My Blog List

20131127

नेगेटिव किरदार निभाना ज्यादा पसंद : रुशद



रुशद, कई दिनों बाद आपने परदे पर वापसी की. इतने दिनों तक क्या किया?
मैं अपने परिवार के साथ एंजॉय कर रहा था. अच्छी कहानी की तलाश में था. मिल नहीं रहा था. सो, सोचा थोड़ा इंतजार करूं. जी ले जरा का कांसेप्ट और किरदार दोनों मुझे पसंद आया तो मैंने हां कह दिया.
आपको हमने पॉजिटिव किरदार निभाते हुए देखा है. ऐसे में नेगेटिव किरदार निभाना कितना मुश्किल था?
नहीं मैं इससे पहले भी कई नकारात्मक भूमिकाएं निभा चुका हूं. लेकिन कहता है दिल जी ले जरा में मेरा किरदार पूरी तरह से नेगेटिव है. मैंने इस भूमिका को बिल्कुल अलग अंदाज में निभाने की कोशिश की है और इसमें कुछ बारीकियों पर भी ध्यान दिया है. इस नेगेटिव किरदार को लोग भी याद रखेंगे. मेरी भूमिका गोयल परिवार के सबसे बड़े वंशज एन्वे की है, जो अपने पिता के नक् शे कदम पर चलता है. एन्वे अपने पिता की तरह तेज और चतुर है. उसने हार्वड यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री हासिल की है. वह हर चीज पर प्राइस टैग लगाने के अपने पिता के सिद्धांत  में विश्वास रखता है और उन लोगों की तलाश में रहता है, जो पैसों से ऊपर हैं. एन्वे के अनुसार सांची बेवकूफ है, क्योंकि उसने एक अच्छा डील स्रीकार नहीं किया. सांची और एन्वे के बीच की लड़ाई और साजिश आपको नजर आ रहा होगा शो में. मुझे नेगेटिव किरदार निभाने में ज्यादा मजा आता है. इससे आपके अभिनय में वेरियेशन आता है.
टीवी धारावाहिकों में आपने पहले भी काम किया है. इस बार अनुभव कैसा है?
रुसलान मुमताज और संगीता घोष जैसे कलाकारों और रोस आॅडियो विजुअल प्राइवेट लिमिटेड जैसे बड़े बैनर के साथ काम करके काफी अच्छा लगा. साथ ही शो के निर्माता के साथ काम करके भी मजा आया. वह कुछ भी थोपते नहीं. वे किरदारों में निखार लाने की कोशिश करते रहते हैं.
सीआइडी और अदालत में भी आपका किरदार काफी पसंद किया गया. उनके बारे में बताएं?
इन शोज के एपिसोड में काम करने का अनुभव बेहद शानदार था.  इस तरह के शोज आपको दर्शकों की नजरों में बनाये रखते हैं और लोकप्रियता और पहचान दिलाते हैं.
क्या आप रियलिटी शो में भी हिस्सा लेंगे कभी?
यह इस बात पर निर्भर करता है कि उसकी शैली किस तरह की होगी. मैं किसी डांस या म्यूजिक रियलिटी शो का हिस्सा नहीं बनूंगा क्योंकि मैं इसके लिए खुद को परफेक्ट नहीं मानता हूं.
आपने कई फिल्मों में भी काम किया है तो आगे कुछ और फिल्मों में आने की इच्छा?

बिल्कुल है जैसे जैसे मौके मिलेंगे. करता जाऊंगा. मैंने अब तक डोर, मोहब्बत और ये फासले जैसी फिल्मों में काम किया है. 

No comments:

Post a Comment