20140425

मैं और मेरे स्टार्स -10

अमिताभ बच्चन से रांची के कुणाल पूछ रहे हैं सवाल

कुणाल: आपके माता-पिता ने पहले आपका नाम इनकलाब क्यों रखा था?
अमिताभ : मेरी माताजी तेजी बच्चन जी ने मेरा यह नाम रखा. वह स्वतंत्रता सेनानी थीं. काफी एक्टिव रहती थीं. वह गर्भावस्था में होने के बावजूद वह हिस्सा बनती थीं. वह उस वक्त भी देश का ख्याल करती थीं. तो मेरे माताजी और पिताजी के दोस्तों ने माताजी को और पिताजी को चिढ़ाना शुरू कर दिया था कि जब बच्चे का जन्म हो तो उसका नाम इनकलाब ही रख देना और उन्होंने ऐसा किया भी.
कुणाल : अपनी पोती आराध्या के बारे में कुछ बताएं
 अमिताभ : आराध्या अपना आइपैड खुद चलाती हैं और उसको ऐसा करते देख कर हम बहुत आश्चर्य में पड़ जाते हैं कि डेढ़ साल की उम्र में वह कैसे इतना समझ पाती हैं. वह अपने लिए गेम खोज कर निकाल लेती हैं. मुझे अदभुत लगता है यह.
extra shot :
 अमिताभ बच्चन ने अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी में जो किरदार निभाया था वह रांची का रहनेवाला था. उस वक्त रांची बिहार का हिस्सा थी. 

No comments:

Post a Comment