20110913

अहम है लुक


हर फिल्म में खुद को अलग साबित करने के लिए अपने लुक पर खासतौर से काम कर रहे हैं बॉलीवुड स्टार्स.

इस हफ्ते रिलीज हुई फिल्म सिंघम में दर्शक अजय देवगन को बिल्कुल अलग अंदाज में देख रहे हैं. उन्होंने खुद का चेहरा व गेटअप पूरी तरह बदल डाला है. लगभग 15 सालों के बाद वह इस तरह के अंदाज में नजर आ रहे हैं. उन्होंने फिल्म में लंबे समय के बाद शानदार तरीके से मूंछें रखी हैं. दरअसल, हिंदी सिनेमा में पहले की अपेक्षा अब कलाकार अपने आप पर बेहतरीन तरीके से काम करते हैं. वे अपने लुक को हमेशा औरों से अलग करने की कोशिश करते हैं. वे हमेशा चाहते हैं कि वे कुछ इस तरह से नजर आयें कि लोगों के बीच उनकी चर्चा हो. यही वजह है कि वे इसके लिए दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं. हाल की फिल्मों की बात करें और आनेवाले समय की फिल्मों के बारे में तो जल्द ही कई कलाकार अपने अलग अंदाज में फिल्मों में नजर आनेवाले हैं.

अजय देवगन सिंघम

फिल्म सिंघम में अजय देवगन ने पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई है. उन्होंने लगातार अपने लुक पर काम किया है और वे बेहद अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं. खुद काजोल ने इस बारे में बताया है कि अजय ने इस लुक पर काफी मेहनत की है. उन्होंने लगातार जिम को अपनी दिनचर्या में शामिल किया है. अपनी मूंछों पर काम किया है. कई स्टंट सीन सीखे हैं और शानदार तरीके से खुद को प्रस्तुत किया है. उनका लुक बहुत हद तक दबंग के चुलबुल पांडे से मिलता जुलता है.

शाहरुख खान ( डॉन)

शाहरुख खान ने इससे पहले भी फिल्म ओम शांति ओम व कई फिल्मों में अपना लुक बदला है. वे भी हर फिल्मों में अपने अलग अलग लुक के लिए जाने जाते रहे हैं. अब इस बार डॉन में उन्होंने अपना लंबे बालों वाला लुक इख्तियार किया है. हालांकि उनकी पत्नी गौरी खान को उनका यह लुक बिल्कुल पसंद नहीं है. लेकिन इसके बावजूद शाहरुख खान ने लंबे बालों वाला लुक रखा है. साथ ही उन्होंने अपने हाथों पर डी नामक टैटो लिखवाया है. जो दर्शकों को बेहद लुभायेगा.

जॉन अब्राह्म ( फोर्स)

जॉन अब्राह्म फिटनेस के लिए पूरी इंडस्ट्री में जाने जाते हैं. कई दिनों से वह किसी फिल्म में अपने खास लुक के साथ नहीं आ रहे थे. लेकिन इस फिल्म में वह अपनी शानदार बॉडी दिखाते नजर आयेंगे, जिसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत भी की है.

संजय दत्त ( अग्निपथ)

संजय दत्त ने अग्निपथ में काम करने के लिए खास तैयारी की है. उन्होंने इस फिल्म में अपनी भूमिका को और प्रभावशाली बनाने के लिए अलग तरीके का लुक रखा है. उन्होंने बॉडी बनाई है. वजन घटाया है और साथ ही अपने बालों को हटाया है. वे फिल्म में गंजे नजर आनेवाले हैं.

आमिर खान( रीमा कागती की अनाम फिल्म)

आमिर खान पहली बार किसी फिल्म में वास्तविक मूंछों में नजर आयेंगे, उन्होंने अपना यह नया लुक रीमा कागती की अनाम फिल्म के लिए अपनाया है. आमिर को लगान के वक्त से ही इच्छा थी कि वे मूंछों के साथ एक बार परदे पर नजर आयें. अपनी इस मनसा को उन्होंने इस बार पूरी कर ली है. इस फिल्म से पहले वे मंगल पांडे में भी मूंछों व दाढ़ी के साथ नजर आये हैं.

सलमान खान( बॉडीगार्ड)

फिल्म बॉडीगार्ड में सल्लू मियां हमेशा की तरह एक अलग अंदाज में नजर आयेंगे. फिलहाल उन्होंने अभी इस बारे में कोई चर्चा नहीं की है.

No comments:

Post a Comment