20120113

नयी कहानियों व बड़े स्टार्स के नाम रहेगा 2012




वर्ष 2012 की शुरुआत हो चुकी है. हर बार की तुलना में इस बार बॉलीवुड ज्यादा बड़े पैमाने पर नये धमाल करने, नये चेहरे सामने लाने और नयी कहानियां कहने को तैयार है. 2012 में किन-किन फ़िल्मों पर रहेगी नजर, कब कौन सी फ़िल्में होंगी रिलीज और बॉलीवुड की क्या हैं बड़ी योजनाएं, इसका ब्यौरा दे रही हैं अनुप्रिया
बॉलीवुड के लिए 2012 का साल भी खास होगा. हर बार की तुलना में इस बार कई बड़ी फ़िल्में प्रदर्शित होने जा रही हैं, जिन पर कई लोगों की उम्मीदें टिकी हैं.
जनवरी
जनवरी महीना बॉलीवुड में हमेशा खास रहा है. इस वक्त ट्रेड पंडितों की नजर बॉक्स ऑफ़िस पर होती है, क्योंकि यह पहला महीना होता है. इस बार जनवरी में कई महत्वपूर्ण फ़िल्में रिलीज होंगी. 6 जनवरी को अब्बास-मस्तान की एक्शन थ्रिलर फ़िल्म प्लेयर्स रिलीज हो रही है. इस फ़िल्म से दर्शकों को बेहद उम्मीदें हैं. इसके बाद हृदय शेट्टी की फ़िल्म चालीस चौरासी रिलीज हो रही है. इस फ़िल्म में नसीरुद्दीन शाह मुख्य भूमिका में होंगे. फ़िल्म में कोई अभिनेत्री नहीं हैं. फ़िल्म हास्य कहानी पर आधारित है. इसके अगले हफ्ते फ़िल्म चार दिन की चांदनी प्रदर्शित हो रही है.
इसी दिन घोस्ट, इट्स माइ लाइफ़, साडा अड्डा जैसी छोटे बजट की कई फ़िल्में रिलीज होंगी. इसके अगले हफ्ते भी छोटे बजट की फ़िल्में रिलीज हो रही हैं. बॉक्स ऑफ़िस का पूरा ध्यान इस महीने की बड़ी रिलीज अग्निपथ पर है. यह फ़िल्म पुरानी अग्निपथ का रीमेक है. फ़िल्म में संजय दत्त के लुक को लेकर काफ़ी चर्चा हो रही है. इसमें रितिक रोशन, ऋषि कपूर व प्रियंका चोपड़ा जैसे बड़े कलाकार हैं. इसी हफ्ते दिबाकर बनर्जी की फ़िल्म शंघाई भी दर्शकों के सामने होगी. इस फ़िल्म की कहानी काफ़ी लंबे समय से चर्चा में है. फ़िल्म में कल्कि कोचलिन व अभय देओल ने मुख्य किरदार निभाया है.
फ़रवरी
फ़रवरी महीने में बॉक्स ऑफ़िस का मुख्य ध्यान दो फ़िल्मों पर है. वे हैं करीना कपूर व इमरान खान अभिनीत फ़िल्म एक मैं और एक तू . फ़िल्म का निर्माण करन जौहर ने किया है. लंबे समय के बाद रितेश देशमुख और जेनेलिया फ़िल्म तेरे नाल लव हो गया में साथ नजर आने वाले हैं.
इसके अलावा इस महीने कोई बड़ी फ़िल्म रिलीज नहीं हो रही. हालांकि, अक्षय खन्ना काफ़ी समय के बाद गली-गली में चोर हैं में दिखायी देने वाले हैं. 24 फ़रवरी को आर माधवन व बिपाशा बसु की फ़िल्म जोड़ी ब्रेकर्स रिलीज होगी. फ़िल्म के पोस्टर्स बेहद आकर्षक हैं. मुमकिन है कि फ़िल्म को सफ़लता भी मिल जाये. इस महीने एक दीवाना था भी रिलीज होगी. बतौर एकल अभिनेता प्रतीक की यह दूसरी फ़िल्म होगी.
मार्च
कहानी मार्च की बड़ी रिलीज होगी. डर्टी पिक्चर के बाद सबकी निगाह विद्या बालन की इस फ़िल्म पर होगी. इस फ़िल्म से उनकी अभिनय क्षमता परखी जायेगी. इसी महीने लंबे समय से अटकी फ़िल्म पान सिंह तोमर का भी प्रदर्शन किया जायेगा. सैफ़ अली खान व करीना कपूर की लंबे अरसे से बन रही फ़िल्म एजेंट विनोद भी रिलीज हो जायेगी.
साथ ही महेश भट्ट की फ़िल्म ब्लड मनी को लेकर भी काफ़ी चर्चा है. इसके बाद मार्च में अली जफ़र व अदिति राव की फ़िल्म लंदन, पेरिस न्यूयॉर्क के रिलीज होने की चर्चा है. अनिल कपूर, अजय देवगन की फ़िल्म तेज के रिलीज होने के भी आसार हैं. हालांकि अब तक इस फ़िल्म का पोस्ट प्रोडक्शन का काम पूरा नहीं हुआ है.
अप्रैल
अप्रैल में साजिद खान की फ़िल्म हाउसफ़ुल 2 का प्रदर्शन होगा. साथ ही बालाजी टेलीफ़िल्म्स क्या सुपर कूल हैं हम लेकर आयेगा. लेकिन सबसे अधिक इंतजार रहेगा फ़िल्म फ़ेरारी की सवारी का. क्योंकि फ़िल्म की कहानी अलग तरीके से लिखी गयी है. साथ ही जन्नत 2 का प्रदर्शन भी अप्रैल में ही होगा.
मई
मई में रति अग्निहोत्री के बेटे की फ़िल्म लव यू सोनियो काफ़ी लंबे इंतजार के बाद अंतत: रिलीज होगी. साथ ही यशराज की फ़िल्म इश्कजादे पर सबकी निगाह रहेगी. क्योंकि इस फ़िल्म से बोनी कपूर के बेटे व प्रियंका चोपड़ा की बहन परिणिती लांच होंगी. इसी महीने अभय व जेनेलिया की फ़िल्म रॉक द शादी रिलीज होगी. फ़िल्म को दिलवाले दुल्हनिया का रीमेक माना जा रहा है.
जून
वर्ष 2012 में जून बड़े कलाकारों की फ़िल्मों का महीना होगा. इस महीने सबसे पहले आमिर खान की फ़िल्म तलाश रिलीज होगी. इसके बाद राउडी राठौड़ में अक्षय कुमार व सोनाक्षी सिन्हा अलग ही अंदाज में नजर आयेंगे. इसके बाद शाहिद व प्रियंका अभिनीत कुणाल कोहली की फ़िल्म तेरी मेरी कहानी रिलीज होगी. साथ ही इसी महीने करिश्मा कपूर की फ़िल्म डेंजरस इश्क रिलीज होगी. इस फ़िल्म से करिश्मा दोबारा एंट्री ले रही हैं.
जुलाई
जुलाई में कई महत्वपूर्ण फ़िल्में रिलीज हो रही हैं. सबसे पहले फ़िल्म बोल बच्चन रिलीज होगी. इसके बाद अनुराग बसु की फ़िल्म बर्फ़ी रिलीज होगी. इस फ़िल्म में रणवीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा ने मुख्य किरदार निभाया है. इसके बाद स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर रिलीज होगी. इस फ़िल्म का निर्देशन करन जौहर ने किया है. माइ नेम इज खान के बाद यह उनकी अगली निर्देशित फ़िल्म होगी.
अगस्त
अगस्त महीने बॉक्स ऑफ़िस के लिए बेहद खास रहेगा. इस महीने सलमान खान की फ़िल्म एक था टाइगर रिलीज होगी, तो दूसरी तरफ़ वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई 2 भी सिनेमा घरों में प्रदर्शित होगी. इसी महीने अक्षय की फ़िल्म जोकर के साथ साथ राज 3 भी रिलीज होगी.
सितंबर
सितंबर में सबकी निगाह रहेगी मधुर भंडारकर की फ़िल्म हीरोइन पर. करीना कपूर इसमें मुख्य भूमिका में दिखेंगी. फ़िल्म मर्लिन मुनरो की कहानी पर आधारित है.
अक्तूबर
अक्तूबर में आयन मुखर्जी की फ़िल्म ये जवानी है दीवानी के बहाने रणवीर कपूर व दीपिका पादुकोण एक साथ दिखेंगे.
नवंबर
साल के अंत में अब्बास-मस्तान की रेस 2, अक्षय की खिलाड़ी 786 व अजय देवगन की सन ऑफ़ सरदार रिलीज होगी. अरसे के बाद अक्षय किसी खिलाड़ी के नाम से जुड़ी फ़िल्म में काम करेंगे.
दिसंबर
सलमान खान की सुपरहिट फ़िल्म दबंग का सीक्वेल दबंग 2 के रिलीज की भी दिसंबर में संभावना है. हालांकि अभी यह पूरी तरह तय नहीं.
कुछ खास
* आमिर खान की फ़िल्म तलाश होगी विशेष. फ़िल्म में करीना व रानी मुखर्जी हैं मुख्य किरदार में. इस फ़िल्म में पहली बार आमिर मूंछों में नजर आयेंगे.
*करीना कपूर की फ़िल्में एक मैं एक तू, हीरोइन व एजेंट विनोद होगी रिलीज. हीरोइन इंडस्ट्री की विशेष फ़िल्म मानी जा रही है.
* 2012 में सबसे अधिक होंगी अक्षय कुमार की फ़िल्में. लगभग 6 फ़िल्में होंगी रिलीज.
* स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर से फ़िर से निर्देशन के क्षेत्र में करेंगे करन जौहर वापसी

No comments:

Post a Comment