My Blog List

20140425

मैं और मेरे स्टार्स =4


अपनी पसंदीदा अभिनेत्री नरगिस फाकरी से पूछ रहे हैं बोकारो से सौरभ सिन्हा, नंदिनी श्रीवास्तव अपने पसंदीदा सवाल
 नरगिस आप फिल्में कम क्यों करती हैं?
चूंकि मैं हर तरह की फिल्में नहीं करना चाहतीं. मैं चाहती हूं कि कुछ ऐसी फिल्में करूं. जो मुझे पसंद आये. जिससे मैं नया कुछ सीख सकूं. जैसा कि मैं अभी फिल्म मैं तेरा हीरो कर रही हूं. इसमें मैं खुद भी बहुत हंसी हूं और लोगों को भी इसे देख कर मजा आया. ऐसी फिल्में आपको फ्रेश कर देती है और यही वजह है कि मुझे ये फिल्म काफी पसंद है.
आपने अब तक मद्रास कैफे, रॉकस्टार जैसी फिल्में करने के बाद कॉमेडी फिल्म क्यों चुनी?
क्योंकि मुझे कॉमेडी काफी टफ जॉनर भी लगा. लेकिन ऐसी फिल्म करने पर आपको मजा बहुत आता है. आप पॉजिटिव हो जाते हो. क्योंकि हर जगह आपको सिर्फ हंसना हंसाना होता है. लेकिन कॉमेडी टफ काम है. मुझे खुशी है कि मुझे डेविड धवन के साथ काम करने का मौका मिला है और वे कॉमेडी के स्टार रहे हैं. मैं कोशिश करूंगी कि आगे भी खुद को खुश करने के लिए ऐसी फिल्में करती रहूं.
आपका अब तक का सफर कैसा रहा बॉलीवुड में?
बहुत टफ चूंकि लगातार मेरी क्रिटिसिज्म होती रहती है और लगातार मैं मेहनत कर रही हूं. खास बात यह है कि अब मैंने हिंदी को बहुत हद तक इंप्रूव कर लिया है. अब मैं फिल्म की डबिंग खुद से कर रही हूं. जाहिर सी बात है. इससे मुझे बेहद खुशी है और मैं खुद पर गर्व महसूस करती हूं कि मैं ये सब कर पा रही हूं.
अगर आप एक्टिंग के क्षेत्र में न होती तो क्या करना पसंद करतीं? शुरू से सोच रखा था कि  एक्टिंग की फील्ड में ही आना है?
नहीं मैंने शुरू से नहीं सोचा था. मैं शायद फिल्मों में नहीं होती तो मैं नेचरोपैथी जैसी चीजों में होती. या फिर साइकॉलोजी से कुछ कर रही होती. हालांकि अब मुझे लगता है कि साइकोलॉजी विषय को समझने का सबसे अच्छा तरीका तो यह सिनेमा की दुनिया ही है. यहां इतने तरह के लोग और इतने मिजाज के लोग मिलते हैं कि आप इस दुनिया से ही लोगों की मनोस्थिति को सही तरीके से समझ सकते हो और सीख सकते हो.
आपको लगता है कि दो अभिनेत्रियां दोस्त बन सकती हैं?
मुझे लगता है कि दो लोग अच्छे दोस्त हो सकते. जब आप दोनों के विचार मिलें. इलियाना तो बहुत ही अच्छे स्वभाव की लड़की है और हम दोनों में खूब बातें होती रहती हैं. सो, मैं मानती हूं कि दो अभिनेत्रियां दोस्त जरूर हो सकती हैं.
आपकी आनेवाली फिल्में?
जल्द ही घोषणा करूंगी. मैं शौकीन तो नहीं कर रही हूं. यह तय है.
नोट : वर्ल्ड फिल्म और फिल्मी बातें पिछली बार का बचा हुआ होगा

No comments:

Post a Comment