My Blog List

20130903

नये चेहरे, नये लोग ,नये किरदार


आनेवाले कुछ महीनों में हिंदी सिने जगत में कुछ नयी जोड़ियां  व कुछ अलग तरह के किरदार नजर निभाते कई कलाकार नजर आनेवाले हैंऔर इन पर दर्शकों की खास नजर है.

 कृष 3 के प्रोमो लांच में विवेक ओबरॉय को जिस तरीके से प्रस्तुत किया गया है. लोग यह सोच ही नहीं सकते थे कि विवेक इस किरदार में भीनजर आ सकते हैं. लेकिन राकेश रोशन ने यह दिखाया. दरअसल, हकीकत यही है कि वर्तमान में हिंदी सिनेमा में वैसी जोड़ियों, वैसे किरदारों पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है और इस तरह से सारे कास्ट को तैयार करने की कोशिश की जा रही है. जो दर्शकों की सोच से परे है. लेकिन इसके बावजूद अजीब गरीब यह जोड़ियां या ये किरदार दर्शकों को अच्छे लग रहे हैं. जिस तरह फिल्मों के विषय के चुनाव में बदलाव आया. उस तरह फिल्म की कास्टिंग में भी बड़ा बदलाव आया है.वजह स्पष्ट है कि अब सभी कलाकार अपने सेफ और कंफर्ट जोन से निकल कर कुछ अलग और नया करना चाहते हैं.
सुशांत सिंह व परिणीति की जोड़ी
सुशांत सिंह को अपकमिंग सुपरस्टार माना जा रहा है और परिणीति का अभिनय सभी को पसंद आ रहा है. इन दोनों को पहली बार फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में साथ साथ देखा जायेगा. फिल्म के गानों को अच्छी लोकप्रियता मिल रही है और दोनों की जोड़ी को बेहद पसंद किया जा रहा है.
कृष के विवेक ओबरॉय , कंगना
कृष 3 में विवेक ओबरॉय पहली बार नेगेटिव भूमिका निभाते नजर आयेंगे. वे जिस तरह के किरदार और लुक में हैं. उन्हें इससे पहले किसी ने भी इस लुक या किरदार में ंनहीं देखा होगा. साथ ही इस फिल्म में कंगना रनौत हैं. जो पहली बार नेगेटिव भूमिका निभा रही हैं. फिल्म के प्रोमो में जिस तरह उन्हें फिल्माया गया है. कंगना को भी अच्छी लोकप्रियता मिल रही है.
ऋचा चड्डा
कुछ दिनों पहले रिलीज हुई फिल्म फुकरे में जिस तरह ऋचा चड्डा ने एक दलाली करनेवाली महिला का किरदार निभाया है. ऐसे किरदार हिंदी फिल्मों में कम ही लिखे जाते हैं. प्राय: पुरुषों के लिए ही ऐसे किरदार लिखे जाते हैं. उस लिहाज से ऋचा चड्डा ने इस किरदार को न सिर्फ बखूबी निभाया है. बल्कि बेहद अलग तरीके से इसे चित्रित भी किया है. देखा जाये तो हाल के दिनों में वे इस तरह के अलग किरदार निभाने वाली अकेली अभिनेत्री बन गयी हैं. उन्होंने फिल्म गैंग्स आॅफ वासेपुर में भी अपनी उम्र से अधिक का किरदार निभाया है. लेकिन वह इसमें खूब जमी हैं.
बेशरम में रणबीर पल्लवी श्रद्धा
फिल्म बेशरम में रणबीर कपूर नवोदित अभिनेत्री पल्लवी श्रद्धा के साथ काम कर रहे हैं. यह जोड़ी भी बेहद अलग नजर आ रही है और फिल्म के गाने और ट्रेलर से अनुमान लगाया जा रहा है कि दर्शकों को यह फिल्म पसंद आयेगी.
करिश्मा तन्ना, कायनात चोपड़ा की ग्रैंड मस्ती
फिल्म गैं्रड मस्ती में भी इस बार सभी नवोदित कलाकारों को मौके मिले हैं. करिश्मा तन्ना जिन्होंने टेलीविजन के लिए काफी काम किया है. वे इस फिल्म में रितेश और विवेक के अपोजिट नजर आ रही हैं. कायनात चोपड़ा के लिए भी यह पहला मौका है.
जंजीर मेें प्रियंका और रामचरण की जोड़ी
फिल्म जंजीर में किसी लोकप्रिय कलाकार की बजाय रामचरण और प्रियंका की भी अलग तरह की जोड़ी देखने को मिल रही है. इस फिल्म से रामचरण बॉलीवुड में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करेंगे.

खबरों की मानें तो शाहरुख खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर में अंकिता लोखंडे को कास्ट किया जा रहा है. अगर ऐसा होता है तो यह भी अलग तरह की जोड़ी होगी.

No comments:

Post a Comment