My Blog List

20150420

खतरों की खिलाड़ी बनतीं अभिनेत्रियां


हाल ही में ऐश्वर्य राय ने मुंबई के एक ऐसे जंकयार्ड में जाकर शूटिंग की, जहां पर शूटिंग के सारे संसाधन मौजूद नहीं थे. हाल के दौर में अभिनेत्री व अभिनेता वास्तविक लोकेशन को स्टूडियो लोकेशन की बजाय अधिक प्राथमिकता दे रहे हैं. अब वे सिर्फ स्वीटजरलैंड व विदेशी लोकेशन की खूबसूरत वादियों में ही नहीं बल्कि वास्तविक व कठिन लोकेशन पर भी शूटिंग करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. 
जज्बा
हाल ही में ऐश्वर्य राय ने अंधेरी के  डोंगर इलाके में फिल्म जज्बा की शूटिंग की. खास बात यह थी कि फिल्म के निर्देशक चाहते थे कि फिल्म की शूटिंग वास्तविक लोकेशन में हो. लेकिन संजय गुप्ता यह भी जानते थे कि वह जगह शूटिंग के लिहाज से बहुत उपयुक्त नहीं है. साथ ही शूटिंग स्पॉट पर जाने के लिए ऐश को लगभग चार किलोमीटर तक पैदल ही चल कर जाना था. लेकिन ऐश ने कोई भी नखरे न दिखाते हुए निर्णय लिया कि वह शूटिंग करेंगी.  उन्होंने किरदार की डिमांड के मुताबिक  स्टूडियो शूट को नहीं, बल्कि वास्तविक शॉट को ही प्राथमिकता दी.
बॉबी जासूस
विद्या बालन हमेशा से वास्तविक लोकेशन के शूट को तवज्जो देती आयी हैं. उन्होंने फिल्म नो वन किल्ड जेसिका में भी कोलकाता व दिल्ली में भीड़भाड़ वाले इलाके में ही शूटिंग को तवज्जो दी है. हाल ही में उन्होंने बॉबी जासूस के लिए हैदराबाद के रेलवे स्टेशन पर वास्तविक भिखारियों के साथ बैठ कर शूटिंग की. वे मानती हैं कि ऐसे सीन फिल्म को और खास बनाते हैं.
एनएच 10
एनएच 10 फिल्म की यह खूबी है कि इस फिल्म के अधिकतर दृश्य अंधेरे में शूट हुए हैं. अंधेरे में वास्तविक लोकेशन पर जाकर शूटिंग करना अनुष्का के लिए काफी कठिन था. लेकिन अनुष्का ने तय किया था कि जिस तरह कहानी है. उसमें लोकेशन का रियल होना जरूरी है. इसलिए उन्होंने किसी बात की फिक्र नहीं की. नतीजन फिल्म को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. अनुष्का शर्मा ने जब तक है जान में भी कई डेंजरर्स लोकेशन पर शूटिंग की थी.
रिवॉल्वर रानी
फिल्म रिवॉल्वर रानी में कंगना रनौट ने वास्तविक लोकेशन में ही शूट किया था. उन्हें वहां कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ा था. कुछ नक्सलवादियों ने उनकी कार को रोक कर उन्हें बाहर आकर उनके साथ फोटो खिंचवाने की धमकी भी दे रहे थे. निर्देशक व निर्माता उनकी सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित थे. यहां तक कि कंगना की बहन रंगोली ने उन्हें इस फिल्म को सिर्फ इस वजह से न करने की बात कही थी. लेकिन कंगना ने यह बात नहीं मानी और उन्होंने वास्तविक लोकेशन पर शूट किया. वह भी पूरी निडरता के साथ.
जग्गा जासूस
फिल्म जग्गा जासूस में खबर है कि कट्रीना कई वास्तविक लोकेशन पर शूट करती नजर आयेंगी. साथ ही इस फिल्म के लिए उन्होंने कई स्टंट्स भी सीखे हैं और वे उसे खुद ही परदे पर दर्शायेंगी.
मर्दानी
फिल्म मर्दानी में रानी मुखर्जी ने कई वास्तविक लोकेशन पर जाकर, भीड़भाड़ के बीच शूटिंग की है. फिल्म में रानी ने कार्व मागा का काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है और वे इस बात से खुश हैं कि उन्हें इस तरह का रफ एंड टफ किरदार निभाने का मौका मिला इस फिल्म में. इसलिए वे इस फिल्म को अपने दिल के बेहद करीब मानती हैं. 

No comments:

Post a Comment