My Blog List

20140218

अब तक नहीं मिला है शादी का प्रपोजल : कट्रीना कैफ


कट्रीना कैफ पिछले कई दिनों से चर्चा में रहीं. वजह रणबीर और उनकी कुछ व्यक्तिगत तसवीरों का सार्वजनिक हो जाना रहा. उम्मीद थी कि वे कुछ विवादित सवालों पर उखड़ी नजर आयेंगी. लेकिन इस बार कट्रीना का एक अलग ही चेहरा सामने आया. उन्होंने न सिर्फ बेबाकी और बिंदास अंदाज में बिकनी विवाद पर बातचीत की, बल्कि अपने 9 साल के करियर और उनकी आनेवाली फिल्म धूम 3 के हर सवाल पर खुल कर बातचीत की.

 कट्रीना धूम 3 में जितनी चर्चा फिल्म के खलनायक की होती है. उतनी ही चर्चा फिल्म की अभिनेत्री की भी होती रही है. निश्चित तौर पर आपकी तुलना ऐश्वर्य राय बच्चन से भी की जायेगी. तो आप इसके लिए तैयार हैं?
जी हां, बिल्कुल तैयार हूं. यशराज के साथ मैंने अब तक जितनी भी फिल्में की हैं. वह सब अच्छी रही हैं. लोगों को पसंद आयी हैं और यशराज ने मुझे मेरे करियर की वे फिल्में दी हैं, जिसमें मैं खुल कर अपने टैलेंट को दिखा पायी हूं. धूम 3 में भी जिस तरह मैंने सारी चीजें सीखी हैं. फिर वह एक्रोबेट्स हों. डांस हो. और जिस तरह की स्ट्रीक्ट डायट पर मैं रही हूं. सिर्फ फिजिकली नहीं, मेंटल रूप से भी यह फिल्म काफी कठिन रही हैं. कई ऐसी चीजें रहीं जो मेरे लिए बिल्कुल नयी थी. मैं एक बात शेयर करना चाहूंगी कि आप मेरा धूम 3 का गाना देख रहे होंगे कमली. उसमें मेरी बांह के मूवमेंट्स पर आप ध्यान दें तो आप गौर करेंगे कि मुझे उसमें काफी दिक्कतें हुई हैं. उस डांस में. इसकी वजह यह है कि आज से नहीं शुरुआती दौर से मैं अपने हाथों का इस्तेमाल अपने डांस में नहीं कर पाती. वह मेरी कमजोरी है. लेकिन इस फिल्म में गाने से लेकर सारे दृश्य में मुझे वह सबकुछ करना था तो काफी कठिन रहा सबकुछ. लेकिन यशराज ने मुझे अच्छे ट्रेनर दिये और सकारात्मक सोच के साथ मैंने सबकुछ पूरा किया.
आमिंर खान के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
काफी अच्छा. मुझे लगता है कि हर एक्टर का काम करने का तरीका अपना होता है. उनका भी अपना है. उनका अप्रोच भी अलग होता है. हां, लेकिन मैं कहना चाहूंगी कि आमिर ने अपने कंफर्ट जोन से हट कर इस फिल्म में खुद को कुछ और ही प्रूव करने की अच्छी कोशिश की है.
किस तरह की तैयारी की है आपने ? साथ ही अपने किरदार के बारे में भी बताएं 
मैं एक स्पेशल डायट पर थीं. मेरी रेगुलर ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने इसका ध्यान रखा है. साथ ही लंदन की रेजा कतानी ने मुझे काफी कुछ ट्रेनिंग दी. उन्होंने मुझे ट्रेनिंग दी जिमनास्टिक की और स्पोर्ट्सपर्सन की. चूंकि आम फिल्मों से धूम 3 में जो कुछ मैंने किया है. वह बिल्कुल अलग है. मैंने फिल्म में कुछ कांपलेक्स मूव्स किये हैं. जो काफी कठिन थे. अपनी फ्लेक्सबिलिटी, और एक्रोबेट्स ट्रेनिंंग पर समय दिया. मैंने लगभग एक दिन में 10-10 घंटे का वर्कआउट किया है इस फिल्म के लिए. जो कि आसान नहीं था. जहां तक मेरे किरदार का सवाल है तो मैं फिल्म में जिमनास्ट की भूमिका में हूं. जिसे प्यार हो जाता है और प्यार के लिए वह किसी भी हद तक गुजरने के लिए तैयार रहती है.
अपने 9 साल के करियर को किस तरह देखती हैं आप?
मैं अगर पीछे मुड़ कर देखती हूं तो मुझे मेरे कई मोमेंट्स याद आते हैं. कुछ अच्छे भी कुछ बुरे भी.कुछ को याद करती हूं तो हंसी आती है और कुछ को याद करती हूं तो दुख भी होता है. मुझे याद है. शुरुआती दौर में मैं जब अक्षय कुमार के साथ फिल्म हमको दीवाना कर गये की शूटिंग कर रही थी. उस वक्त अक्षय सेट पर जिस तरह गुस्से में रहते थे. मुझे तो लगता था कि बाप रे ये ऐसे ही होते हैं क्या. मैं जाकर बहुत रोती थी कि सेट पर कोई खास बात ही नहीं करता था. धीरे धीरे जब इंडस्ट्री को समझी तो समझ आया. पहले अक्षय जिस तरह डांस करते थे. मैं डर जाती थी. लेकिन अब तो उनको खड़ा कर देती हूं और कहती हूं देखो मैं डांस करके दिखाती हूं. बाद में मैं और अक्षय अच्छे दोस्त बने. लेकिन शुुरुआत में काफी दिक्कतें होती थीं. मैंने भी अपना करियर उन तमाम लड़कियों की तरह ही शुरू किया था. जो बाहर से आती हैं. पोर्टफोलियो बना कर मैं कई लोगों से मिलती थी. शुुरुआत में मॉडलिंग की. इन नौ सालों में मैंने कुछ ऐसे किरदार निभाये, जो मेरे दिल के करीब रहे. जिसमें मैंने खुद को महसूस किया. मुझे लगा कि मैंने कुछ कनेक्ट किया है उन किरदारों से. इनमें कबीर खान की फिल्म न्यूयॉर्क. उसमें जिस तरह का मैंने किरदार निभाया है. दरअसल, वास्तविक कट्रीना पूरी तरह तो नहीं लेकिन बहुत हद तक उसके करीब है. उस फिल्म में जो सेट का माहौल था. वह आज भी याद आते हैं. वहां मेरे कई फ्रेंड्स बने जो आज भी मेरे अच्छे दोस्त हैं. अली जफर जिन्होंने बाद में मेरे साथ मेरे ब्रदर की दुल्हन बनायी. वह आज भी मेरे बेस्ट फ्रेंड् हैं. उसको पता होता है कि अगर मैं जवाब नहीं दे रही तो पक्का मैं बीमार हूं. वह केयर करता है मेरी. फिर कबीर और उनकी पत् नी मिनी. सभी मुझे जितना प्यार आज भी करते हैं. वह मेरे लिए काफी है. इन सभी से हर दिन बात नहीं होती मेरी. लेकिन इसके बावजूद हम एक दूसरे से कनेक्ट रहते हैं. हां, कुछ बातों का दुख है कि लोग काम से ज्यादा यहां आपकी पर्सनल जिंदगी में झांकते हैं और फिर उसकी बातें बनाते हैं. आप कुछ भी कर लो. यही कहते हैं कि कट्रीना में ग्लैमर है इसलिए काम मिलता है. टैलेंट नहीं है. जबकि मैंने हर उस लड़की की तरह मेहनत किया है. जो मुझे फिल्मी एक्ट्रेस बनने के बाद करना चाहिए था. मैंने हिंदी सीखी. डांस सीखा. अभिनय सीखा. साथ ही जिंदगी न मिलेगी दोबारा में जैसी जोया है. वास्तविक जिंदगी में मैं उसी तरह की हूं. यही वजह है कि मैंने जोया से जब जोया के किरदार के बारे में सुना तो तुरंत हां कह दिया था.
आपने बचपन से सोच रखा था कि आप फिल्मों में आयेंगी?
बिल्कुल नहीं. आप सभी विश्वास नहीं करेंगे. मैं उन लड़कियों में से एक थी जो काफी शर्मिली थी. दुबकी सी रहती थी. मैं लोगों से ज्यादा बात भी नहीं कर पाती थी. मैं उन लड़कियों को देखती थी क्लास में जो लड़कों को डराती धमकाती हैं तो उनसे भी डर जाती थी. मां के साथ मेरी पहली की जितनी तसवीरें हैं. अब उन्हें देखती हूं तो हंसती हूं. सबमें मैं कितनी शर्मिली सी हूं. लेकिन बाद में मुझे मॉडलिंग की दुनिया में आने के बाद महसूस हुआ और धीरे धीरे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा. और फिर मैंने फिल्मों में काम शुरू किया.
हाल ही में आप बिकनी विवाद को लेकर काफी चर्चा में रहीं. आपने मीडिया को पत्र लिख कर भी अपना गुस्सा जाहिर किया था. आखिर आप इतनी नाराज क्यों हो गयीं?
जब मैं इस इंडस्ट्री में आयी थी. सलमान खान ने मुझे बताया था बल्कि यूं कहूं कि सिखाया था कि अभिनेत्री से पहले एक लड़की हूं. मैं आपसे पूछती हूं कि अगर आप किसी पर्सनल जगह पर हैं और आपकी कोई ऐसी तसवीरें सार्वजनिक हो तो आप किस तरह रियेक्ट करेंगी. मैं नहीं मानती कि कोई भी फैन इस तरह की चीजें जानना चाहता था. मीडिया उन्हें दिखाती है इसलिए वे देखते हैं. अगर ऐसा होता तो कोई फैन तो होता. जब हम आम लोगों से प्रोमोशन के दौरान मिलते हैं तो वह बोलता कि कैट आप ऐसा क्यों कर रही हो. लेकिन कोई फैन ऐसे सवाल नहीं पूछता. दूसरी बात है. मैं खुद मानती हूं कि मैं पब्लिक फिगर हूं तो लोगों को हर कुछ जानना चाहिए. लेकिन एक अपना स्पेस होना चाहिए. मीडिया मेरे दोस्त हैं. जैसे दोस्त से नाराजगी हो जाती है. मेरी भी हो गयी थी. अब लेकिन ऐसा कुछ नहीं है.
रणबीर और आपकी लिंक अप्स की खबरें आती रहती हैं. करीना ने भी चैट शो में आपको भाभी कहा? 
हां, लेकिन उस पूरे शो में कही गयी बात को मैंने जोक की तरह लिया. लेकिन लोगों ने इसे इश्यू बना दिया है. वैसे मैं स्पष्ट कर दूं. मुझे शादी के लिए कोई प्रपोजल आया ही नहीं है. किसी ने अब तक प्रपोज नहीं किया है तो मैं हां, कैसे कहूं. सब कह रहे हैं कि मेरी सगाई हो गयी है. शादी होनेवाली है. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है.
आपकी आनेवाली फिल्में
बैंग बैंग और जग्गा जासूस. 

No comments:

Post a Comment