20130903

मजेदार है मंगला का किरदार : नीलिमा


नी  लीमा शुरुआती दौर से ही थियेटर से जुड़ी थीं और उन्हें कई भाषाओं का भी ज्ञान है. बातचीत नीलिमा से...
आठवीं क्लास से अभिनय
मैं जब आठवीं में थी. तब से अभिनय कर रही हूं. मैंने अपने करियर की शुरुआत थियेटर से की और अंगरेजी, हिंदी,गुजराती और मराठी नाटक भी किये. मैं जीटीवी पर परिवर्तन, दास्तान, मल्लिका और दूरदर्शन पर इम्तिहान जैसे कई शो किये हैं. अपने 35 साल के अभिनय के दौरान मैंने सचिन पिलगांवकर से लेकेर अशोक सर्राफ और सुधीर पांडेय जैसे वरिष्ठ और बेहतरीन कलाकारों के साथ काम किया है. मैंने शॉटकर्ट रोमियो में नील नीतिन के साथ भी काम किया. फिलहाल एक घर बनाऊंगा में मुझे मेरे किरदार को निभाने में मजा आ रहा है.
खास है मंगला का किरदार
जैसा की आप सभी देख रहे हैं कि मैं इस शो में आकाश की मां मंगला का किरदार निभा रही हूं. जो चाहती है कि गर्ग परिवार की कमान उसके हाथों में रहे. वह दिल की बुरी नहीं है . लेकिन वह चतुर है और संपूर्ण शक्ति और ध्यान वह इन बातों में लगाती है कि आखिर किस तरह वह परिवार में सबकी फेवरिट बनी रहे. उसका मानना है कि पूरी कमान अपने हाथों में रखने का एक ही तरीका है कि सबको नियंत्रण में रखा जाये और उन्हें एक दूसरे के खिलाफ प्रयोग करे. सो, वह सभी बहुओं को भी आपस में लड़वाती रहती है.
मंगला सास के रूप में
मंगला का किरदार ऐसा है, जिसे अपने आसपास का महसूस किया जा सकता है. फूट डालो और राज करो की उसकी नीति, उसके दंदफंद और सबका ध्यान खींचने का उसका व्यवहार उसे पूरी तरह अनिश्चित किरदार बनाता है. यह अनिश्चितता ही उसके किरदार को मनोरंजक बनाती है और बाकी सासों से अलग भी. उसके अपने पति से संबंध मधुरहैं. वह अपने सभी बच्चों से प्यार करती है और अपनी बेटी प्रार्थना की चिंता करती है. लेकिन उसे विश्वास है कि आखिरकार वह सब ठीक कर लेगी.
सेट पर मौज मस्ती
सेलिना उर्फ कन्नू(परदे की मेरी बहू) के साथ मैं बहुत मस्ती करती हूं. वह बहुत अच्छी अभिनेत्री हैं और अपने दृश्यों को बहुत अच्छे तरीके से करती हैं. हम एक साथ खाते हैं और ब्रेक्स के दौरान खूब मस्ती करते हैं.हम  अपने किरदारों के एकदम विपरीत हैं.
कहानी में मोड़
मैं बहुत तो नहीं बता सकती .लेकिन ये जरूर कहूंगी कि हमारे दर्शकों को आनेवाले वक्त में ढेर सारे मोड़ और रोमांच की कहानी इस शो में देखने का मौका मिलेगा. और हर कोई इसे एंजॉय करेगा. धीरे धीरे हमारे शो को लोकप्रियता मिल रही है.

No comments:

Post a Comment