My Blog List

20150130

नयी छवि बनाने की कोशिश


 इस वर्ष कई अभिनेत्री अपनी बनी बनाई छवि से बाहर निकल कर नयी छवि बनाने की कोशिश में जुट गयी हैं. 
 वर्ष 2014 में कंगना रनौट की फिल्म क्वीन काफी पसंद की गयी. इनके अलावा कई फिल्में आयीं, जिनमें अभिनेत्रियों ने कमाल किया. लेकिन ज्यादातर फिल्में पुरुष प्रधान ही रहीं. लेकिन इस वर्ष यकीनन अभिनेत्रियों ने अलग मिजाज की फिल्में करने की ठान ली है. 
सोनाक्षी सिन्हा
सोनाक्षी सिन्हा बहुत जल्द अमृता प्रीतम का किरदार निभाती नजर आयेंगी. इससे पहले उन्होंने ज्यादातर पुरुष प्रधान फिल्में की हैं और उनमें ज्यादातर फिल्में नाच गाने वाले रहे हैं. लेकिन इस बार सोनाक्षी ने तय किया है कि वह अब इंटेंस किरदार निभायेंगी. इससे पहले उन्होंने लुटेरा में अलग तरह का किरदार निभाया था. लेकिन इसके बाद वे लगातार एक सी फिल्में करने लगीं. जाहिर सी बात है, उन्हें भी इस बात का एहसास हो चुका है कि दर्शक उन्हें एक ही रूप में देख कर बोर हो चुके हैं और अगर उन्होंने बदलाव नहीं किये तो उन्हें मुंह की खानी पड़ सकती है. इसलिए उन्होंने अपना अंदाज बदला है और इस गंभीर किरदार को निभाने के लिए हामी भरी है.
ऐश्वर्य राय बच्चन
ऐश्वर्य राय बच्चन ने हर जॉनर की फिल्में की हैं. लेकिन ऐसा बहुत कम ही हुआ है कि उन्होंने एक् शन फिल्म की हो. इस बार जबकि वह अपनी वापसी दोबारा कर रही हैं. उन्होंने तय किया है कि वह ढर्रे पर नहीं चलेंगी. वह खुद में बदलाव करने के लिए तैयार हो गयी हैं और उन्होंने इस बात एक् शन फिल्म का सहारा लिया है. शायद ही इससे पहले दर्शकों ने ऐश को इस रूप में देखा होगा. ऐश संजय गुप्ता की फिल्म जज्बा में कई तरह के स्टंट दिखाती नजर आयेंगी.
कट्रीना कैफ
कट्रीना कैफ को ज्यादातर वैसे ही किरदार दिये जाते रहे हैं, जिनमें वह बबली सी नजर आयें. लेकिन अनुराग बसु की फिल्म जग्गा जासूस में और फैंटम में वह बिल्कुल अलग अंदाज व मिजाज में नजर आनेवाली हैं. इसके  साथ ही फिल्म फितूर में भी वह अलग भूमिका में होंगी. हालांकि उनके किरदार के बारे में अभी तक अधिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन माना जा रहा है कि कट्रीना इस बार अपनी बनी बनाई छवि को तोड़ने में कामयाब होंगी.
रेखा
रेखा जल्द ही फिल्म फितूर में नजर आयेंगी. उन्होंने कश्मीर में फिल्म की शूटिंग शुरू भी कर दी है. रेखा ने इससे पहले इस तरह का किरदार नहीं निभाया है. खबर है कि वह क्वीन का किरदार निभा रही हैं और उनकी वेशभूषा को खास तरीके से तैयार किया जा रहा है. इस फिल्म को लेकर खुद रेखा भी बहुत उत्साहित हैं और उनका मानना है कि यह फिल्म उन्हें उनकी अन्य फिल्मों की तूलना में बिल्कुल अलग स्तर पर स्थापित करेंगी.
अनुष्का शर्मा
करन जौहर ने हाल ही में इस बात की घोषणा की है कि बांबे वेल्वेट में जैसा किरदार अनुष्का शर्मा ने निभाया है. अब तक किसी ने नहीं निभाया है. इस फिल्म के बारे में अभी सारी बातें रहस्यमयी ही रखी जा रही है. कहीं किसी भी तरह की घोषणा नहीं की गयी है. खबर है कि इस फिल्म में अनुष्का के लुक और किरदार को अलग मिजाज का रखा गया है और अनुष्का का किरदार रणबीर के अभिनय को टक्कर देगा. अब देखना यह है कि करन जौहर की बातें वाकई सही होती हैं या नहीं.
ेंसोनम कपूर
सोनम कपूर ने फिल्म खूबसूरत से तो साबित कर ही दिया कि जो निर्देशक यह मान बैठे थे कि उन पर सिर्फ घरेलू या भारतीय किरदार ही शोभा देते हैं तो वे गलत सोच रखते थे. उनकी आगामी फिल्म डॉली की डोली में उनका बोल्ड अवतार सभी दर्शकों को नजर आनेवाला है. यह फिल्म पूरी तरह से डॉली यानी सोनम कपूर पर ही केंद्रित हैं और उन्होंने इसमें ऐसे कई बोल्ड संवाद भी बोले हैं. जिन्हें अब से पहले किसी फिल्म में सुना नहीं गया है.
जैकलीन फर्नांडीस
जैकलीन को फिल्म किक से किक मिली है. उनका करियर अभी संभला नजर आ रहा है. खबर है कि फिल्म रॉय में उनकी दोहरी भूमिका है. और फिल्म में वे अपने डबल रोल में दर्शकों को चौंकानेवाली  हैं. इससे पहले ऐसा किरदार जैकलीन ने कभी नहीं किया था. सो, सभी उन्हें देख कर चौंकनेवाले हैं. 

No comments:

Post a Comment