My Blog List

20150905

स्टार्स भी मानते हैं सलाह मशविरा

बॉलीवुड में  आमतौर पर यह खबरें आती हैं कि कलाकार एक दूसरे की फिल्में छीनते हैं. लेकिन हकीकत यह भी है कि ऐसी कई फिल्में हैं, जिन्हें सुपरस्टार दूसरे सुपरस्टार का नाम निर्देशक को सुझाते हैं. 

 बजरंगी में सलमान

जी हां, सलमान खान की फिल्म बजरंगी काफी कामयाब हो चुकी है और अब इस फिल्म से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है कि यह फिल्म पहले आमिर खान को आॅफर हुई थी. लेकिन आमिर खान को लगा कि सलमान इस किरदार को बखूबी निभा सकते हैं, क्योंकि सलमान व्यक्तिगत जिंदगी में भी कई लोगों की मदद करते हैं तो उन्होंने ही कबीर खान को कहा कि उन्हें सलमान से बातचीत करनी चाहिए.
कट्टी बट्टी में कंगना
जल्द ही कंगना की फिल्म कट्टी बट्टी भी रिलीज होगी. यह फिल्म कंगना को सलमान के कहने पर मिली थी. सलमान को निखिल आडवाणी ने स्क्रिप्ट पढ़वाई थी, तो सलमान को लगा कि इस किरदार के लिए कंगना ही सबसे बेस्ट एक्टर होंगी. तो सलमान ने निखिल से कहा कि उन्हें कंगना से बातचीत करनी चाहिए. सलमान के कहने पर निखिल ने कंगना से बात की और कंगना फिल्म का हिस्सा बनीं.
शानदार व उड़ता पंजाब में आलिया
आलिया ने शानदार फिल्म को हां शाहिद की वजह से कही थी. इसके बाद फिल्म के निर्देशक विकास बहल जिनकी अगली निर्मित फिल्म उड़ता पंजाब है,चाहते थे कि उस फिल्म में भी आलिया काम करें. लेकिन वह आलिया को फिल्म की स्क्रिप्ट सुना नहीं पा रहे थे. चूंकि फिल्म थोड़ी डार्क फिल्म है और आलिया कर्मशियल फिल्में ज्यादा करती हैं. सो, उन्होंने शाहिद से कहा. शाहिद उड़ता पंजाब में लीड किरदार निभा रहे हैं और उन्होंने ही आलिया से कहा कि उन्हें यह फिल्म करनी चाहिए. आलिया ने शाहिद की बात मान भी ली.
अलविरा ka kehna mante  सलमान
गौरतलब है कि सलमान खान की बहन अलविरा भले ही सक्रिय रूप से फिल्मों में सक्रिय न हों. लेकिन व ेसलमान खान की मदद करती रहती हैं नये कलाकारों को तलाशने में. हीरो फिल्म में लीड किरदार निभा रहीं आथिया शेट्टी को पहली बार अलविरा ने ही जिम में देखा था और  वही उन्हें लगा कि आथिया को लांच करना चाहिए, और उन्होंने सलमान से बातचीत की. इसी तरह अलविरा ने ही स्वरा भाष्कर का नाम फिल्म प्रेम रतन धन पायो में सलमान की बहन के किरदार के लिए सुझाया क्योंकि उन्हें स्वरा का अभिनय फिल्म रांझणा में काफी पसंद आया था.
कृष में कंगना
पहले कृष में जैकलीन काम करने वाली थीं लेकिन बाद में कंगना फिल्म का हिस्सा बनी.कंगना ने खुद जैकलीन को फोन पर कहा था कि उन्हें यह फिल्म करनी चाहिए थी. यह बेहतरीन फिल्म है.
अक्षय की जॉन को सलाह
भले ही यह खबरें बाहर उड़ती रहें कि अक्षय कुमार फिल्म वेलकम बैक का हिस्सा न बनने की वजह से काफी नाराज थे और जॉन से उनकी अनबन हो गयी थी. लेकिन हकीकत यह है कि जॉन अक्षय को गुरु कह कर बुलाते हैं और जॉन ने जब अक्षय को यह बात बतायी तो अक्षय काफी खुश हुए थे और उन्होंने जॉन को सलाह दी थी कि यह फिल्म उन्हें करनी ही चाहिए, क्योंकि वेलकम बैक कॉमेडी फिल्मों में मजेदार फिल्म है.
सलमान की सलाह पर सूरज
सलमान इंडस्ट्री में काफी लोगों को सलाह देते हैं. इसी क्रम में उन्होंने सूरज पंचोली को भी फिल्म में काम करने की सलाह दी थी. इसके लिए उन्होंने पहले कबीर खान की फिल्म एक था टाइगर में सूरज को अस्टिेंट के रूप में काम सीखने को कहा था और अब सूरज सलमान की बात मान कर जल्द ही फिल्म हीरो से दर्शकों के सामने होंगे.

No comments:

Post a Comment