My Blog List

20140425

मैं और मेरे सुपरस्टार्स-12



इस बार  वैशाली से रवि यादव और बिहारशरीफ से सफदर हुसैन अपने प्रिय अभिनेता सलमान खान से कुछ सवाल पूछ रहे हैं.

्नरवि यादव : आपको फिल्म बीवी हो तो ऐसी में काम करने का मौका कैसे मिला?
सलमान : मैं नहीं चाहता था कि मैं अपने पिता के नाम पर फिल्म हासिल करूं. मैं जब आॅडिशन के लिए जाता था तो कभी नहीं बताता था कि मैं सलीम खान का बेटा हूं, यहां तक कि सूरज बड़जात्या को भी फिल्म मैंने प्यार किया में मुझे साइन करने के बाद पता चला था कि मैं सलीम खान का बेटा हूं. बीवी हो तो ऐसी भी इसी क्रम में मिली.आॅडिशन के माध्यम से.
रवि : आपने पहले कभी फिल्मों से पहले भी एक्टिंग की थी?
नहीं, पहली बार फिल्म बीवी हो तो ऐसी से ही शुरुआत हुई.
सफदर : आपकी आनेवाली फिल्म कौन सी है?
सलमान  : मैं फिल्म किक के लिए अभी शूटिंग कर रहा हूं और भाई सोहेल खान की फिल्म आनेवाली है. उसका नाम फिलहाल कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है. इसके साथ साथ सूरज बड़जात्या की फिल्म में काम कर रहा हूं.

बॉक्स में :
सलमान खान बिइंग ह्मुन नामक संस्थान के माध्यम से चैरिटी करते हैं. मुंबई के बांद्रा इलाके में बिइंग ह्मुन के स्टोर हैं. सलमान खान बचपन से ही अपने टीचर्स के पसंदीदा स्टूडेंट थे. इसलिए नहीं कि वे पढ़ने में अच्छे थे. बल्कि वे शुरू से ही उनका काफी सहयोगी स्वभाव था.
सलमान खान ने स्वीमिंग, साइकिलिंग अपनी मां से सीखा. मां सलमा खान को इन चीजों का काफी शौक था.सलमान 18 साल से पहले ही जीप घूमाते थे.हालांकि पिता सलीम खान से उन्हें इस बात को लेकर कई बार मार भी पड़ी है.
कम अंक लाने पर भी सलमान की खूब पिटाई हुआ करती थी.



 फिल्मी बातें
भारत की पहली मोशन फिल्म द रेस्टलेर्स  हरिशचंद्र सकाराम भाटवेदेकर ने बनाई थी.
जीतेंद्र की पहली फिल्म नवरंग थी. इस फिल्म में उन्होंने संध्या के बॉडी डबल की भूमिका निभायी थी.
जॉय मुखर्जी ने फिल्म शार्गिद के गीत दुनिया पागल है...के लिए हांगकांग के नाइटक्लब के डांसर से डांस सीखा था.
फिल्म लगान में अब तक के सबसे ज्यादा ब्रिटिश कलाकारों ने काम किया है.
मदन मोहन बहुत अच्छे कुक थे और वे अपने कंपोजर के साथ गीत बनाने से पहले जम कर पार्टी किया करते थे.

No comments:

Post a Comment