My Blog List

20140910

डांस और एक्टिंग है मेरा जुनून : अनेरी

ेस्टार प्लस के शो निशा और उसके कजन्स में निशा का किरदार निभा रहीं अनेरी इस बात से खुश हैं कि उनके शो को काफी पसंद किया जा रहा है.
अनेरी, क्या अभिनेत्री बनने का सपना आपने हमेशा से देखा था.
जी हां, मैं मुंबई में पैदा हुई और पली बढ़ी एक खांटी गुजराती लड़की हूं, जो घूमने और खाने पीने की शौकीन है. अभिनय मेरे लिए एक खूबसूरत सपना था, जो इत्तेफाकन पूरा हुआ. मैं हमेशा खुद को लेकर कैमरों के लेंस के सामने पोज देने वाली कल्पनाएं किया करती थीं. लेकिन मैंने इसके लिए कोई कोशिश नहीं की थी. फिर एक खूबसूरत दिन एक कास्टिंग डायरेक्टर ने सोशल मीडिया पर मेरी तसवीरें देख कर मेरी तसवीरें देख कर मुझे स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया, मैं जब तक समझ पाती कि क्या हो रहा है, तब तक यह रोल मेरी झोली में आ चुका था.तब से जिंदगी मेरे लिए परियों की कहानी की तरह हो गयी है, क्योंकि मैं हर रोज अपने सपने को जी रही हूं. मैं दिन भर शूट में व्यस्त हूं और इस बात की मुझे बहुत खुशी है. बल्कि जब मैं किसी खाली दिन घर पर होती हूं मुझे काम पर जाने की इच्छा होने लगती है.
निशा और उसके कजिंस किस तरह अन्य शोज से अलग है?
निशा और उसके कजिंस युवाओं पर आधारित हल्के फुल्के अंदाज वाला रियलिस्टिक शे है, जो मेलोड्रेमेटिक नहीं है. यह पहला संयुक्त परिवार आधारित शो है, जो पूरी तरह से युवाओं, उनके रिश्तों, उनकी परेशानियों और उनकी शैतानियों पर आधारित होगा. कजिन्स से आपका खून का रिश्ता होता है. लेकिन साथ ही वे आपके हमेशा साथ देनेवाले दोस्त होते हैं, जिनसे आप अपने बचपन की यादें बांटते हैं और जिनके साथ हंसते खेलते बड़े होते हैं, यही रिश्ता शो में खासतौर पर रेखांकित किया गया है.
आप किरदार से किस तरह रिलेट करती हैं. कोई प्रशिक्षण या तैयारी?
यह भूमिका मेरे लिए एक सपने की तरह है, क्योंकि असल जिंदगी में मैं बिल्कुल उसी की तरह हूं. मेरे सभी दोस्त मुझे टॉम ब्वॉय कहते हैं. निशा की ही तरह मैं उनकी हर जरूरत में उनके साथ खड़ी होती हूं. इन सबके बावजूद टॉम ब्वॉय जैसे इस रोल के लिए मुझे अपनी बॉडी लैंग्वेज, आवाज में उतार चढ़ाव और संवाद अदायगी पर मेहनत करनी पड़ी. सबसे कठिन फैसला था इस भूमिका के लिए अपने लंबे बालों को कटवाना. लेकिन मुझे पूरी तरह से किरदार में रम जाना पड़ा.
सेट पर आप किसके नजदीक हैं?
मैं अपने आॅनस्क्रीन कजिस हेली और मेहरजान के काफी करीब हूं. मेरी उनसे सबसे अच्छी बनती है. वे मेरा बच्चों की तरह ध्यान रखते हैं और हर परेशानी में मेरे साथ होते हैं. मेहरजान किसी भी चीज पर बात करके मेरा मूडा बना सकती है और हेली मुझे पास्ता खिला कर मेरा दिन बना देती है.
असल जिंदगी में आपका अपने कजिन्स से किस तरह का रिश्ता है?
मैं असल जिंदगी में भी अपने कजिन्स के काफी करीब हूं. मेरी जिंदगी में उनकी खास जगह है. वे मेरे पहले साथी, खेल के पहले दोस्त, दुश्मन और बदमाशियों में साझेदार हैं. हम सभी त्योहारों में साथ मिलकर धमाचौकड़ी मचाते हैं.
अभिनय के अलावा और क्या शौक हैं?
मुझे डांस करना अच्छा लगता है. मैंने भरतनाटयम का औपचारिक प्रशिक्षण भी लिया है और शामक डाबर से भी डांस सीखा है. डांसिंग मेरा जुनून और मुझे मौका मिला तो किसी डांस रियलिटी शो में भाग लेना चाहूंगी.

No comments:

Post a Comment