My Blog List

20140910

अपने घर सा है कॉमेडी नाइट्स का घर : सुनील ग्रोवर


ेॅगुत्थी यानी सुनील ग्रोवर ने कॉमेडी नाइट्स में वापसी कर ली है. जब सुनील ने शो छोड़ा था. उस वक्त इसे लेकर काफी विवाद हुए थे. लेकिन सुनील अब बेहद खुश हैं उन्हें फिर से उनका पुराना परिवार मिल गया है. पेश है अनुप्रिया से हुई बातचीत के मुख्य अंश
सुनील आपने शो में वापसी की है. इस शो को लेकर काफी विवाद रहे तो वापसी के बाद कैसा माहौल है?
मैंने कभी इस शो के बारे में कुछ नहीं कहा था. यह शो हमेशा मेरा पसंदीदा शो था. इस शो के लोग, क्रू हमेशा मुझसे प्यार करते थे और करते रहेंगे. एक कलाकार होने के नाते कुछ वजहें थी. सो, मैं अलग हुआ था. अब जब वापस आया हूं तो लग रहा है कि परिवार में वापस आया हूं. अब भी वही प्यार मिल रहा है. लोगों से भी दर्शकों से भी. मेरा तो यहां बहुत अच्छे से स्वागत किया गया.
लेकिन आप गुत्थी के रूप में कम नजर आ रहे हैं. जबकि इसी किरदार ने आपको हिट किया था. विवाद भी इसी किरदार को लेकर था.
नहीं ऐसा नहीं है, गुत्थी मेरे लिए और इस शो के लिए हमेशा खास रहेगी. जिस तरह 100 वें एपिसोड के सेलिब्रेशन पर फिर से गुत्थी को लाया गया. मुझे ऐसा लग रहा कि फिर से मुझे मेरे सारे चाहने वाले मिल गये. वैसे भी मैं कलाकार हूं. मुझे मंच चाहिए. जहां मैं परफॉर्म कर सकूं.
कपिल की क्या प्रतिक्रिया थी.
मैं कभी कपिल से दूर नहीं रहा. खास बात यह रही कि मैंने जब निर्णय लिया कि मैं शो में वापसी करूंगा. मैं एक दिन सेट पर उनसे पहले पहुंच गया और मैंने उनसे कहा कि वेलकम टू कॉमेडी नाइट्स विद कपिल और फिर हम पहले जैसे साथ हो गये और शूटिंग शुरू हो गयी. मुझे कपिल से मिलने पर ऐसा लगा कि मैं बरसो बाद मिल रहा हूं. चूंकि यह वापसी अलग तरह की वापसी थी. हम दोनों ने कभी एक दूसरे के बारे में बुरा नहीं बोला है. हम हमेशा एक दूसरे को देख कर स्माइल ही करने की कोशिश करते हैं.
आपका शो मैड इन इंडिया लोकप्रिय नहीं हो पाया. इस बात का दुख है?
जी बिल्कुल है, कौन सा कलाकार चाहेगा कि उसका नाम जिससे जुड़ा है, वह फ्लॉप हो जाये. लेकिन जब आप सफल होते हो सभी को श्रेय मिलता है. फ्लॉप होते ही कहानियां बनती हैं. इस शो को लेकर भी कई कहानियां बनीं. लेकिन मुझे कोई अफसोस नहीं चूंकि मैं मेहनती हूं और हर जगह मेहनत से ही आगे बढ़ना चाहता हूं. हां, मैं एक बात जरूर स्पष्ट करना चाहूंगा कि मैंने मैड इन इंडिया की शुरुआत कॉमेडी नाइट्स विद कपिल की प्रतियोगिता में नहीं की थी. मैं मानता हूं कि मुझमें टैलेंट हैं और उसे निखारने के लिए मंच चाहिए. बस उसी ख्वाहिश में शुरुआत की थी.
 कॉमेडी नाइट्स लगातार कामयाब हो रही है. शो के इतने लोकप्रिय होने की खास वजहें आपको क्या लगती हैं?
खास वजह यह है कि यह कॉमेडी नाइट्स विद कपिल है. कपिल कॉमेडी किंग हैं. उन्हें टीम के साथ काम करना आता है. उन पर सफलता हावी नहीं हो रही. वे सबके साथ जुड़ कर काम कर रहे और खास बात यह है कि उन्हें पता है कि उन्हें दर्शकों को कैसे हंसाना है. वह दर्शकों को तुरंत खुद से कनेक्ट कर लेते हैं और एक कॉमेडी करनेवाले कलाकार में ये गुण हो तो वह कमाल करते ही हैं. 

No comments:

Post a Comment