20150420

अपनी मां की वजह से इस शो से जुड़ा : गोविंदा


गोविंदा इन दिनों जीटीवी के शो डीआइडी सुमर मॉम्स में बतौर जज की भूमिका निभा रहे हैं और गोविंदा इस बात से काफी खुश हैं कि उन्हें उनके मिजाज से मेल करते हुए शो का हिस्सा बनने का मौका मिला है. 
गोविंदा, क्या आपने अचानक निर्णय लिया कि अब आप फिर से टेलीविजन की तरफ वापसी करेंगे?
नहीं, अचानक से नहीं. मैं काफी दिनों से टीवी पर कुछ करना चाहता था. लेकिन मेरे पास जैसे आॅफर आ रहे थे. मैं वैसे शोज में खुद को सहज नहीं मान रहा था. लेकिन डीआइडी एक ऐसा शो है, जो डांस शो है और डांस से जुड़ी हर बात मुझे पसंद है. सो, मैंने यह आॅफर तुरंत स्वीकार लिया. साथ ही मैं मानता हूं कि मेरी जिंदगी में मेरी मां की सबसे अहम भूमिका रही है और वैसी कोई भी चीज जिसमें मां को हुनर दिखाने का अवसर मिल रहा है. वह मेरे लिए भी खास ही होता है.
इससे पहले आपने टीवी के लिए जीतो छप्पड़ फाड़ के शो किया था. लेकिन वह खास कामयाब नहीं रहा. तो कहीं मन में कोई दुविधा है?
मुझे लगता है कि डीआइडी खुद स्थापित शो है. उन्होंने जज की भूमिका में मुझे चुना है. इसकी वजह भी वे अच्छे से जानते होंगे. चूंकि शायद उन्हें भी और दर्शकों को भी यकीन है कि गोविंदा है तो डांस में अच्छा ही करेगा. कुछ चीजें हैं, जिसमें मैं अपना क्षेत्र मानता हूं और इसलिए मुझे लगता है कि लोगों को निराश तो नहीं करूंगा. रही बात पिछली बातों की तो. ठीक है सफल नहीं हुआ शो. लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि नयी शुरुआत नेगेटिविटी के साथ की जाये. अब मैं पूरी तरह से ट्रैक पर हूं और जम कर काम करूंगा.
गीता कपूर और टेरेंस के साथ काम करने का अनुभव?
वे दोनों ही मुझे बहुत इज्जत और सम्मान देते हैं. गीता तो हमेशा कहती है कि वह मेरी डांसिंग को देख देख कर इस क्षेत्र में आयी है. और मेरे डांसिंग मूव्स को काफी एडमायर करती थी. गीता के साथ एक अवार्ड शो में काम करने का मौका मिला था. लेकिन अब हम साथ साथ काम कर रहे. टेरेंस बेहतरीन डांसर हैं और उन्हें तकनीक पता है. वे प्रोफेशनल हैं तो मुझे भी उनके साथ सीखने का मौका जरूर मिलेगा.
एक जज के रूप में आप अच्छे डांसर में क्या खूबियां देखना चाहेंगे?
मुझे लगता है जो मेरी सोच रही है डांसिंग को लेकर वह यही रही है कि मैं डांस को इस तरह से देखता हूं कि मैं स्टेप्स में बातें करता हूं. जैसे मेरे सामने कोई और भी खड़ा हो. मैं डांसिंग से बातें करने की कोशिश करता हूं और मुझे लगता है कि इससे मैं अच्छा परफॉर्म कर पाता हूं. हर डांसर, हर कलाकार की अपनी खूबी होती है तो मैं हर मॉम में अलग अलग तरह की खूबियां देखना चाहूंगा. वैसे तो सबसे बड़ी बात यही है कि मां बनने के बाद वे इस मंच पर आ रही हैं और मां का मैं बहुत सम्मान करता हूं.
आपके डांसिंग स्टेप्स आज भी गोविंदा स्टेप्स के नाम से लोकप्रिय हैं. हर शादी व्याह व खुशी के समारोह में आपके गाने जरूर बजते हैं. आपकी प्रतिक्रिया?
मुझे जब मैं बहुत सक्रिय था. तो कई लोग यह भी बोलते थे कि मैं अश्लील, बेमतलब के गाने पर डांस करता हूं. जिसका कोई सिर पैर नहीं है. लेकिन मुझे अच्छा लगता है कि लोग मेरे गाने सुन कर आज भी खुश होते हैंं और उनके पैर खुद ब खुद थिरकने लगते हैं. मुझे कई लड़कियां आकर कहती हैं कि वे मेरे डांसिंग स्टेप्स दोहराती हैं तो मेरे लिए यह खुशी की बात है. खास कर छोटे शहरों से मुझे हमेशा जानकारी मिलती है कि वहां अब भी मेरे गाने लोकप्रिय हैं और एक कलाकार के लिए इससे बड़ी कामयाबी और क्या होगी.
आनेवाले समय में किस तरह के शोज का आॅफर स्वीकारेंगे?
मुझे मेरे मिजाज के जो भी शोज मिलेंगे मैं करूंगा. जीतो छप्पड़ फाड़ के जैसे शो भी मिलेगा तो खुशी खुशी करूंगा. मैंने बस अब कमर कस ली है. बहुत आराम कर लिया. अब बैठना नहीं है. अब काम मिलेगा और बस मैं करता जाऊंगा.

No comments:

Post a Comment