My Blog List

20130903

बॉलीवुड में अनफिट टेलीवुड में हिट


बॉलीवुड में असफल अभिनेता अभिनेत्री के लिए सारे रास्ते बंद नहीं होते. वे टेलीवुड में अपना भाग्य आजमा रहे हैं और उन्हें लोकप्रियता भी मिल रही है. 

 बॉलीवुड में कम ही कलाकार अपनी खास पहचान बना पाते हैं. लेकिन बॉलीवुड में अगर उन्हें कामयाबी न मिले तो वे फौरन टेलीवुड का रुख इख्तियार कर लेते हैं. और उन्हें छोटे परदे के दर्शक दिल से स्वीकार भी लेते हैं. यह सिलसिला वर्षों से जारी है.
शिल्पा शिरोडकर
किसी जमाने में शिल्पा शिरोडकर ने हिंदी सिनेमा में कई फिल्में की. उनकी फिल्म गोपी किशन लोकप्रिय फिल्मों में एक रही. लेकिन कुछ समय के बाद उनकी फिल्में नाकामयाब होने लगीं तो उन्होंने अभिनय से लंबा ब्रेक ले लिया था. लेकिन अब उन्होंने दोबारा वापसी की है. लेकिन इस बार उनकी वापसी बड़े परदे पर नहीं., बल्कि छोटे परदे पर हुई है. जीटीवी के शो एक मुट्ठी आसमान में दर्शक उनके अभिनय को काफी पसंद कर रहे हैं.
आशीष चौधरी
आशीष चौधरी ने भी फिल्मों में अपना किस्मत आजमाया. लेकिन उन्हें वह लोकप्रियता नहीं मिल पायी तो उन्होंने छोटे परदे का रुख कर लिया. फिलवक्त वे भी जीटीवी के शो एक मुट्ठी आसमान में नजर आ रहे हैं. आशीष का मानना है कि छोटा परदा अब बड़ा बन चुका है. सो, इसमें कोई हर्ज नहीं कि अगर आप बड़े परदे से छोटे परदे पर भी शिफ्ट हो जायें.

रुशलान मुमताज
रुशलान ने बड़े परदे पर अपनी अच्छी शुरुआत की थी. उन्हें शुरुआती दौर में अच्छी लोकप्रियता भी मिली थी. उनकी फिल्में जानें कहां से आयी है, तेरे लिए जैसी फिल्मों में उन्होंने अच्छा अभिनय किया. लेकिन इसके बावजूद उनकी गाड़ी पटरी पर नहीं आ पायी तो उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और छोटे परदे से एक बड़ी शुरुआत की है. इन दिनों वह सोनी टीवी के शो जीले जरा में नजर आ रहे हैं और काफी अच्छा अभिनय कर रहे हैं.

 कुछ सालों पहले रॉनित रॉय ने भी अपने करियर की शुरुआत बड़े परदे से की थी. लेकिन उन्हें कामयाबी छोटे परदे से ही मिली. विवेक मुसरान ने भी सौदागर से खास पहचान बनाई थी. लेकिन बाद में उन्होंने छोटे परदे पर दूसरी पारी की शुरुआत की. मोनिका बेदी ने भी फिल्मों से शुरुआत की थी. लेकिन धारावाहिक सरस्वतीचंद्र में वह गुमान के किरदार में हैं और उन्हें काफी लोकप्रियता मिल रही है. मोहनिश बहल ने भी बड़े परदे पर काफी दिनों तक काम किया. लेकिन छोटे परदे से वह ज्यादा लोकप्रिय हुए. 

No comments:

Post a Comment