20120208

शादी के बाद होते होते प्यार हो ही जाता है...



वैलेंटाइन डे नजदीक है. प्रेम के इस दिन को हर प्रेमी अलग अलग रूप में देखते हैं. चूंकि प्रेम के कई रूप होते भी हैं. कभी प्यार ही शादी का रूप लेता है तो कभी शादी के बाद भी एक दूजे का साथ धीरे धीरे प्यार में बदल जाता है. इन दिनों टेलीविजन पर ऐसी कई प्रेम कहानियां दर्शकों को लुभा रही हैं, जिनमें अरेंज मैरेज भी प्यार के फूल खिल रहे हैं.
टेलीविजन में प्रेम के कई रूप दिखाये जाते रहे हैं. खासतौर से लव स्टोरीज दर्शकों को बेहद पसंद आती रही है. लेकिन गौर करें तो ऐसी कई प्रेम कहानियां भी हैं, जो शादी के बाद रंग लाती हैं. मसलन, धीरे धीरे एक साथ रहते रहते लोगों में प्यार पनपता है. चूंकि शादी ही प्यार का दूसरा नाम भी है. ऐसी प्रेम कहानियां परदे पर इसलिए बेहतरीन लगती है, क्योंकि इन प्रेम कहानियों में दो लोगों को एक दूसरे को जानने का मौका मिलता है और उनकी बीच एक अलग तरह की झिझक रहती है, जो परदे पर बेहतरीन लगती है. वास्तविक जिंदगी में भी कई ऐसी प्रेम कहानियां हैं जो अरेंज मैरेज के बावजूद भी सफल हो जाती हैं. अरेंज मैरेज की कहानियों में किसी दौर कुंटुंब व कुमकुम नामक शो को दर्शकों ने बेहद पसंद किया है. इन कहानी की लोकप्रियता की खास वजह यह है कि 100 में से लगभग 80 प्रतिशत कहानियां ऐसी ही होती हैं. ऐसी कहानियां इसलिए भी सफल होती हैं क्योंकि ऐसी कहानियों में एक दूसरे को समझने में ही कई साल लग जाते हैं. साथ ही अपने जीवनसाथी से वैसी आशाएं नहीं रहतीं. जितनी लव अरेंज में होती है.
बड़े अच्छे लगते हैं
बड़े अच्छे लगते हैं की कहानी प्रिया और राम कपूर की है. दोनों एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं. लेकिन फिर भी दोनों एक दूसरे का साथ देने की कोशिश करते हैं. और दोनों में धीरे धीरे प्यार होने लगा है. राम कपूर मांसाहारी हैं और प्रिया शाकाहारी. लेकिन इसके बावजूद दोनों एक दूसरे के साथ समय बिताना पसंद करते हैं. अरेंज मैरेज की यह लव स्टोरी इन दिनों टेलीविजन की सबसे प्रिय लव स्टोरी बन गयी है.
दीया और बाती हम
दीया और बाती में सूरज और संध्या बिल्कुल अलग हैं. एक हलवाई है. और संध्या पढ़ी लिखी लड़की. लेकिन संध्या सूरज की मासूमियत और नेक दिल की वजह से उससे प्यार कर बैठी है और अब उसके बिना आगे नहीं बढ़ना चाहती.
साथ निभाना साथिया
साथ निभाना साथिया में गोपी-अहम की शादी घरवालों की मर्जी स े होती है. लेकिन लंबे अरसे तक गोपी-अहम में दूरियां रहती हैं. लेकिन गोपी की अच्छाईयों की वजह से अब अहम गोपी से प्यार करने लगा है.
परिचय
परिचय में कुणाल चोपड़ा व सिध्दि ने मजबूरन वश शादी की. दोनों में शुरुआती दौर में कई विवाद हुए. लेकिन धीरे धीरे अब दोनों में प्यार के फूल खिलने लगे हैं.
ये रिश्ता क्या कहलाता है
ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा व नैतिक की प्रेम कहानी शादी के बाद ही आगे बढ़ती है.
ससुराल गेंदा फूल
सुहाना ईशान से शादी नहीं करना चाहती थी. लेकिन अपने परिवार की वजह से वह शादी कर लेती है. लेकिन लंबे अरसे तक वह ईशान से प्यार नहीं करती. धीरे धीरे सुहाना को एहसास होता है कि वह ईशान से प्यार करने लगी है. दोनों की शादी के बाद की प्रेम कहानी को बेहद खूबसूरती से टेलीविजन पर दर्शाया गया.
इनके अलावा तुम देना साथ मेरा जैसे शोज में भी अरेंज मैरेज के बाद प्यार की कहानी आगे बढ़ रही है.

No comments:

Post a Comment