20150318

पापा का सपना पूरा कर रही हूं : हीबा


ेस्टार प्लस पर बहुत जल्द तेरे शहर में नामक शो में अमाया माथुर उर्फ हीबा अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश करेंगी. वे शो में लीड किरदार निभा रही हैं और वे अपने किरदार को लेकर बहुत उत्साहित हैं. पेश है अनुप्रिया अनंत से हुई बातचीत के मुख्य अंश

 सबसे पहले शो के बारे में बताएं?
मैं बताना चाहंूगी कि मैं इस शो में अमाया माथुर का रोल प्ले कर रही हूं. अमाया बहुत ही अमीर खानदान से है. उसे शॉपिंग करना बहुत पसंद है. वह कुछ भी करते वक्त सोचती नहीं. वह अपने लुक को लेकर बहुत कांसस रहती है. वह खुद को दीवा समझती है. वह आज की लड़की है. वह पेरिस जैसी जगह पर रहती है और उसे लगता है कि उसकी जिंदगी बेहद खूबसूरत है. अमाया का उसके पापा के साथ खास रिश्ता है. वह अपने पापा को सुपरमैन बुलाती है, क्योंकि अमाया के किसी भी विश को उसके पापा तुरंत पूरी कर देते हैं. उसकी मम्मी थोड़ी स्ट्रिक्ट है. और जिंदगी में फिर ऐसी सिचुएशन आती है, जिसके बारे में अमाया बिल्कुल नहीं जानती थी. और फिर किस तरह जिंदगी यू टर्न लेती है और अमाया की उसमें क्या भूमिका होती है. यही इस शो में दिखाया गया है.
इस शो का हिस्सा कैसे बनी?
मुझे इस शो के लिए कॉल आया था. पहले मैंने किसी दूसरे शो के लिए आॅडिशन दिया था. एक शो आ रहा था. सीरिज में. लेकिन उसमें बात नहीं बन पायी. उसी दौरान मैंने एक लाइव शो था, उसे साइन कर लिया था. लेकिन फिर जब इस शो के लिए मेरा नाम फाइनल हुआ तो मैंने वह शो छोड़ दिया. वह शो लाइफ ओके का शो था.
अमाया और हीबा में कितनी समानता है?
मैं पूरी तरह से अमाया नहीं हूं, क्योंकि अमाया ब्रांड कांसस हैं. मैं उतनी ब्रांड कांसस नहीं हूं. हां मुझे खूबसूरत दिखना पसंद है. लेकिन हर वक्त नहीं. और अमाया  हमेशा आसमान पर उड़ती है. मतलब उसके पैर जमीन पर नहीं रहते. लेकिन मेरे पैर हमेशा रियलिटी को जानते हैं और उसी के अनुसार वह काम भी करते हैं. मुझे पता है कि जिंदगी में रियलिज्म क्या होता है. हालांकि मैं आज कल शूटिंग कर रही हूं तो मैं थोड़ी थोड़ी अमाया की तरह हो गयी हूं. उसके नखरे मुझमें भी आने लगे हैं.
इस किरदार के लिए किस तरह तैयारी की?
मैंने बहुत वर्कशॉप किया है. लगभग एक महीने तक हमने वर्कशॉप किया है. और मेरे निर्देशक ने मुझे इसमें ढलने के लिए काफी मदद की है.
पेरिस में शूट करने का अनुभव कैसा रहा?
मैंने इससे पहले कभी पेरिस देखा नहीं था. अच्छा लगा कि उसे देखने का मौका मिला. हमने बहुत अच्छे अच्छे जगहों पर शूटिंग की है इस शो में. आप विश्वास नहीं करेंगे. मेरा सपना था कि इस शहर को देखूं. यह कितना सुंदर सा शहर है. मैंने वहां से खूब सारे चॉकलेट्स खरीदे हैं. ढेर सारा टूथ ब्रश खरीद ा है, क्योंकि वहां बहुत क्यूट क्यूट टूथ ब्रश मिलते हैं. इसके अलावा ढेर सारे कपड़े भी खरीदे. मेरे लिए तो यह किसी सपने को पूरा करने जैसा रहा. जिसे मैं हमेशा याद रखूंगी. मुझे पेरिस की सबसे अच्छी बात यह लगी कि वह शहर बहुत ज्यादा साफ है. वहां बिल्कुल भी प्रदूषण नहीं है. इसलिए वहां घूमने में काफी मजा आया. हालांकि मुझे शूटिंग से बहुत वक्त नहीं मिल पाता था. लेकिन जब भी मौका मिला. मैंने उस मौके का पूरा फायदा उठाया.
जब आप एक्टिंग नहीं कर रही होती हैं तो क्या करना पसंद है?
मुझे ट्रैवल करना पसंद है, किताबें पढ़ना पसंद है. मुझे इंटीरियर डिजाइनिंग करना पसंद है. तो शायद मैं इंटीरियर में कुछ करना चाहूंगी.
्रगौतमी के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
वह काफी सीनियर हैं. लेकिन उनके साथ काम करने में बहुत मजा आया. वह बहुत मजाकिया हैं. हम तो अब दोस्त बन चुके हैं. हमलोग खूब मस्ती करते हैं. खूब मजे करते हैं. मजा आ रहा है इस शो में.
आपका फेवरिट व्यंजन?
मुझे बिरयानी बहुत पसंद है. मैं कभी कभी बनाती भी हूं.
आपके परिवार से कोई इस क्षेत्र में हैं?
दरअसल, मेरे पापा थियेटर से जुड़े हुए थे. लेकिन बाद में उन्होंने डॉक्टरेट कर लिया था, सो उन्होंने छोड़ दिया था. लेकिन उनकी इच्छा थी कि कुछ भी हो मैं एक्टिंग में करियर बनाऊं और उनकी वजह से ही मैं इस लाइन में हूं आज़ शायद उनका ही सपना पूरा कर रही हूं. 

No comments:

Post a Comment