव की जहां तक बात है तो आप हर नये निर्देशक के साथ काम करते हो तो सीखते हो. डटर्ी्र पिक्चर्स और वन्स अपन जैसी फिल्म को शानदार तरीके से मिलन ने बनाया है तो उनसे लोगों को पूरी उम्मीद थी कि वन्स अपन को भी वह बखूबी बनायेंगे और उन्होंने बनाया भी है.
खलनायक का किरदार निभाना कितना मुश्किल था?
बहुत मुश्किल रहा. इससे पहले मैंने इंटरनेशनल खिलाड़ी में खलनायक का किरदार निभाया था. लेकिन इस फिल्म में बात अलग थी. इसका खलनायक दूसरे मिजाज का था. मुझे इस फिल्म में सबसे मजेदार बात यह लगी कि खलनायकों को आमतौर पर किसी लड़की से प्यार करते तो दिखाया जाता है. लेकिन उसे निभाते नहीं. इस फिल्म में प्रेम कहानी भी है, गुस्सा भी है. अपनापन भी है. खलनायक बुरा तो बहुत है. लेकिन उसका दिल अच्छा है. आप इस फिल्म के डायलॉग सुन ही रहे हैं. देख भी रहे हैं कि कितनी शानदार तरीके से लिखे गये हैं. मुझे लगता है कि वन्स अपन ने ही फिर से डाटलॉगबाजी का नया ट्रेंड सेट किया था.
मैं तो कहूंगा कि हर स्टार को एक बार फिल्मी करियर में खलनायक की भूमिका निभानी ही चाहिए.
अक्षय आपकी फिल्मों को लगातार सफलता मिल रही है. लेकिन फिर भी कहा जाता है कि आप एक ही तरह के किरदार निभाते हैं और आपके दर्शक केवल आपके नाम की वजह से फिल्में देखते हैं?
कौन क्या कहता है. यह मैं नहीं देखता. बस जब तक दर्शकों को पसंद आता रहूंगा. काम करता रहूंगा. जिस दिन वे बोर हुए. उन्होंने मुझे अपनी पसंद से बाहर किया. उस दिन इन सभी बातों पर गौर करूंगा. फिलहाल तो मुझे मसाला एंटरटेनर फिल्में करने में मजा आता है. सीरियस फिल्मों की जहां तक बात है या अलग हट कर फिल्मों की तो मैं स्पेशल 26 की और साथ ही साथ संघर्ष जैसी फिल्में हर दिन बनती नहीं हैं तो करता नहीं हूं.
आप लगातार अपने प्रोडक् शन हाउस की कई अलग तरह की फिल्में बना रहे हैं? क्या सोच  या विजन रखी है अपने प्रोडक् शन हाउस को लेकर?
जी मैंने बस यही सोचा है कि उन हर कलाकार और नये लोगों को मौके दूं. जिनके पास टैलेंट हैं, जब मैं आया था. मैंने मेहनत की. आॅप् शन कम थे. अब नये लोग आ रहे हैं. नये टैलेंट आ रहे हैं. दूसरी बात है, मैंने कुछ भी सेट नहीं कर रखा कि ये करना है ये नहीं करना है. कमर्शियल के साथ साथ हर तरह की फिल्में बनाऊंगा.
एक् शन में मजा आता है या कॉमेडी में
मुझे एक् शन के साथ कॉमेडी में मजा आता है. और मैं चाहता हूं कि इस तरह की फिल्में ज्यादा से ज्यादा करूं.
सोनाक्षी के साथ आप लगातार फिल्में कर रहे हैं?
हां, क्योंकि वह न सिर्फ बेहतरीन अभिनेत्री हैं, बल्कि कम समय में उन्होंने  दर्शकों से एक अलग करनेक् शन रख लिया है और जो कम ही लोग कर पाते हैं. लोगों को हमारी जोड़ी पसंद आ रही है तो मैं चाहता हूं कि मैं अच्छे लोगों के साथ काम करूं.
बॉक्स आॅफिस और 100 करोड़ को लेकर आपकी राय?
मैं अपनी हर फिल्म में मेहनत करता हूं. लेकिन बाकी मर्जी दर्शकों की है. वे पसंद करें या न करें. मैं क्या कह सकता हूं. 100 करोड़ क्लब भ्रम है. मैं इसके चक्कर में नहीं रहता.
आप अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा सजग रहते हैं?
हां, फिट नहीं रहूंगा तो काम कैसे करूंगा. मै अपनी रुटीन लाइफ से खुश हूं.
खाली वक्त में क्या करते हैं.
अपने बच्चों के साथ खेलता हूं. 

No comments:

Post a Comment