20120113

फैंस के दिल पर असर छोड़ गये किरदार




वर्ष 2011 में सुपरस्टार या किसी अभिनेत्री से अधिक तवज्जो मिली किरदारों को. फ़िर चाहे वह किरदार मुख्य भूमिका निभा रहा हो या सहयोगी कलाकार की. लेखक के गढ़े जिन किरदारों ने लीक से हट कर अभिनय किया वे दर्शकों के चहेते बन गये.
मीरा ( नो वन किल्ड जेसिका )
नो वन किल्ड जेसिका में मीरा के किरदार को दर्शकों ने बेहद पसंद किया. रानी मुखर्जी ने फ़िल्म में एक बिंदास पत्रकार की भूमिका निभायी थी. दर्शकों को रानी इस रूप में खूब जंचीं.
जॉर्डन-हीर ( रॉकस्टार )
फ़िल्म रॉकस्टार में जर्नादन जाखड़ से जॉर्डन में तब्दील हुए रणबीर व हीर के रूप में नरगिस फ़ारुकी का किरदार बेहद पसंद किया गया. खासतौर से जंगली जवानी व आ गंध मचायेंगे बोलते जॉर्डन व हीर के साथ दर्शकों ने भरपूर मनोरंजन किया.
सिल्क ( डर्टी पिक्चर्स )
साल की सबसे चर्चित व लोकप्रिय किरदार बनी फ़िल्म द डर्टी पिक्चर की सिल्क. सिल्क के रूप में विद्या ने अपने बोल्ड, बेबाक अंदाज से सबको चौंकाया.
सुजाना ( 7 खून माफ़ )
अपने रास्ते से हर कांटे को बड़ी ही चालाकी से मिटाती फ़िल्म7 खून माफ़ की सुजाना उस दर्शक वर्ग की पसंदीदा किरदार बनीं, जो जुल्म सहने नहीं जुल्म का मुंह तोड़ जवाब देने में भरोसा करते हैं.
पप्पी, तनु, मनु ( तनु वेड्स मनु )
फ़िल्म तनु वेड्स मनु में तनु के रूप में कंगना का बिंदास पियक्कड़ अंदाज लोगों को खूब भाया, तो मनु की सादगी भी खासी पसंद की गयी. लेकिन दर्शकों के सबसे चहेते बने पप्पी के रूप में दीपक डोबरियाल, जो सहयोगी कलाकार होने के बावजूद दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ़ आकर्षित करने में कामयाब रहे.
रागिनी ( रागिनी एमएमएस )
रागिनी एमएमएस की रागिनी यानी केनाज ने लोगों को खूब डराया. साल भर इस किरदार की चर्चा रही.
स्टैनली ( स्टैनली का डब्बा )
स्टैनली का डब्बा के स्टैनली के रूप में पाथरे गुप्ते के किरदार को खूब सराहना मिली. दर्शकों को स्टैनली के मासूमियत से प्यार हो गया.
चिल्लर पार्टी गैंग ( चिल्लर पार्टी )
फ़िल्म चिल्लर पार्टी की गैंग जंझिया,फ़टका, साइलेंसर, इनसाइक्लोपिडिया, अकरम, अफ़लातून इत्यादि सभी किरदार बच्चों के साथ-साथ बड़ों के भी फ़ेवरिट बने.
लवली सिंह ( बॉडीगार्ड )
लवली सिंह रिपोर्टिग सर ..कहने वाले लवली सिंह के रूप में सलमान खान ने एक बार फ़िर अपनी दबंगई दिखायी. खासतौर से बच्चों का पसंदीदा किरदार बना बॉडीगार्ड.
जी.वन, रा.वन
वीडियो गेम पसंद करनेवाले बच्चों का फ़ेवरिट रहे फ़िल्म रा.वन के किरदार रा.वन और जी.वन.
बाजीराव सिंघम ( सिंघम )
पुलिस वह वर्दी से प्यार करनेवाले और ईमानदारी से काम करनेवाले दर्शकों के पसंदीदा किरदार बने सिंघम के बाजीराव सिंघम. गोवा के एक छोटे से गांव निकल एक सशक्त नेता को वर्दी के जरिये धूल में मिलाता है सिंघम.
सेनोरिटा ( जिंदगी न मिलेगी दोबारा )
जिंदगी न मिलेगी दोबारा में सेनोरिटा एक गाने में इस्तेमाल किया गया शब्द था. लेकिन दर्शकों ने फ़िल्म की नायिका कैटरीना को सेनोरिटा की उपाधि से नवाजा.
धुनकी ( मेरे ब्रदर की दुल्हन )
फ़िल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन में अलग तेवर में नजर आयीं कट्रीना को फ़िल्म के प्रशंसकों ने धुनकी के नाम की उपाधि दी.
खलनायकों के किरदारों में दर्शकों को मर्डर 2 के धीरज पांडे उर्फ़ प्रशांत नारायण का किरदार बेहद प्रभावशाली लगा. साथ ही सिंघम व बुड्ढा होगा तेरा बाप में प्रकाश राव के किरदार पसंद आये

No comments:

Post a Comment