My Blog List

20131127

गांव की दुनिया पसंद है मुझे : करीना कपूर खान


करीना कपूर परदे पर पहली बार किसी सोशल वर्कर की भूमिका में नजर आयेंगी. करीना इस बात से खुश हैं कि उन्हें लगातार अच्छी फिल्में करने के मौके मिल रहे हंै. सत्याग्रह के बाद उनकी अगली फिल्म गोरी तेरे प्यार में रिलीज होने जा रही है.
 करीना, इमरान ने बताया कि उन्हें इस फिल्म का दूसरा भाग जो गांव का है. वह पसंद नहीं आया था  पहले. इसलिए वह यह फिल्म नहीं करना चाहते थे. आप इस बारे में क्या कहेंगी?
मैं तो कहूंगी कि मैंने दूसरे हिस्से यानी गांव वाले हिस्से की वजह से ही फिल्म की है. कितना मजा आता है गांव में. गांव में जो ईमानदारी है. एक मासूमियत है लोगों में. वह आपको कभी शहर में नहीं मिलेगी. हमारी जिंदगी बीबीएम में है. हम तो एक दूसरों से बात भी नहीं कर पाते. बस एसएमएस करते रह जाते हैं. मेरी मम्मी भी इस बात की शिकायत करती हैं कि क्या तुमलोग सिर्फ बीबीएम पर बातें करते हो. सामने भी बातें किया करो. हम शहर में बड़ी बड़ी गाड़ियों में घूमते हैं और मस्ती करते हैं. लेकिन गांव में जाकर देखें वहां कितनी परेशानी है. फिर भी लोग किसी से शिकायत नहीं करते. खुद प्रॉब्लम का सॉल्यूशन निकालने की कोशिश करते हैं. मुझे तो गांव के लोग अच्छे लगे. उन्होंने हमारा कितना ख्याल रखा. फिल्म के बहाने ही सही गांव की जिंदगी जीने का मौका तो मिला. वहां सबकुछ नैचुरल होता है. मिलावटीपन नहीं. िदखावे वाली जिंदगी नहीं.
आपने फिल्म रिफ्यूजी में भी गांव में शूटिंग की थी?
हां और गोरी तेरे प्यार में के बारे में जब मुझे पुनीत ने बताया कि हम भुज जाकर शूटिंग करनेवाले हैं. मैं खुश थी. खुशी की वजह यह थी कि इस फिल्म की शूटिंग भी उसी हिस्से में हुई है. जहां रिफ्यूजी की शूटिंग हुई थी. मेरी सारी पुरानी यादें ताजा हो गयीं. मैं और अभिषेक वहां जिस तरह से जाते थे. वहां के लोग हमें कितने प्यार से खिलाते थे. पिलाते थे. मैंने अपने क्रू के सभी लोगों को वह सारी जगहें दिखायी, और हम सबने मिल कर वहां बहुत मस्ती भी की थी. मेरे लिए कई ऐसे मोमेंट आये जब मैं काफी इमोशनल हो गयी थी. चूंकि रिफ्यूजी के वक्त मैं िबल्कुल नयी थी. खास बात यह है कि वहां के लोग मुझे आज भी याद करते हैं. कुछ लोग ऐसे भी मिले जो उस वक्त भी मिले थे. अब भी. मुझे भुज के लोग और वहां की मिट्टी काफी पसंद है. मुझे फिर से किसी फिल्म में काम करने का मौका मिला. जिसकी कहानी गांव पर होगी तो मैं दोबारा से काम करने के लिए तैयार हूं.
फिर से इमरान खान के साथ आप काम करने जा रही हैं?
हां, इमरान बहुत समझदार और सिंपल सा बंदा है. वह बहुत बॉलीवुड अंदाज में नहीं रहता. मेरी तरह है. मैं भी ज्यादा सोशल नहीं रहती. मेरे दोस्त इंडस्ट्री से बाहर हैं और मैं फिल्मों के अलावा पार्टियों में नहीं जाती. मुझे नहीं पसंद. इमरान भी वैसा ही है. उसके चेहरे से मासूमियत झलकती है. हम दोनों तो सेट पर खूब मस्ती करते थे. इस बार भी उसने मेरी ढेर सारी तस्वीरें खीची है. दोस्त बन गया है अब वह मेरा. खूब मस्तीखोर हंै हम दोनों.
अपने किरदार के बारे में बताएं?
फिल्म में मैं सोशल वर्कर की भूमिका में हूं. मुझे लोगों के लिए काम करना अच्छा लगता है. मैं अपना काम किसी के लिए भी नहीं छोड़ सकती. फिर वह प्यार ही क्यों न हो. कुछ ऐसे हालात आते हैं कि इमरान को मुझे छोड़ कर गांव आना होता है. फिर वह मेरा दिल जीतने के लिए कई चीजें करता है. मैंने प्यार किया में जैसे सलमान ने कुछ कुछ किया था. वैसा ही है किरदार. मजा आया जब इमरान को गांव की वह सारी चीजें करनी पड़ीं. जो उसने कभी की नहीं. सो, मुझे तो बहुत मजा आया.
शुद्धि के लिए आप सिक्स पैक एब्स बना रही हैं?
हां, खबर सही है. लेकिन सिक्स पैक तो नहीं लेकिन मुझे अपनी बॉडी पर वाकई अलग तरीके से काम करना होगा इस फिल्म में. चूंकि पूरी कहानी में मैं सेंट्रल भूमिका में हूं और जैसी कहानी है. निश्चित तौर पर मुझे दिखाना होगा कि किस तरह मैं खुद को इस किरदार में फिट समझती हूं.
करीना अब आप घर के कामों में कितनी निपुण हुई हूं?
बिल्कुल नहीं सैफ के लिए मैं सिर्फ एक ही काम अच्छे तरीके से कर पाती हूं और वह है उन्हें प्यार करना. बाकी खाना तो मैं अब भी नहीं बना पाती. मेरे कूक है और वह बेहतरीन खाना बनाता है.
हाल ही में आपके करवा चौथ के बयान पर बवाल खड़ा हुआ?
मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता. मैं वाकई दिखावा करके या भूखे रह कर नहीं कर सकती कोई पूजा. मैं रोजा भी नहीं रखती तो करवा चौथ क्यों. मैं फैशन के पीछे नहीं भागती. और मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं. मैं खुश हूं और मुझसे जुड़े लोग खुश रहें बस.
फिल्मों का चुनाव किस आधार पर करती हूं?
मुझे उन्हीं फिल्मों का चुनाव करना है. जिनके साथ मजा आया. किसी के साथ 200-300 दिन बिताना आसान नहीं होता. अगर आप फिल्म में दिलचस्पी नहीं रख सके तो आप बोर हो जायेंगे. काम करने में. तो वह मैं नहीं करना चाहती.
आनेवाली फिल्में? 
शुद्धि और कुछ फिल्में हैं. जल्द ही घोषणा करूंगी.

1 comment: