20110913

छोटी सी मुलाकात



आनंदी से रोली तक का सफर तय कर चुकीं अविका अपनी पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान दे रही हैं.

घर घर की बिंदनी आनंदी भले ही बालिका वधू को अलविदा कह चुकी हों. लेकिन एक बार फिर जब वह ससुराल सिमर का में अपनी बहन सिमर की जगह दुल्हन बन कर तैयार हुई तो लोगों के जेहन में फिर वही गहनों व लाल घाघरे चोली में लिपटी आनंदी की याद तरोताजा हो गयी. खुद अविका भी उस जोड़े में कुछ वैसा ही महसूस कर रही थीं.

अविका, अब आनंदी नहीं रोली है..आप खुद को किसके अधिक करीब मानती हैं.

आनंदी के. आनंदी के किरदार ने मुझे अलग पहचान दी है. तो, वह हमेशा मेरे लिए खास रहेगा.

धीरे धीरे अब आप बड़ी हो रही हैं. टेलीविजन पर आपके काम में परिपक्वता नजर आती है.

मैं खुशनसीब हूं कि मुझे लगातार कलर्स जैसे चैनल के साथ काम करने का मौका मिल रहा है और सीखने का भी. आस पास कई ऐसे लोग हैं, जो मुझे मार्गदर्शन देते हैं तो मैं लगातार काम सीख रही हूं और खुश हूं कि मौके मिल रहे हैं. मैं बड़ी हो रही हूं. इसलिए उसके अनुसार ही किरदारों को निभाने का भी मौका मिल रहा है.

फिलवक्त अविका आप ससुराल सिमर का में रोली का किरदार निभा रही हैं. काफी दिनों के बाद हाल ही ट्रैक में आप फिर से दुल्हन बनी नजर आयी.

हां, मुझे तो विश्वास ही नहीं हुआ. जब मुझे बताया कि लोगों ने फिर से यह शो देखा. यूटयूब पर बार बार इस एपिसोड को देखा. चूंकि दुल्हन के रूप में मैं फिर से लोगों के सामने आनंदी की यादों को तरोताजा कर रही थी.

ुपढ़ाई पर कितना ध्यान दे पाती हैं.

अब तो वक्त अधिक मिलता है. और मैं इसे बिल्कुल कौताही नहीं करती. लगातार काम भी करती हूं और पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान देती हूं.

आनंदी से रोली बनने के बाद आपकी रुटीन में कितना फर्क आया है.

बहुत पहले काफी घंटे की शूटिंग होती थी. हालांकि इस शो में काफी देर की शू्टिंग करती हूं. लेकिन फिर भी चूंकि लीड किरदार नहीं है तो पढ़ने का भी मौका मिल जाता है.

अविका आपने पहले बताया था कि मिस यूनिवर्स बनना है आपको. तो उस निर्णय में कोई बदलाव कर लिया या अब भी कायम हैं.

हां, बिल्कुल उस सोच में कोई बदलाव नहीं. वह तो मैं बनूंगी ही. फिलहाल अभी काम पर ध्यान दे रही हूं. और धीरे धीरे ही आगे बढ़ना है.

तो आप धीरे धीरे जब बड़ी हो रही हैं तो बड़ी लड़कियों की तरह क्या क्या चीजे हैं जो आप अब करना चाहती हैं.

सबसे पहले तो मैं अपने आइब्रोज बनवाऊंगी, जिसे मुझे न बनवाने की हिदायत मम्मी ने दे रखी है. इसके अलावा हाइ हिल्स पहनने का शौक भी मुझे बहुत है. लेकिन मम्मी मुझे ऑफ स्क्रीन पहनने नहीं देती. और ( हंसते हुए) थोड़ी डाइटिंग शाइटिंग करूंगी. ताकि जीरो फिगर मेंटन कर सकूं. और ड्रेस भी थोड़े हट कर पहनना शुरू करूंगी.

जगिया उर्फ अविनाश से शो के बाद फिर मुलाकातें होती हैं या नहीं.

हां होती रहती है. हम दोनों का परिवार आपस में अच्छे दोस्त बन गये हैं तो हमारी मुलाकात होती ही रहती है. वे इन दिनों पढ़ाई में व्यस्त है. जल्द ही एक फिल्म में नजर आनेवाले हैं.

अब बालिका वधू देखने का कितना वक्त निकाल पाती हैं.

बहुत तो नहीं. लेकिन कभी कभी छुट्टी के दिन रिकैप देख लेती हूं.

बालिका वधू के स्टार कास्ट से मुलाकात होती है.

हां, कई बार हम लोग गेट टुगेदर करते हैं, कई बार मैं सेट पर भी चली जाती हूं. खासतौर से अनूप अंकल और स्मिता जी से हमेशा मुलाकात होती है.

गहना यानी नेहा शादी कर रही हैं. आपको खबर मिली

हां., उन्होंने खुद बताया. और मैं तो उनकी शादी में भी जानेवाली हूं. अभी से तैयारी कर रही हूं.

No comments:

Post a Comment