20120113

टिके रहने के लिए टैलेंट की जरूरत: चिराग पासवान




फ़िल्म मिले न मिले हम से चिराग की बॉलीवुड में एंट्री हो रही है. पेश है अनुप्रिया से हुई उनकी बातचीत के मुख्य अंश..
फिल्म ‘मिले न मिले हम’ से अपनी पहली पारी की शुरुआत कर रहे चिराग पासवान भलीभांति जानते हैं कि अगर टैलेंट न हो. इस इंडस्ट्री में टिक पाना बहुत मुश्किल है. पेश है फ़िल्म से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर उनसे बातचीत के प्रमुख अंश..
प्रश्न : आपकी यह पहली फ़िल्म है. फ़िल्म के प्रोमोज और आपके लुक को लेकर जिस तरह प्रतिक्रिया मिल रही है? आप क्या उम्मीद कर रहे हैं ?
उत्तर : मैं शुक्रगुजार हूं कि दर्शकों ने मेरे लुक को सराहा है. भारतीय दर्शकों की नजर में एक हीरो की जो परिकल्पना है कम-से-कम उस लिहाज से सभी मुझे पसंद कर रहे हैं. यह मेरे लिए अच्छी खबर है.
प्रश्न : बॉलीवुड में आपके लिए किस तरह की चुनौतियां हैं ?
उत्तर : सबसे पहले तो मुझे यह साबित करना है कि मुझे सिर्फ़ पापा की वजह से काम नहीं मिल रहा, मैं वाकई टैलेंटेड हूं, मेरा मानना है कि अगर टैलेंट न हो, तो इस इंडस्ट्री में टिक पाना बहुत मुश्किल है.
प्रश्न : कंगना के साथ कैसी रही केमिस्ट्री?
उत्तर बेहतरीन! उन्होंने मुझे ऐक्टंग के कई टिप्स दिये. कभी इस बात का एहसास नहीं होने दिया कि मैं नया हूं. मेरे साथ वह काफ़ी रिहर्सल किया करती थीं.
प्रश्न : बतौर अभिनेता खुद में कौन-कौन सी खूबियां ढूंढ पाये हैं आप ?
उत्तर मुझे इस बात का एहसास है कि मैं अच्छी कॉमेडी कर सकता हूं.
प्रश्न : भविष्य में किस तरह की फ़िल्में करना चाहेंगे आप ?
उत्तर : मौका मिले तो हर तरह की फ़िल्मों में काम कर सकता हूं, लेकिन मुझे एक्शन फ़िल्मों में काम करना पसंद है. हालांकि मुझे अभी बहुत कुछ सीखना है.
प्रश्न : आपने फ़िल्म के लिए किस तरह की तैयारी की थी ?
उत्तर : इस फ़िल्म के लिए मैंने वैडमिंटन खेलने का प्रशिक्षण लिया, क्योंकि मेरा किरदार इस खेल से जुड़ा है. कैमरा फ़ेस करना सीखा.
प्रश्न : शूटिंग के दौरान अपने अनुभव के बारे में बताएं ?
उत्तर ; जब हमलोग गोवा में फ़िल्म शूट कर रहे थे, तो हम सभी ने बहुत मस्ती की. फ़िल्म के पूरे होने पर कंगना ने मेरे लिए पार्टी रखी थी. वह वक्त हमेशा याद रहेगा.
प्रश्न : सुना है कि आप व्यवसाय से भी जुड़े हैं ?
उत्तर : मैं एक एंटरप्रेनर हूं, लेकिन शुरू से ही ख्वाहिश थी एक्टर बनने की. इसलिए मैंने कुछ दिनों के बाद सोचा कि मुझे मुंबई आ जाना चाहिए. मैं यहां आ गया. मेरे मम्मी-पापा ने कभी भी इस बात पर ऐतराज नहीं जताया. हालांकि, मेरे पिता राजनीति से जुड़े हैं, लेकिन मैं राजनीति में नहीं जाना चाहता.
प्रश्न : हाल के कलाकारों की बात करें, तो न्यू कमर में आपको कौन-कौन से कलाकार पसंद हैं.
उत्तर : मुझे इमरान खान और रणबीर सिंह बेहद पसंद हैं. उनके ऐक्टंग का मैं कायल हूं. आज के युवा फ़िल्मप्रेमी उनके ऐक्टंग व स्टाइल को पसंद कर रहे हैं

No comments:

Post a Comment