My Blog List

20151126

काजोल के साथ हमेशा खुशनुमा है अभिनय करना : शाहरुख


शाहरुख खान अपनी आगामी फिल्म दिलवाले को लेकर काफी उत्साहित हैं. उनका मानना है कि उन्हें इस बात से बिल्कुल फर्क नहीं पड़ता कि फिल्म कितनी कमाई करती है. हां, लेकिन उन्हें खुशी है कि वे पूरी खुशी से इस फिल्म को बना रहे हैं. हाल ही में उनसे हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में मुलाकात हुई, जहां फिल्म की शूटिंग चल रही थी. दिलवाले के सेट पर शाहरुख खान ने अनुप्रिया अनंत से फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें शेयर की.

 काजोल को शेट्ठी ने मनाया
शाहरुख खान इस बात से वाकिफ हैं कि दर्शकों को उनकी और काजोल की जोड़ी वाली फिल्म का कितनी बेसब्री से इंतजार रहता है. बकौल शाहरुख हां, यह बिल्कुल सच है कि काजोल के साथ काम करना एक अलग अनुभव रहता है हमेशा. वह मेरी बहुत प्यारी दोस्त है. और जब दोस्तों के साथ काम करते हैं तो उसकी एक अलग ही दुनिया बस जाती है. इस फिल्म के लिए काजोल के हां कहने की वजह फिल्म के निर्देशक रोहित शेट्ठी हैं. रोहित काजोल के परिवार के करीबी हैं. काजोल मेरे करीबी हैं और शायद इस वजह से इस फिल्म का संयोग बन गया. काजोल में अब भी कोई बदलाव नहीं है. अच्छा है कि वह अब भी बबली की तरह ही है. सेट पर उसके रहने से खुशनुमा माहौल हमेशा बना ही रहता है.
पतला हीरोइन
हम सब ने मिल कर कृति सनोन को पतला हीरोइन नाम दे दिया है. वजह यह है कि वह सेट पर हम सबसे लंबी है. और पतली भी है. सभी की कोशिश होती है कि हम सभी उसकी लंबाई से मेल खा पायें. यह एक अच्छा अनुभव है कि हमारे साथ नये टैलेंट्स जुड़ रहे हैं. मुझे तो हमेशा ही नये लोगों से सीखना अच्छा लगता है.
्नंरोहित का अंदाज
रोहित और मैं सबसे पहले अंगूर के रीमेक फिल्म को लेकर मिले थे. और अब तक हमने दो फिल्में साथ कर ली हैं. लेकिन अंगूर का संयोग नहीं बन पा रहा है. मुझे रोहित इसलिए पसंद हैं, क्योंकि वह अपनी फिल्म में एक् शन, ड्रामा, इमोशन सबकुछ रखते हैं और खासतौर से फैमिली एंटरटेनर कहते वक्त वह बच्चों का नाम लेना नहीं भूलते. वे जानते हैं कि वे जब तरह तरह के कार उड़ाते हैं हवा में तो बच्चों को बड़ा मजा आता है. तो इस फिल्म में भी रोमांटिक एंगल तो होगा ही. रोहित का अपना अंदाज होगा ही फिल्म में.
आइसलैंड में शूटिंग
इसका पूरा क्रेडिट रोहित और उसकी टीम को है, जिसने इस खूूबसूरत सी जगह की तलाश की. वहां शूटिंग करना कठिन एक्सपीरियंस तो रहा. लेकिन यह भी भूला नहीं जा सकता कि किस तरह रोहित वहां अपनी टीम के साथ तैनात रहते थे. आपको शायद कभी मेकिंग में रोहित की मेहनत देखने को मिले कि रोहित खुद सीन में मौजूद हैं और काजोल की साड़ियां उड़ा रहे हैं. रोहित रफ एंड टफ हैं. कई बार कई एक् शन खुद करके दिखाते हैं वह. तो मुझे लगता है कि एक् शन डिजाइनर अच्छे हैं वह.और साथ ही निर्देशन में उनका हाथ कमाल का है.
रोहित की टीम
रोहित की यह खूबी है कि वह अपनी पूरी टीम के साथ काम करते. वे संजय मिश्रा, मुकेश तिवारी, व उनकी पूरी क्रू टीम को अपनी फिल्मों में जोड़ते ही हैं और उन्हें ऐसे किरदार देते जो फिल्म के अहम हिस्से होते हैं. तो रोहित की ताकत उनकी फिल्म के किरदार भी हैं.
दिलवाले दुल्हनिया के 20 साल पर खास वीडियो
यह रोहित का ही आइडिया था कि वह डीडीएलजे के 20 साल पूरे होने पर एक वीडियो बनाना चाहते थे और हम सभी इसको लेकर उत्साहित भी थे. हम सब फिल्म से अधिक इस वीडियो की मेकिंग को लेकर उत्साहित थे. खासतौर से काजोल. रोहित ने कम वक्त में एक यादगार लम्हे को समेट लिया. जो मुझे हमेशा याद रहेगा.

No comments:

Post a Comment