My Blog List

20140425



 फिल्मी बातें:
 फिल्म  प्यार किए जा  में कॉमेडियन महमूद ने किशोर कुमार, शशि कपूर और ओमप्रकाश से ज्यादा पैसे लिए थे. अभिनेता और गायक किशोर को यह बात अखर गई. इसका बदला उन्होंने मेहमूद से फिल्म  पडोसन  में लिया. उस फिल्म के लिए उन्होंने डबल पैसे लिए थे.
 - निर्देशक सुभाष घई ने राजेश खन्ना स्टारर फिल्म अराधना में कैमियों की भूमिका की थी. वे इंडस्ट्री में अभिनेता बनने के लिए आएं थे.
- फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे में राज मल्होत्रा के किरदार के लिए निर्देशक आदित्य चोपड़ा की पहली च्वॉइस हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज थे.

- इंटरनेट का उपयोग करने वाले शम्मी कपूर पहले भारतीय कलाकार थे. इंटरनेट जब भारत में आया तो वे इसका उपयोग करने वाले गिने-चुने लोगों में से एक थे.

चित्रकार के रूप में अपने करियर की शुरु आत करने वाले सत्यजित रे का इतालवी फिल्म बाइिसकल थीफ देखने के बाद फिल्म निर्देशन की ओर रु झान हुआ था.



 प्रीति पांडे और सुलोचना सिंह के सवाल स्टूडेंट आॅफ द एयर से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा के संग: 
 
 हंसी तो फंसी फिल्म में आप इन दिनों नजर आ रहे हैं रियल लाइफ में यह फंडा कभी अपनाया है.
 यह लाइन अक्सर सुनने को मिलती है कि हंसी तो फंसी. हालांकि लडकी के हंसने से वह फंसती तो नहीं लेकिन हां यह लडके के लिए एक पॉजिटिव साइन होता है कि लडकी थोडा भाव दे रही है. वैसे हंसने के बाद भी आपको काफी मेहनत करनी पडती है.

ऐसी मेहनत कभी आपने की है.
मैं अपने मम्मी पापा का बहुत प्यारा लडका था लेकिन पढाई में बहुत बुरा स्टूडेंट था. लड़कियों के मामले में भी मैं बहुत ज़्यादा अच्छा नहीं था. मुझे याद है अपने पहले वैलेंटाइंस डे पर मैंने एक लडकी को गुलाब देने की कोशिश की थी और वह गुलाब देखकर नाराज़ हो गयी थी क्योंकि मैंने उसे लाल की जगह सफेद गुलाब दे दिया था. तब मुझे यह नहीं पता था कि वैलेंटाइंस डे पर लाल गुलाब दिया जाता है ना कि सफेद. दरअसल मैं जब फूलों के दुकान पर गया था तो वहां सफेद गुलाब काफी फ्रेश थे सो उनकी फ्रेशनेस के आधार पर मैंने उसे ले लिया. हालांकि इससे मुझे एक सबक मिला कि गुलाब फ्रेश हो या ना हो लेकिन उसका लाल होना बहुत ज़रूरी है.

आपके अनुसार एक्टर के लिए खूबसूरती कितने मायने रखती है 
बहुत ज्यादा नहीं क्योंकि कई  बार लोगों को लगता है कि अच्छा दिखता है इसका मतलब एक्टर अच्छा नहीं होगा.

अभी हाल ही में आपने रणबीर कपूर को अपना प्रतिद्वंदी करार दिया था ऐसा क्यों
 मुझसे एक सवाल में एक नाम पूछा गया कि किसी एक का नाम लो जिसे आप अपना कॉम्पिटिशन मानते हैं. तो मैंने कहा हम सब जानते हैं बॉलीवुड के सभी न्यूकमर्स एक से बढकर एक हैं. मैं, वरु ण, सुशांत, आयुष्मान, रणवीर और अर्जुन कपूर हम सभी एक किरदार में फिट हो सकते हैं सो उनसे मुकाबला हो ही नहीं सकता. फिर भी जैसा कि स्पोटर्स में कहते हैं कंपीट विद् बेस्ट सो उसी तर्ज पर मेरे अनुसार अभी रणबीर कपूर बेस्ट हैं और मैं उनसे मुकाबला करना चाहूंगा.

आपकी आनेवाली फिल्में 
जून में मोहित सूरी की द विलेन रिलीज होगी. इसके अलावा रेमो डिसूजा की एक अनटाइटल फिल्म है.  
  

No comments:

Post a Comment