20150905

अब्बास मस्तान के साथ काम करने का था सपना : वरुण शर्मा


वरुण शर्मा इस बात से बेहद खुश हैं कि उन्हें लगातार अच्छी फिल्मों के आॅफर मिल रहे हैं. उनके लिए अब्बास मस्तान की फिल्म में काम करना किसी सपने को पूरा होने जैसा रहा. फिल्म किस किस को प्यार करूं में वे अहम किरदार में हैं. 

वरुण आपको लगातार अच्छी फिल्में मिल रही हैं. आप अपने अब तक के सफर को कैसे देखते हैं?
मैं तो बहुत खुश हूं. मुझे एक्टिंग करने का तो शौक हमेशा से रहा था. स्कूल के दिनों में मैं स्टेज पर पेड़ बन कर भी नाटक का हिस्सा बनता था. लेकिन हिस्सा जरूर लेता था. मेरे स्कूल में एक बार संजय दत्त आये थे. और मैं पेड़ बना हुआ था. तो मैं सिर्फ उन्हें ही देख रहा था कि वे कैसे बात करते हैं. क्या कहते हैं क्या नहीं. उन्हें पूरी तरह से फॉलो कर रहा था. उस वक्त से ही मुझमें ये कीड़ा आ गया था तो मैं तो खुश हूं कि मुझे अब उस इंडस्ट्री का हिस्सा बनने का मौका मिला है, जहां संजय सर काम करते हैं.
आप अपने संघर्ष के दिनों को किस तरह देखते हैं.
मुझे लगता है कि हर कोई संघर्ष और मेहनत से ही इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनता है. मुझे भी शुरुआत में मेहनत करनी पड़ी. सभी करते हैं. मैंने मुंबई आने के बाद सबसे पहले  शुरुआत कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में की थी. मुझे लगा था कि फिल्मों में जाने से पहले मुझे थोड़ी जानकारी होनी ही चाहिए. कास्टिंग करने से यह हुआ कि मैं आॅडिशन लेते हुए देते हुए देखता था तो काफी कुछ समझ आने लगा था मुझे और फिर धीरे धीरे मैंने फिल्मों की तरफ रुख किया.
अब्बास मस्तान के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
मैं शुरू से ही फिल्में बहुत देखता था. हिंदी फिल्में तो खासतौर से. मैंने अब्बास मस्तान की सारी फिल्में देखी हैं. खासतौर से मुझे बाजीगर बहुत पसंद थी. फिल्म के गाने ये काली काली आंखें पर मैं बहुत डांस करता था. फिर जब मुझे मौका मिला कि मैं उनके साथ काम करूं तो मेरे लिए तो सपने को साकार करने जैसा था. मैंने अब्बास मस्तान सर को यह बात बताई भी है. वे काफी खुश हो गये थे. उन्होंने मुझे इस फिल्म में फिल्म फुकरे देख कर लिया था. उन्हें मेरा किरदार बहुत पसंद आया था.
आपने अब तक सारी फिल्मों में कॉमेडी किरदार ही निभाया है, क्या आप सिर्फ कॉमेडी फिल्में ही करना चाहते हैं?
नहीं ऐसा बिल्कुल नहीं है. अभी तो मेरी बस शुरुआत है. मैं चाहता हूं कि नेगेटिव किरदार भी निभाऊं. गंभीर किरदार भी निभाऊं. लेकिन अब तक मुझे वैसे रोल आॅफर नहीं हुए हैं. उम्मीद है कि आनेवाले समय में मुझे अलग तरह के किरदार भी आॅफर हों. हालांकि कॉमेडी करना मुझे सबसे कठिन जॉनर लगता है, क्योंकि आपकी कॉमिक टाइमिंग पर कब लोग हंसेंगे. कब नहीं. यह तय कर पाना बहुत कठिन हो जाता है. तो मेरे लिए भी वह मुश्किल होता है.लेकिन जब दर्शकों से सुनता हूं कि उन्हें मेरा किरदार पसंद आया है तो मुझे बहुत खुशी मिलती है.
आप शाहरुख के साथ दिलवाले भी कर रहे हैं, कैसा है अनुभव?
अभी तक शाहरुख सर के साथ फिल्म में शूटिंग नहीं की है. लेकिन जल्द ही करूंगा. उनके साथ एक एड फिल्म शूट की है और उनको मैंने बताया कि मैं आपकी फिल्में देख कर ही एक्टिंग में आया हूं. उन्होंने बहुत प्यार से बात की मेरे से. और कहा कि दिलवाले में अच्छे से काम करो. मैं मिलता हूं तुम्हें वहां. शाहरुख सर का यह जेश्चर मुझे बहुत अच्छा लगा. मैं बेहद खुश हूं कि मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिल रहा है.
बॉलीवुड में दोस्त बना पाये हैं?
जी बिल्कुल पुलकित से मेरी बहुत अच्छी बनती है. ऋचा से मेरी बहुत अच्छी दोस्ती है. फुकरे के सारे को स्टार आज भी दोस्त हैं. मैं खुशनसीब हूं कि मुझे अच्छे लोगों का साथ मिला. मुझे तो लगता है कि लोग इस इंडस्ट्री के बारे में बेकार यह सोच कर बैठते हैं कि यहां अच्छे दोस्त नहीं बन सकते. मुझे तो लगता है कि यह आपके व्यवहार पर निर्भर करता है. अगर आप अच्छे हैं तो आपको अच्छे लोगों का साथ मिल ही जाता है.
आपकी आनेवाली फिल्म कौन सी है?
मैं अभी यारा द केचअप कर रहा हूं और दिलवाले की शूटिंग शुरू करूंगा और भी कई फिल्में लाइन अप हो रही हैं.

No comments:

Post a Comment