20140802

कवास हैं हमारे रिलेशनशीप की बातें : आलिया-वरुण

  ा
आलिया भट्ट और वरुण धवन की जोड़ी फिल्म हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया में नजर आ रही है. इस फिल्म के दौरान आलिया और वरुण और भी अच्छे दोस्त बन गये हैं. 

 आलिया और वरुण आप दोनों ही धर्मा प्रोडक् शन की खोज हैं. तो एक बार फिर से  इसी प्रोडक् शन की फिल्म करने का अनुभव कैसा रहा?
आलिया : मेरे लिए तो धर्मा प्रोडक् शन घर की तरह है. मुझे जब भी मौका मिलेगा. मैं इस प्रोडक् शन की फिल्म करूंगी. करन मेरे लिए मेरे मेंटर हैं. इसलिए मैं जब भी धर्मा की फिल्म करती हूं. मेरा एक बेबी की तरह ख्याल रखा जाता है.  सो, मेरे लिए यहां की हर फिल्म खास है.
वरुण : (हंसते हुए)मुझे धर्मा प्रोडक् शन की नींबू की चाय बेहद पसंद है. सो, मैं तो धर्मा की कोई भी फिल्म इस चाय के लिए कर सकता. जस्ट किडिंग. अगर सच कहूं तो धर्मा प्रोडक् शन ने ही मुझे पहला चांस दिया. सो, पहली शुरुआत हर किसी के लिए खास ही होती है. करन ने जिस तरह मुझे, आलिया और सिद्धार्थ को मेंटर किया है. यह उसका ही नतीजा है कि हमलोग आगे भी अच्छा काम कर रहे हैं और हमें अच्छे आॅफर मिल रहे हैं.

आप दोनों के रिलेशनशीप के बारे में बताएं? आप दोनों में कौन सी बातें समान हैं. कौन सी अलग?
आलिया : मुझे बहुत हंसी आती है, जब लोग कहते हैं कि मैं और वरुण दोस्त से बढ़ कर किसी और रिश्ते में भी हैं. जबकि इसमें तो जरा भी सच्चाई नहीं है. वरुण मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं. वरुण मुझे इसलिए पसंद हैं, क्योंकि काफी आॅनेस्ट हैं और फिल्मी हीरो जैसे नहीं हैं, रियल लाइफ में. मतलब बिंदास रहते हैं. जो अच्छा लगता है. करते हैं. जो नहीं लगता फट से मुंह पर बोल देते हैं और इसलिए इनसे दोस्ती करना आसान हैं. हां, मगर वे जितने बातूनी हैं. मैं उतनी नहीं हूं. हम दोनों की दोस्ती की वजह यही है कि हम दोनों साथ साथ आये हैं. हमारे फ्रेंड्स कॉमन हैं. हम दोनों ही पहले ज्यादा नर्वस होते थे. अब नहीं होते.
वरुण : सबसे पहले तो मैं बता दूं कि मेरा किसी एक्ट्रेस से अफेयर हो ही नहीं सकता. क्योंकि मैं हर एक्ट्रेस को भाई जैसा लगने लगता हूं. ये बात खुद नरगिस ने पिछली फिल्म के दौरान मेरे बारे में कहा था और मैंने भी तय किया है कि मैं किसी एक्ट्रेस से तो शादी बिल्कुल नहीं करनेवाला. आलिया और मेरी केमेस्ट्री अच्छी है, क्योंकि हमारे बीच कंफर्ट जोन है. लेकिन इस कंफर्ट जोन को लेकर लोग कुछ और बातें बनाने लगते हैं तो ये गलत है. वैसे मुझे आलिया का हंप्टी शर्मा में निभाया गया किरदार काव्या बहुत पसंद है. मैं चाहता हूं कि मुझे काव्या जैसी लड़की मिले रियल लाइफ में जो अपने प्यार को लेकर बेहद कांसस हो.

आलिया आपकी करीना से और वरुण आपकी गोविंदा से काफी तूलना हो रही है. ऐसी तूलना होने पर आप लोग कैसा महसूस करते हैं?
आलिया : मैं ये सुन कर पक चुकी हूं. मैंने कहा था कि हां, मैं करीना की फैन हूं. लेकिन उनकी तरह ही बनना चाहती हूं. कभी नहीं कहा. अब चूंकि इस फिल्म में भी मैंने करीना की फैन का किरदार निभाया है तो लोगों को और लगने लगा है कि मैं करीना बनने की कोशिश कर रही हूं. वे मुझसे सीनियर हैं और अभी तो मुझे बहुत कुछ सीखना है.
वरुण : हां, मेरी पिछली फिल्म देख कर लोगों ने ये कहना शुरू कर दिया था. लेकिन मेरे लिए गर्व की बात होगी अगर गोविंदा जी की थोड़ी भी खूबी मुझमें आ जाये. मैं उनके ह्मुर का फैन रहा हूं. और मुझे अभी वह सब करने में वक्त लगेगा. हम न्यू कमर हैं तो ऐसी तुलनाएं होती रहेंगी. मैं इसे टेक इट इजी ही लेता हूं.

आप दोनों के ही पिता इंडस्ट्री में स्थापित नाम हैं. तो आपको कभी ऐसा महसूस होता है कि उनकी वजह से आपको थोड़ी प्राथमिकता मिलती है यहां? और पापा के साथ फिल्में करना चाहेंगे?
आलिया : मैंने अपनी फिल्म आॅडिशन देकर ही हासिल की थी. बाद में करन को पता चला था कि मैं महेश भट्ट की बेटी हूं और अगर पापा की वजह से फिल्में मिल रही होतीं तो विशेष फिल्म्स ही करती न. हां, बस सपोर्ट ये मिलता है कि लोग औरों की तूलना में हमसे प्यार से बातें करते थे.बाकी तो आपको मेहनत दिखानी ही होती है. पापा के साथ फिलहाल कोई फिल्म नहीं कर रही. लेकिन इच्छा है कि उनकी निर्देशित फिल्म में काम करूं.
वरुण : मुझे शुरुआती दौर में बस यही फायदे हुए कि लोग मुझसे औरों की तूलना में ज्यादा वक्त देकर बातें करते थे. लेकिन अगर मैं सही तरीके से काम करने में असफल होता तो मुझे फिल्में नहीं मिलती. आफ्टर आॅल आपका हार्ड वर्क ही वर्क करता है.एक फिल्म में काम कर चुका हूं. जल्द ही दूसरी में भी करूंगा.

आप दोनों की आनेवाली फिल्में ?
आलिया : मुझे अभी अपनी आनेवाली फिल्म के बारे में कुछ भी न कहने को कहा गया है
वरुण : एबीसीडी 2 के बाद पापा की एक फिल्म करूंगा

No comments:

Post a Comment