My Blog List

20140425

मैं और मेरे सुपरस्टार्स-15


इस बार माधुरी दीक्षित के फैन किरण प्रकाश और पटना की सोनू कुमारी अपनी पसंदीदा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित से
किरण प्रकाश
किरण : आपको पहली फिल्म अबोध में काम करने का मौका कैसे मिला?
माधुरी : गोविंद मुनीस उस वक्त मेरे पड़ोसी थे. वे जानते थे कि मुझे अभिनय और डांस में दिलचस्पी है. उन्होंने बताया कि राजश्री में आॅडिशन चल रहे हैं. मुझे जाना चाहिए. मैं गयी. मैंने आॅडिशन दिया और मुझे मेरी पहली फिल्म अबोध मिली.
किरण: क्या आपने एक्टिंग में कोई ट्रेनिंग ली है?
माधुरी :  नहीं कभी कोई फॉर्मल ट्रेनिंग नहीं ली. स्कूल कॉलेज में एक्स्ट्रा एक्टिविटिज का हिस्सा बनती थी. तो उसका फायदा हुआ. हां, डांस का शौक मुझे शुरू से रहा. पिताजी की वजह से मेरी दिलचस्पी इसमें और बढ़ गयी.
सोनू कुमारी : माधुरी जब आप फिल्मों से दूर थीं तो फिल्मों को मिस करती थी?
हां, बिल्कुल. फिल्म मेरी दुनिया है. मुझे काफी लगाव रहा है इससे. हां, मगर उस वक्त परिवार की देखभाल करना भी जरूरी था. सो किया. अब फिर से अपनी दुनिया में लौट आयी हूं.
बॉक्स में :
 माधुरी दीक्षित की शादी सुरेश वाडेकर से होनेवाली थी. लेकिन सुरेश वाडेकर ने माधुरी का रिश्ता सिर्फ यह कह कर ठुकरा दिया क्योंकि उस वक्त माधुरी बेहद दुबली पतली थीं

फिल्म कर्मा में माधुरी दीक्षित को आयटम नंबर करने का मौका मिला था. लेकिन एडिटिंग में यह गाना फिल्म से अलग हो  गया. लेकिन फिर भी सुभाष घई ने माधुरी की प्रतिभा का पहचान उसी वक्त कर लिया था. बाद में सुभाष घई के साथ माधुरी ने कई हिट फिल्में दी.इस फिल्म में श्रीदेवी जो कि माधुरी की प्रतिद्वंदी मानी जाती थी. फिल्म में मुख्य किरदार निभा रही थीं. 

No comments:

Post a Comment