My Blog List

20150130

दोस्ती निभाते स्टार्स


बॉलीवुड के बारे में आमतौर पर अवधारणा है कि यहां रिश्ते नहीं निभाये जाते. सबकुछ प्रोफेशल रिश्तों पर आधारित होता है. लेकिन इसके बावजूद कुछ दोस्त हैं, जो अपने दोस्तों की दोस्ती के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. 

जायेद खान-ऋतिक रोशन
यह बात जगजाहिर हो चुकी है कि ऋतिक रोशन और जायेद खान की बहन सुजैन खान का तलाक हो चुका है. लेकिन इससे उनके पारिवारिक रिश्तों में दरार नहीं आयी है. ऋतिक अब भी सुजैन के परिवार के करीब हैं. साथ ही सुजैन की बहन जायेद खान के ऋतिक हमेशा से दोस्त रहे हैं और दोस्ती निभाने के लिए वे फिल्म के ट्रेलर लांच पर भी आये और उन्होंने अपने दोस्त को काफी शुभकामनाएं भी दीं.
रणबीर कपूर-विक्रमजीत सिंह
फिल्म रॉय के ट्रेलर से दर्शकों को यह महसूस हो रहा होगा कि फिल्म में रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में हैं. लेकिन हकीकत यह है कि रणबीर कई बार यह बात दोहरा चुके हैं कि फिल्म में वह मुख्य भूमिका में नहीं हैं. उन्होंने यह फिल्म अपने बचपन के दोस्त विक्रमजीत सिंह के लिए की है. चूंकि दोनों करीबी दोस्त हैं और रणबीर उनका दिल नहीं तोड़ना चाहते थे.
एकता कपूर-विद्या बालन
अगर आपको याद हो कि फिल्म वन्स अपन अ टाइन इन मुंबई दोबारा और चेन्नई एक्सप्रेस को लेकर काफी विवाद चल रहा था. लेकिन इस वजह से विद्या बालन और एकता कपूर के रिश्ते में दरार नहीं आयी. बल्कि विद्या ने तो फिल्म में कैमियो भी निभाया. चूंकि विद्या बालन को पहला मौका एकता कपूर ने ही दिया था और विद्या यह बात कभी नहीं भूलतीं. आज भी दोनों में काफी अच्छी दोस्ती है.
अनुपम खेर महेश भट्ट
अनुपम खेर और महेश भट्ट का रिश्ता भी बेहद खास है. दोनों ने शुरुआती दौर में काफी काम साथ  साथ किया. और आज भी अनुपम दोस्ती के नाम पर महेश भट्ट को गुरु दक्षिणा देते रहते हैं.
जिम्मी शेरगिल-नीरज पांडे
जिम्मी शेरगिल और नीरज पांडे भी करीबी दोस्त हैं. और जिम्मी ने नीरज से वादा किया है कि वह जब भी फिल्म बनायेंगे. जिम्मी को छोटा सा भी किरदार देंगे तो वे उसे निभाने से कतरायेंगे नहीं.जिम्मी ने हाल ही में दोस्ती की खातिर फिल्म बैंग बैंग में भी छोटी सी भूमिका निभायी.
सलमान खान
सलमान खान ने अब तक दोस्ती की वजह से कई फिल्मों में कैमियो किया है. खासतौर से वे उन दोस्तों के काम जरूर आते हैं, जो बुरे हालात में हों. प्रीति जिंटा की फिल्म इश्क इन पेरिस में उन्होंने एक गाना फिल्माया जो काफी लोकप्रिय भी रहा.
दिव्या-राकेश ओम प्रकाश मेहरा
दिव्या दत्ता और राकेश ओम प्रकाश मेहरा का रिश्ता भी बेहद घनिष्ठ हैं और यही वजह है कि दिव्या राकेश ओम प्रकाश् मेहरा की लगभग सभी फिल्मों में नजर आती हैं और राकेश उन्हें बेहतरीन किरदार भी देते हैं.

इनके अलावा राजकुमार हिरानी परिक्षित सहानी के अच्छे दोस्त हैं. इसलिए उनकी फिल्मों में भी नजर आते हैं. अजय देवगन और संजय दत्त काफी अच्छे दोस्त हैं. करन जौहर और निरंजन नांबियार बहुत अच्छे दोस्त हैं.

No comments:

Post a Comment