My Blog List

20150630

एंकर्स जज के प्रेम प्रसंग


टेलीविजन में जितनी भरमार रियलिटी शोज की है. उतनी ही हावी शोज के एंकर्स और उनके चोंचले हैं. गौर करें तो लगभग हर रियलिटी शोज में किसी न किसी जज या किसी न किसी एंकर का एक खास अंदाज होता है और वे उसी पहलू पर पूरे सीजन दर्शकों से रूबरू होते हैं. लेकिन अब शायद यही वजह है कि रियलिटी शोज में कंटेंट की कमी और अधिक खलती है. यहां एंकर्स जज से फ्लर्ट करने से नहीं कतराते तो द्विअर्थी संवाद व रिश्ते बनाने में एंकर्स और जज परहेज नहीं कर रहे. हालांकि वे इसे टांग खिंचाई का नाम देते हैं. लेकिन ये सारी हरकतें दर्शकों को अब बोर करने लगी हैं.

नच बलिये में मर्जी और चेतन
स्टार प्लस के शो नच बलिये के इस सीजन में इस बार मर्जी और चेतन को टारगेट किया गया है. मर्जी और चेतन शो में प्रतिभागियों को जज करने की बजाय अपनी कहानी व बेतुकी बातें कहने में अधिक दिलचस्पी दिखाते हैं. चूंकि समलैंगिकता के विषय छोटे परदे के लिए भी आम हो गये हैं. सो, मर्जी और चेतन की प्रेम कहानी यों ही बनाई और दिखाई जाती है. लगभग हर एपिसोड में दोनों को लेकर एंकर्स टांग खिंचाई करते रहते हैं.यहां तक कि जब सेलिब्रिटिज भी शो में अपनी फिल्मों के प्रोमोशन के लिए आते हैं. वे भी मर्जी और चेतन को लेकर लुत्फ उठाते हैं. खुद चेतन को भी इतनी पब्लिसिटी अच्छी लग रही है.
भारती -रेमो
झलक दिखला जा के मंच पर जिस वर्ष भारती सिंह शो की प्रतिभागी थीं. वहां रेमो और भारती की प्रेम कहानी दिखाई गयी थी. भारती रेमो को लेकर कई तरह के प्रेम संवाद बोलती और उनसे फ्लर्ट किया करती थीं और शो में घूम फिर कर भारती और रेमो की बातें ही होती रहती थीं. कंटेंट के नाम पर भारती और रेमो की फ्लर्टिंग वाली प्रेम कहानी ही दर्शकों तक परोसी जा रही थीं. हालांकि दर्शकों को भारती का यह अंदाज अच्छा लगता है.
किरण खेर व मनीष पॉल, माधुरी
मनीष पॉल किरण खेर को शो इंडिया गॉट टैलेंट के दौरान किरु कह कर बुलाते थे. वे किरण खेर के साथ मस्ती मजाक किया करते थे. फ्लर्टिंग किया करते थे और दर्शकों के सामने इसे मनोरंजन का ही नाम दिया जाता रहा है. यही नहीं मनीष पॉल झलक दिखला जा के दौरान माधुरी के साड़ी के पल्लू पकड़े हमेशा नजर आते थे. हालांकि उन्होंने कभी भी अभद्रता नहीं दिखायी. लेकिन शो के मेकर्स के बाद एंकर्स जज के इस एंगल के सिवा कुछ और कंटेट दरअसल बचा ही नहीं है.
भारती -करन जौहर
भारती सिंह और करन जौहर इन दिनों इंडिया गॉट टैलेंट में एंकर और जज की भूमिका में हैं. यहां भी अगर एंकर्स को कुछ कहना या बोलना होता है तो उनके पास जज के साथ फ्लर्ट करने के सिवा कोई और एंगल नहीं होता. इन दिनों भारती सिंह और करन जौहर के तकरार दिखाये जाते हैं. शुरुआत में वे रोचक भी लगते थे. लेकिन अब उनमें भी एकरूपता आ गयी है और बहुत ऊबाऊ लगने लगे हैं अब इनके अंदाज़.
फराह- अनु मल्लिक
सोनी टीवी के शो एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा में कोई एंकर तो नहीं लेकिन खुद अन्नु मल्लिक दर्शकों को बहुत बोर किया करते थे. हर बात घूम फिर कर अन्नु मल्लिक की शायरी पर आकर ठहरती थी और वे अपनी बेतरतीब शायरियों से दर्शकों को बहुत बोर किया करते थे. लेकिन लगभग हर एपिसोड में उनकी शायरी होती ही थीं.
कॉमेडी सर्कस
कॉमेडी सर्कस में ज्यादातर कॉमेडियन अर्चना पूरन सिंह की हंसी का मजाक उड़ाया करते थे और यह तय हो चुका था कि लगभग हर एपिसोड में हर प्रतिभागी अर्चना पर जोक्स जरूर बोलेंगे और कभी कभी बेतुके चुटकुले बहुत बोर भी किया करते थे.
डांसिंग सुपरमॉम्स
डांसिंग सुपरमॉम्स के एंकर्स और प्रतिभागियों को गीता मां की शादी की जितनी चिंता एंकर्स व शो के प्रतिभागियों द्वारा जताई जाती है. शायद उतनी चिंता उनके अपने माता पिता को भी नहीं होती होगी. डांस इंडिया डांस व सुपरमॉम्स में अरसे से गीता मां के साथ एंकर्स की फ्लर्टिंग दिखाई जाती रही है. 

No comments:

Post a Comment