My Blog List

20150905

फिल्म में फैन

शाहरुख खान की फिल्म फैन का टीजर जारी हो गया है. इस फिल्म में शाहरुख खुद सुपरस्टार व फैन दोनों की ही भूमिका में हैं. दरअसल, हकीकत यह है कि फिल्म इंडस्ट्री में भी ऐसे कई स्टार्स व निर्देशक हैं जो एक दूसरे के फैन रहे हैं. लेकिन अब तक दोनों ने साथ काम नहीं किया है. आमतौर पर निर्देशक जिन कलाकारों के फैन रहे हैं वे उनके साथ फिल्में बनाते हैं. 

 दिबाकर हैं तब्बू के फैन
दिबाकर बनर्जी अच्छे फिल्मकारों में से एक माने जाते हैं. वे लीक से अलग हट कर फिल्म बनाने के लिए जाने जाते हैं और शायद यही वजह है कि वे अभिनेत्रियों में भी लीक से हट कर काम करनेवाली अभिनेत्री के फैन हैं. जी हां, यह सुन कर आपको आश्चर्य हो सकता है. लेकिन यही हकीकत है कि दिबाकर बनर्जी तब्बू के फैन हैं. वे तब्बू की सबसे अच्छी अभिनेत्री मानते हैं. वे मानते हैं कि तब्बू हर तरह के किरदार निभा सकती हैं. वे कॉमेडी भी कर सकती हैं और गंभीर किरदार भी आसानी से निभा सकती हैं और यही वजह है कि तब्बू दिबाकर बनर्जी की पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं. लेकिन अब तक उन्होंने कभी तब्बू के साथ किसी फिल्म में काम नहीं किया है.
रोहित के फैन हैं गोंविदा
रोहित शेट्ठी किसी दौर मे गोंविदा के बड़े फैन थे. वे चाहते थे कि वे गोंविदा के साथ फिल्में बनायें. भले ही लोकप्रियता व सफलता हासिल करने के बाद रोहित शेट्ठी की सोच बदल गयी हो. लेकिन शुरुआती दौर में जब रोहित ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था उस वक्त वे गोंविदा के साथ फिल्म बनाना चाहते थे. लेकिन कभी संयोग ही नहीं बना और शायद अब रोहित की पसंद बदल गयी है.
करीना की पसंद है संजय लीला
जी हां, करीना कपूर को संजय लीला भंसाली का काम बेहद पसंद है. वे हमेशा से उनके साथ काम करना चाहती हैं. वे हमेशा भंसाली की फिल्मों की तारीफ करती रही हैं. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि अब तक दोनों के साथ काम करने के संयोग नहीं बन पा रहे हैं. संजय लीला की फिल्म रामलीला, ब्लैक उन्हें आॅफर हुई थी. लेकिन करीना ने उस वक्त इन फिल्मों को ठुकरा दिया. इसकी वजह वह कुछ भी नहीं देतीं. करीना को जोया का काम भी बहुत पसंद है. लेकिन उन्होंने भी जब करीना को फिल्म आॅफर की थी तो उन्होंने ठुकरा दी थी.
दीपिका सलमान की नहीं बनी है जोड़ी
दीपिका पादुकोण कई जगहों पर यह बातें दोहराती रही हैं कि उन्हें सलमान खान के साथ फिल्म करने की बहुत इच्छा है. लेकिन जब भी उन्हें सलमान के साथ कोई फिल्म आॅफर होती है. वह फिल्म से दूरी बना लेती हैं या किसी कारणवश जोड़ी नहीं बन पाती है. दीपिका को सलमान के साथ फिल्म सुल्तान भी आॅफर हुई थी. खबर लिखने तक अब तक उनके साथ काम करने की घोषणा नहीं हुई है.
करन का भी है दिल टूटा
करन जौहर की बेहद इच्छा है कि वे आमिर खान और सलमान खान के साथ काम करें. आमिर खान को करन जौहर ने कई फिल्में आॅफर की हैं. लेकिन आमिर ने अब तक करन की कोई फिल्म नहीं की है. करन की इच्छा थी कि सलमान खान उनकी फिल्म शुद्धि में काम करें. सलमान तैयार भी हो गये थे. लेकिन सलमान ने फिल्म दूरी बना ली. चूंकि सलमान चाहते थे कि यह फिल्म कुछ दिनों के बाद बने. लेकिन करन इसके लिए तैयार नहीं थे. जबकि आमतौर पर करन घोषणा करते आये हैं कि वे करन के फैन रहे हैं. लेकिन जब मौका आया तो उन्होंने सलमान की बात नहीं मानी. सो, सलमान ने खुद ही इस फिल्म से दूरी बना ली. करन की वर्षों की ख्वाहिश कि उन्हें ऐश्वर्य राय बच्चन के साथ काम करने का मौका मिले. वे ऐश के फ्रेंड ही नहीं फैन भी रहे हैं. आखिरकार उनकी यह ख्वाहिश अब जाकर पूरी हो रही है. ऐश करन की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल का हिस्सा बन रही हैं.
श्रीदेवी के दीवाने रामू
यह बात जगजाहिर है कि राम गोपाल वर्मा श्रीदेवी के बहुत बड़े दीवाने हैं और यही वजह थी कि उन्होंने श्रीदेवी को ध्यान में रख कर फिल्म मस्त बनाई थी. लेकिन उनकी यह इच्छा अब तक पूरी नहीं हो पायी है कि वे अपनी किसी फिल्म का हिस्सा श्रीदेवी को बना पायें.
शाहरुख को पसंद करते हैं आनंद
आनंद एल राय तीन फिल्मों की सफलता की हैट्रिक दे चुके हैं और उनकी हमेशा से ख्वाहिश है कि वह एक रोमांटिक फिल्म शाहरुख खान के साथ बनायें. अब तक यह जोड़ी नहीं बनी है. लेकिन उम्मीदन आनेवाले समय में यह जोड़ी बन सकती है.


किसी दौर में माधुरी दीक्षित के फैन रहे एमएफ हुसैन ने सिर्फ माधुरी को ध्यान में रख कर गजगामिनी का निर्माण कर दिया था. आर बाल्की अमिताभ के फैन हैं और इसलिए उनकी ज्यादातर फिल्मों में अमिताभ रहे हैं. फिल्म अय्या के निर्देशक सचिन कुंदलकर रानी मुखर्जी के फैन रहे थे और इसलिए उन्होंने फिल्म अय्या में रानी को लीड किरदार दिया.

No comments:

Post a Comment