My Blog List

20151130

सेलिब्रिटीज और विवाद


आमिर खान ने हाल ही में एक बयान दिया है, जिसे लेकर देशभर में उनका विरोध हो रहा है. यह पहली बार नहीं, जब किसी सेलिब्रिटी को उनकी बयानबाजी के लिए इस तरह के विरोध का सामना करना पड़ा हो.


आमिर खान का विरोध
आमिर खान ने हाल ही में एक अवार्ड समारोह में कहा कि मेरी पत् नी किरण राव इस देश की परिस्थिति को लेकर चिंता में रहती है और जब वह मुझसे कभी यह सवाल करती है कि क्या हमें यह देश छोड़ना पड़ेगा तो मैं किरण के ऐसे सवालों को लेकर अचंभित हो जाता हूं. आमिर ने अपनी चिंता व्यक्त की और इसे लेकर देशभर में उनका विरोध हो रहा है. उन्हें टिष्ट्वटर पर तरह तरह के ताने सहने पड़ रहे हैं. खुद फिल्म इंडस्ट्री के कई लोग उनकी ऐसी बयानबाजी पर नारे लगा रहे हैं, जिनमें अनुपम खेर और परेश रावल प्रमुख  हैं. यहां तक कि ऋषि कपूर ने उनके विरोध में भाषणबाजी की है. वही रणबीर कपूर ने उन्हें सपोर्ट किया है. आमिर खान के घर के बाहर काफी विरोध हो रहा है. कई राजनैतिक पार्टियां उन्हें बार बार परेशान कर रही हैं.
एआर रहमान
कुछ महीनों पहले एआर रहमान के भी बयान पर उन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. और एक बार फिर एआर रहमान ने आमिर को सपोर्ट किया है. उन्होंने कहा है कि वे भी आमिर की तरह ही सोचते हैं. उन्होंने भी परेशानी झेली है. उन्होंने कहा कि कोई भी आंदोलन हिंसा के साथ नहीं लड़ा जाना चाहिए. आखिर हम महात्मा गांधी के देश से हैं और उन्होंने हमें सिखाया है कि किस तरह हिंसक न बने. लेकिन आज परिस्थिति बहुत अलग है.
सलमान खान का विरोध
हाल ही में सलमान खान ने यकूब मेनन की फांसी पर कुछ बयानबाजी की थी. जिसका अभिप्राय लोगों ने यह लगा लिया कि सलमान नहीं चाहते कि यकूब को फांसी हो. उन्हें गद्दार और कई नामों से पुकारा गया. उनके देश से निकाले जाने की बात उनके ही फैन्स ने की. बाद में काफी मुश्किलों से यह विवाद शांत हुआ.
शाहरुख खान
हाल ही में शाहरुख खान ने अपने जन्मदिन के मौके पर इनटॉलरेंस को लेकर काफी बातचीत की. लेकिन शाहरुख खान की पूरी बातचीत को सुने बगैर ही उन पर काफी विवाद होने शुरू हो गये. एक पाकिस्तानी राजनेता ने जब उन्हें अपने देश आने का बुलावा भेजा तो विवाद ने और अधिक तूल पकड़ ली थी. सोशल साइट्स पर शाहरुख को काफी नाराजगी झेलनी पड़ी. लेकिन यह शाहरुख की खूबी है कि वह अपनी बात बेबाकी से रखते हैं. उन्होंने इस विषय पर अपनी राय यह रखी थी कि देश में कला को सम्मान मिलना चाहिए और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस धर्म के हो या कहां से आये हो. लेकिन लोगों ने बिना पूरी बात जाने उन पर बहस शुरू कर दी थी.
तीनों खान बनते रहे हैं निशाने
यह हकीकत है कि बॉलीवुड में इन तीनों खानों को अधिकतर फोकस किया जाता रहा है. उनको निशाना बनाया जाता रहा है. इस वजह से एक विशिष्ट धर्म के लोग यह मान लेते हैं कि चूंकि वे उस धर्म से हैं इसलिए उन्हें परेशानियां होती हैं. सबसे बुरी स्थिति तब आती है, जब स्टार्स के घर पर जाकर लोग विवाद खड़ी करते हैं और उनके परिवार वालों को खरी खोटी सुनाने लगते हैं. इस बार आमिर की पत् नी किरण राव पर बहुत तरह के आरोप लगाये जा रहे हैं. उनके बच्चों के बारे में कई बातें कही जा रही हैं. जाहिर है आमिर को यह बातें बिल्कुल अच्छी नहीं लग रही होंगी. लेकिन उन्होंने अब तक इस बारे में कोई सफाई नहीं दी है. दुख की बात यह है कि इंडस्ट्री के कई लोग जिनमें अनुपम खेर, परेश रावल, राम गोपाल वर्मा जैसे नाम शामिल हैं. वे लोग आमिर के बारे में आग उगल रहे हैं. शाहरुख खान को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी हाल में. उनके घर के बाहर भी काफी विवाद हुआ. यह पहली बार नहीं है जब सेलिब्रिटीज निशाना बनते रहे हैं. उनकी कही कोई भी बात को आम लोग अलग तरीके से लेते हैं और काफी हंगामा बरप जाता है. सेलिब्रिटीज को तो टिष्ट्वटर पर भी छोटी सी गलती के लिए काफी ताने सुनने पड़ते हैं . यही वजह है कि सेलिब्रिटीज आम मुद्दों पर बात नहीं करते. वे सिर्फ अपनी फिल्म पर ही बातचीत करना चाहते हैं.

No comments:

Post a Comment