My Blog List

20150630

स्टार्स नहीं ट्रैक बदलो


इन दिनों टेलीवुड के लीड स्टार्स की कद्र इस कदर बढ़ गयी है कि  अगर उन्हें व्यक्तिगत जीवन में भी कोई परेशानी आये, जैसे वह शारीरिक रूप से स्वस्थ नहीं या फिर किसी व्यक्तिगत कारणों से कुछ दिनों का ब्रेक लेना चाहते हों तो उनकी उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए कहानी को उन्हीं के ट्रैक पर मोड़ दिया जाता है, ताकि दर्शकों को उनकी गैर हाजिरी का पता भी न चले और वह शो का हिस्सा भी बने रहें. 

 ये हैं मोहब्बते की इशिता
पिछले काफी दिनों से आप स्टार प्लस के धारावाहिक में लगातार देख रहे होंगे कि शो की लीड एक्ट्रेस इशिता यानी दिव्यांका त्रिपाठी व्हील चेयर पर बैठी नजर आ रही हैं, लेकिन वह हर फ्रेम में नजर आती हैं. दरअसल, उन्होंने शो की कहानी के डिमांड के अनुसार व्हीर चेयर पर बैठना मंजूर नहीं किया है. बल्कि उनके पैर में वाकई में फ्रैक्चर है. लेकिन वह शूटिंग छोड़ कर ब्रेक नहीं लेना चाहती थीं और वह लोकप्रिय भी हैं. इस वजह से उन्होंने शो से दूरी बनाने की वजह कहानी के ट्रैक में बदलाव करने को कहा और यही वजह है कि वे व्हील चेयर पर ही बैठे बैठे शूटिंग कर रही हैं.
रमन भल्ला होंगे गायब
इन दिनों अगर आप गौर करें तो ये हैं मोहब्बते के लीड रमन भल्ला यानी करन पटेल भी शो में बहुत कम नजर आ रहे हैं. इसकी वजह यह है कि उनकी शादी हो रही है और इस वजह से वे शूटिंग से ब्रेक ले रहे. उनकी व्यस्तता को देखते हुए ही कहानी में नया ट्रैक जोड़ा गया है और इशिता के पुराने प्रेमी शीबू की एंट्री कराई गयी है. शीबू का किरदार अमित टंडन निभा रहे हैं. ताकि इशिता के ज्यादा दृश्य शीबू के साथ ही नजर आयें. गौर करें तो इशिता के पिता का किरदार निभा रहे मिस्टर अय्यर भी इन दिनों शो में नजर नहीं आ रहे, क्योंकि उनकी बेटी अनिता भार्गव से ही करन पटेल की शादी हो रही है और वह भी अपनी बेटी की शादी की तैयारी में जुटे हैं. इसी शो में कुछ दिनों के लिए आदि भी गायब हुआ था. चूंकि वह गरमी की छुट्टियों पर था.
दीया और बाती की मिनाक्षी
दीया और बाती में संध्या की देवरानी मिनाक्षी की गोदभराई की रस्म कराई गयी थी. दरअसल, वह वास्तविक जिंदगी में भी गर्भवती हैं. वह भी शो में इन दिनों कम नजर आ रही हैं और इसकी वजह भी यही है. भाभो की भी असल जिंदगी में जब तबियत खराब हुई थी तो कहानी के ट्रैक के अनुसार उन्हें भी बीमार कर दिया गया. इससे पहले बालिका वधू में स्मिता बंसल को भी उनके मायके भेज दिया गया था जब वह प्रेगनेंट हुई थीं.
जमाई राजा से रणवीर की छुट्टी
धारावाहिक जमाई राजा में रणवीर की मौत दिखाई गयी है. रणवीर का किरदार विशाल कंवल ने निभाया था. शो में उनकी मौत डीडी के हाथों हो जाती है. कहानी में इस ट्रैक को इसलिए शामिल किया गया, क्योंकि शो से विशाल को हटाया जाना था. उनका ट्रैक केवल दो महीनों के लिए था. लेकिन दर्शकों की डिमांड की वजह से वे शो का हिस्सा बने रहे. लेकिन आखिरकार उन्हें जाना पड़ा.
एक मुट्ठी आसमान
जीटीवी पर कई महीनों पहले एक मुट्ठी आसमान नामक धारावाहिक प्रसारित होता था. इस शो के लीड किरदारों ने भी जब यह शो छोड़ने की बात की तो कहानी में उन्हें दुर्घटना से ग्रसित दिखाया गया और फिर वे दोनों किरदार प्लास्टिक सर्जरी द्वारा बदले गये.
नच बलिये की जोड़ियां
अभी नच बलिये की शुरुआत भी नहीं हुई है. लेकिन खबर है कि इस शो में नजर आने वाली कई जोड़ियां जल्द ही शो से अपने परफॉरमेंस की वजह से आउट होते दिखाई देंगे. लेकिन हकीकत यह है कि शक्ति अरोड़ा और नेहा सक्सेना शो से इसलिए आउट हो जायेंगे क्योंकि शक्ति कलर्स चैनल के शो मेरी आशिकी तुमसे ही हैं के हिस्सा हैं और वह लीड किरदार में हैं और चैनल उन्हें दूसरे शो का हिस्सा बनने नहीं देना चाहता. हालांकि शो एकता कपूर का है और नच बलिये में भी इस बार एकता जुड़ी हैं. सो, शक्ति को सिर्फ दो हफ्तों की इजाजत मिली है. 

No comments:

Post a Comment