My Blog List

20150318

शिकवा नहीं किसी से किसी से गिला नहीं



बॉलीवुड में कुछ जोड़ियां हैं, जिन्होंने रिश्ते टूटने के बाद कभी साथ में काम करना गवारा नहीं समझा. साथ ही कुछ जोड़ियों ने मनमुटाव के कारण साथ काम करना पसंद नहीं किया.  लेकिन कुछ जोड़ियां जल्द ही एक नयी शुरुआत कर रहे हैं. वे रिश्तों में खटास आने के बावजूद साथ काम करने की पहल कर रहे हैं.

 करीना व शाहिद
करीना कपूर व शाहिद कपूर कभी एक दूसरे के बेहद करीब थे. दोनों जब साथ साथ कॉफी विद करन में आये थे. उस वक्त करीना कपूर की बहन करिश्मा कपूर ने कहा था कि शाहिद से अच्छा जीवनसाथी करीना को कभी नहीं मिल सकता है. लेकिन बाद में दोनों में दूरियां आ गयीं. िफल्म ओमकारा की शूटिंग के दौरान करीना और सैफ नजदी क आये और करीना व शाहिद अलग हुए. इसके बाद करीना व शाहिद ने कभी साथ काम नहीं किया. हालांकि करीना ने हाल ही में कई फिल्मोत्सव में शाहिद को हाय हल्लो कहा. लेकिन शाहिद की तरफ से उन्हें कोई खास प्रतिक्रिया नहीं मिली. लेकिन दोनों ने कुछ सालों पहले जो निर्णय लिया था कि वे साथ काम नहीं करेंगे. अब दोनों साथ साथ एक फिल्म में काम करने जा रहे हैं. इश्किया व डेढ़ इश्किया के निर्देशक अभिषेक चौबे दोनों को साथ में लेकर उड़ता पंजाब बनाने जा रहे हैं. हालांकि खबर है कि फिल्म में दोनों के साथ में कोई दृश्य नहीं हैं.
करीना-अभिषेक
करीना कपूर और अभिषेक बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साथ साथ की थी. फिल्म रिफ्यूजी से. लेकिन फिल्म कामयाब नहीं रही थी. उस दौर में करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की शादी होने वाली थी. और दोनों की सगाई हो चुकी थी. जया बच्चन ने कई सार्वजनिक स्थानों पर भी करिश्मा को अपनी बहू के रूप में संबोधित किया था. लेकिन बाद में रिश्ता टूटा और इसके साथ ही वे सारे प्रोजेक्ट बंद हो गये जिसमें करीना और अभिषेक साथ काम करने वाले थे. लेकिन अब दोनों फिर से फिल्म उड़ता पंजाब में ही साथ नजर आने वाले हैं. यह पहला ऐसा मौका होगा, जब करीना उन दो स्टार्स के साथ काम करने जा रही हैं, जिनके साथ उनके रिश्तों में खटास आ चुकी थी.
रेखा-अमिताभ
रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी के चर्चे अब भी होते ही रहते हैं. अगर किसी सार्वजनिक समारोह में भी दोनों एक दूसरे के सामने आते हैं तो सुर्खियां बनती हैं. कुछ दिनों पहले शोर भी था कि फिल्म वेलकम बैक में रेखा और अमिताभ साथ साथ फिल्म में काम कर रहे हैं. लेकिन अमिताभ ने इस खबर का खंडन किया. लेकिन फिल्म षमिताभ में कई अरसो बाद अमिताभ रेखा नजर आयेंगे. हालांकि इस फिल्म में भी रेखा कैमियो में हैं और उनका दृश्य धनुष के साथ है.
दीपिका-सलमान
सलमान खान और दीपिका पादुकोण ने अब तक साथ में फिल्में नहीं की है. चूंकि कभी सलमान खान दीपिका को अपनी फिल्म से लांच करना चाहते थे. लेकिन उस वक्त दीपिका ने मना कर दिया था. इसके बाद लगातार दीपिका और सलमान के बीच रिश्ते में मनमुटाव होते रहे. दोनों कभी अच्छे दोस्त नहीं बने. यहां तक कि दोनों एक दूसरे से बातचीत भी नहीं करते थे. लेकिन अब खबर है कि दोनों के रिश्तों में सुधार हो रही है और दोनों साथ में करन जौहर की फिल्म शुद्धि में साथ काम करेंगे.
बॉक्स में
सुधरे रिश्ते
अनुराग बसु की फिल्म बर्फी में कैट ने काम करने से मना किया था तो खबर थी कि अनुराग कैट से नाराज हैं.लेकिन दोनों साथ काम कर रहे. करन जौहर और अनुराग कश्यप में भी शुरुआती दौर में एक दूसरे पर व्यंग्यबाजी होती थी. लेकिन अनुराग की फिल्म बांबे वेल्वेट में करन नकारात्मक किरदार में साथ नजर आयेंगे.अनुराग कश्यप और मनोज बाजपेयी में भी कई सालों तक बातचीत नहीं थी. लेकिन गैंग्स आॅफ वासेपुर के दौरान दोनों के रिश्ते सुधरे.
बनते बनते रह गयीं जोड़ियां
करीना और ऋतिक रोशन ने फिल्म मुझसे दोस्ती करोगे के बाद साथ काम नहीं किया था. चूंकि ऋतिक की एक्स वाइफ सुजैन को करीना और ऋतिक का साथ होना पसंद नहीं था. किसी जमाने में दोनों के प्रेम प्रसंग के काफी चर्चे थे. यही वजह थी कि दोनों ने साथ काम नहीं किया.लेकिन हाल ही में दोनों करन जौहर की फिल्म शुद्धि में साथ काम करने जा रहे थे. लेकिन ऋतिक ने अपना नाम पीछे कर लिया. तो करीना भी पीछे हो गयीं. उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वे ऋतिक के साथ काम करना चाहती थीं इसलिए उन्होंने भी फिल्म से दूरी बना ली. माधुरी दीक्षित और संजय दत्त ने फिर कभी साथ काम नहीं किया. ऐश्वर्य राय और सलमान खान ने ब्रेकअप होने के बाद कभी साथ काम करना मंजूर नहीं किया. करिश्मा व अभिषेक ने भी साथ काम करने से इनकार कर दिया. प्रियंका व शाहरुख खान भी शायद हाल के वर्षोँ में किसी फिल्म में साथ नजर आयेंगे. विद्या बालन और सुजोय घोष में इन दिनों फिल्म कहानी 2 को लेकर काफी मनमुटाव है. विद्या ने साफ किया है कि फिलहाल दोनों में बातचीत बंद है. लेकिन आनेवाले सालों में रिश्ते में सुधार के भी आसार हैं. 

No comments:

Post a Comment