My Blog List

20150905

50 की हो जाऊंगी फिर भी एक्टिंग ही करूंगी : करीना कपूर

करीना कपूर सलमान खान के साथ एक बार फिर फिल्म बजरंगी भाईजान में नजर आयेंगी. करीना अब फिल्मों को स्वीकारने से पहले सचेत हो गयी हैं. 
एक बार फिर आप और सलमान साथ आ रहे हैं, फिल्म को लेकर प्रशंसकों में काफी उत्सुकता है?
हां, मेरी और सलमान की जोड़ी लोगों को पसंद आती है. ऐसा मैं मानती हूं. बॉडीगार्ड के बाद हम फिर से साथ आ रहे हैं. हालांकि मैं सोशल साइट्स पर नहीं हूं, लेकिन मुझे लगातार जानकारी मिल रही है कि लोग किस तरह फिल्म को लेकर उत्सुक हैं.
फिल्म के शीर्षक को लेकर काफी विवाद हो चुके हैं?
लोग बेवजह बातों को तूल दे रहे हैं. लोगों को लग रहा है कि यह हिंदू लड़के या मुसलिम लड़की की प्रेम कहानी है. जबकि हकीकत यह है कि ऐसा कुछ भी नहीं है. यह एक सफर की कहानी है. एक बच्ची है उसे किस तरह उसके देश पहुंचाया जा रहा है. यह वह कहानी है. यह मासूमियत की कहानी है. इंसानियत की कहानी है. इस फिल्म का धर्म से कोई लेना देना नहीं है. फिल्म बिल्कुल सही वक्त पर आ रही है और यह फिल्म एक अच्छा मेसेज भी देगी.ऐसे मेरा मानना है.
धर्म को लेकर हाल ही में एक पत्रिका ने आपकी भड़काऊ तसवीर प्रकाशित की थी. उस वक्त हिंदू मुसलिम प्रेम विवाह को लेकर काफी विवाद हुए? आपकी क्या प्रतिक्रिया है?
मेरा मानना है कि हम धर्म निरपेक्ष देश में हैं. इस तरह की भड़काऊ तसवीरें प्रकाशित कर उन्होंने अपनी मानसिकता का प्रमाण दिया है. मेरे फैन्स मुझे जानते हैं और वह मुझे अब भी प्यार करते हैं. उनके प्यार में तो कोई कमी नहीं आयी है. फिर मैं दुखी क्यों हो जाऊं. साथ ही मैं ऐसी खबरों के खंडन के लिए कभी सामने नहीं आऊंगी. मैं अगर हर बात का स्पष्टीकरण देने लगूं तो मुझे लगता है कि लोगों को लगेगा कि मुझ पर इन बातों का असर हो रहा है और वह मैं नहीं चाहती. मैं यहां काम करने आयी हूं. एक्टिंग करना अच्छा लगता है और वही करूंगी.
आप लगातार नये निर्देशकों के साथ काम कर रही हैं? किसी खास कारणवश यह निर्णय लिया है?
हां, मुझे लगता है कि मैंने अब इंडस्ट्री में काफी वक्त बीता लिया है. यही सही वक्त है, जब मैं कुछ नया ट्राइ करूं. अब नहीं तो कब करूंगी. ऐसा नहीं है कि मैंने सोच रखा है कि मैं अब जिन निर्देशकों के साथ काम कर चुकी हूं. उनकी फिल्में नहीं करूंगी. लेकिन मैं नये लोगों के साथ अधिक काम करना चाहती हूं.इसलिए मैं अभिषेक चौबे की फिल्म उड़ता पंजाब कर रही हूं, राजकुमार गुप्ता की फिल्म कर रही हूं, आर बाल्की के साथ कभी काम नहीं किया है. उनके साथ कर रही हूं. मुझे मजा आ रहा है अब. उड़ता पंजाब एक ड्रग ड्रामा है और आप देखेंगे कि अभिषेक ने मुझे किस तरह उसमें बिल्कुल अलग अवतार दिया है. उस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हूं.
काम के साथ साथ व्यक्तिगत जिंदगी में किस तरह सामंजस्य बिठा रही हैं?
सैफ बहुत सर्पोटिव है. इसलिए कुछ खास परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. हालांकि हम अपनी फिल्मों को लेकर अधिक बातें नहीं करते. लेकिन वे मेरे काम का सम्मान करते हैं. वह कहते हैं कि उन्हें इस बात का गर्व है कि मैं एक्ट्रेस हूं. उनकी मां शर्मिला जी ने परिवार के साथ साथ अपना करियर आगे बढ़ाया. उन्हें कभी रोका नहीं गया. तो मुझे भी आजादी है. मुझे अभिनय करना सबसे ज्यादा पसंद है और मैं जिंदगी भर यही करूंगी. मुझसे कुछ भी नहीं होगा. आप मुझे 50 साल वाली करीना के रूप में भी एक्टिंग करते ही देखेंगे.
कश्मीर में शूटिंग का कैसा अनुभव रहा?
काफी मजेदार रहा. मैं पहले भी रणबीर के साथ बहुत छोटे में वहां गयी थी. वहां चिंटू अंकल की फिल्म की शूटिंग हो रही थी. वहां हमने बहुत मस्ती की थी. शूटिंग इस बार पहली बार किया. वहां हमारे बहुत फैन हैं. वे हमारी सारी फिल्में देखते हैं. उन्हें मेरी फिल्मों के किरदार के नाम भी याद थे. मैंने वहां का खाना, वहां की सभ्यता बहुत एंजॉय किया. और वाकई में जन्नत कहीं हैं तो वह वही हैं. यादगार रहेगी इस फिल्म की शूटिंग़.

No comments:

Post a Comment