20120628

डेली सोप की मनी पॉकेट



अकसर ऐसी खबरें आती रहती हैं कि बॉलीवुड के कलाकार अच्छा मेहनताना लेते हैं. अब खबर यह भी है कि इस मामले में अब छोटे परदे के कलाकार भी कुछ कम नहीं हैं. अब टेलीवुड के कलाकार भी अपनी लोकप्रियता के अनुसार अपना मेहनताना ले रहे हैं. 
वह दौर गया, जब टीवी के कलाकारों को कम पैसों में मजबूरन अपना गुजारा करना पड़ता था. जैसे-जैसे टेलीविजन के दर्शक बढ़ रहे हैं, टेलीवुड एक्टर्स की लोकप्रियता भी बढ़ रही है. इसी के चलते कलाकारों ने अपना मेहनताना बढ़ा दिया है. यह इसलिए भी, क्योंकि इन दिनों कई प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत हो चुकी है.
यही वजह है कि कई टेलीविजन स्टार अब छोटे परदे से ही खुश हैं. यहां कलाकारों को उनकी लोकप्रियता के अनुसार प्रतिदिन पैसे दिये जाते हैं. गौरतलब है कि एकता कपूर अपने पसंदीदा कलाकारों का पूरा ख्याल रखती हैं और उन्हें अच्छा मेहनताना देती हैं. हालांकि इसके बावजूद कि टेलीविजन महिला प्रधान है, कुछ लोकप्रिय पुरुष कलाकारों को भी महिलाओं से अधिक मेहनताना मिलता है.
रॉनित रॉय
रॉनित रॉय पिछले कई सालों से लगातार टेलीविजन पर काम कर रहे हैं और यही वजह है कि उनकी लोकप्रियता बरकरार है. इस वक्त वह सबसे अधिक मेहनताना लेने वाले टीवी कलाकारों में से एक हैं. वे एक दिन के 1.25 लाख रुपये लेते हैं. फिलहाल वह अदालत में नजर आ रहे हैं. रॉनित की अपनी सेक्योरिटी सर्विस भी है.
राम कपूर
राम कपूर एकता कपूर के पसंदीदा कलाकारों में से एक हैं और बड़े अच्छे लगते हैं शो में नजर आ रहे हैं. राम कपूर अपनी एक दिन की शूटिंग के 1 लाख रुपये लेते हैं. राम टीवी में अब काफी सीनियर भी हो चुके हैं. फिल्मों में लगातार काम मिलने की वजह से उनकी डिमांड बढ़ गयी है.
मोना सिंह
मोना सिंह अभी क्या हुआ तेरा वादा में नजर आ रही हैं. वे मुख्य भूमिका निभाने के लिए प्रतिदिन 70 से 80 हजार लेती हैं. वे शोज में एंकरिंग करती हुई भी लगातार नजर आती रहती हैं.
साक्षी तंवर
साक्षी तंवर भी बेहतरीन अदाकारा हैं और काफी समय से टेलीविजन पर सक्रिय हैं. इस वक्त वे 60 से 90 हजार रुपये प्रतिदिन का मेहनताना लेती हैं.
प्रत्यूषा
प्रत्यूषा बनर्जी बालिका वधू कर रही हैं. हालांकि यह उनका पहला शो है. लेकिन लोकप्रिय होने की वजह से उन्हें 40-50 हजार प्रतिदिन का मेहनताना मिलता है. कम उम्र की कलाकार में वे सबसे लोकप्रिय अदाकारा हैं,
इसके अलावा श्वेता तिवारी, गुरमीत चौधरी को लगभग 70 से 80 हजार रुपये प्रतिदिन मेहनताना मिलता है. आश्चर्यजनक बात यह है कि अनस राशिद जो टेलीविजन के नंबर वन शो दीया और बाती में मुख्य किरदार निभा रहे हैं उन्हें प्रतिदिन केवल 15 से 20 हजार ही मिलते हैं

No comments:

Post a Comment