20120621

डांस फ्लोर पर जयसूर्या



वर्ष 1996 में अपने देश को वर्ल्ड कप जिताने वाले श्रीलंकाई कप्तान सनथ जयसूर्या अब झलक दिखला जा में डांसिंग स्टेप्स के साथ सबको दीवाना बनाते नजर आ rahe hain
सनथ हिंदी भाषा बहुत अच्छी तरह बोल नहीं पाते. लेकिन उनकी टूटी- फूटी हिंदी भी बेहद मजेदार थी. उन्होंने उसी अंदाज में हमसे बात की. वे हिंदी अच्छी तरह बोल नहीं पाते, लेकिन समझ लेते हैं. झलक दिखला जा सीजन 5 में वह कमाल दिखा रहे हैं. बॉलीवुड से उनका बहुत ताल्लुक नहीं, न ही वह बॉलीवुड की फिल्में अधिक देखते हैं. माधुरी दीक्षित के बारे में उन्होंने भारत आकर जाना.
अपनी बातों में स्पष्ट रहने वाले सनथ ने बेहद मजाकिया अंदाज में अपनी बातें साझा कीं. उनके बातचीत के अंदाज में तमिल की झलक थी. अच्छा लग रहा था. वह हिंदी बोलने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने जिस अंदाज में बातचीत की, उसी अंदाज में उसे हूबहू पेश किया जा रहा है.
चिल करने आया
मैं डांस वास नहीं जानता. लेकिन मैं फिर भी इधर आया. सबने कहा डांस करना है. मेरे को लगा नया एक्सपीरियंस होगा. करते हैं. तो मैं आ गया. मैंने इसे चैलेंज के जैसा लिया है. और मुझे मजा आ रहा है. मैं डांसिंग में बिल्कुल जीरो. अब तक केवल मैच जीतने के बाद सिर्फ मस्ती में डांस करता था. लेकिन अब डांस टफ लग रहा है.
फिल्म नहीं देखता

नहीं, मैं जैकलीन फर्नाडीस का कोई फिल्म नहीं देखा. यस, आइ नो वह इंडिया में अच्छा कर रही है. तो अच्छा है. मैंने सुना है इंडियन फिल्में अच्छी होती हैं. हमारा जज माधुरी दीक्षित भी बहुत बड़ी स्टार है.
डांस ज्यादा मुश्किल
मुझे डांस करना बेहद टफ लग रहा है. लेकिन मेरी कोरियोग्राफर को हैट्स ऑफ. वो मुझे अच्छी तरह सिखा रही हैं. डांसिंग मूव्स. अब मैं बॉलीवुड के गाने देखने भी लगा हूं. एंजॉय भी कर रहा हूं.
भज्जी से मिले टिप्स
मैं बहुत खुश हुआ जब मुझे पता चला कि हरभजन मुझे चियरअप करने आयेगा. वह मेरी फील्ड से है और उसे पता है कि कितना टफ है डांस. मैंने सुना कि वह यहां पहले आ चुका है और उसने जीता भी है. हरभजन ने एक दोस्त की तरह टिप्स दिया है कि बस जो कोरियोग्राफर कहे, करते जाओ.
माशाअल्लाह
मैंने अब हिंदी में बहुत कुछ नये शब्द सीखे हैं. मैंने माशाअल्लाह सीखा है. इसका मतलब होता है ऑवसम, धीरे धीरे मैं सीख जाऊंगा.
इंडिया अच्छा है
इंडिया बहुत सुंदर है. यहां क्रिकेटर्स के आज भी अच्छे फैन हैं. लोग बाहरी क्रिकेर्ट्स की भी रेस्पेक्ट करते हैं. यह सबसे अच्छा लगा हमको. प्रेस कांफ्रें स के दौरान कई लोग आकर हमसे मिला. गले लगा. ऑटोग्राफ मांगा. फोटो लिया. मैंने सबसे मजाक में कहा पर फोटो विल चार्ज 5 रुपीज. सभी मजाकिया हैं. अच्छा माहौल है.
रजनीकांत का फैन
मैं रजनीकांत का कई फिल्म देखा. और मैं उसका फैन. वो हमेशा लोगों का साथ देता. मदद करता है. इसलिए अच्छा लगता है.

No comments:

Post a Comment