My Blog List

20140531

शौक बड़ी चीज है



अभिनय उनकी जिंदगी का हिस्सा है. लेकिन जिंदगी नहीं है. जी हां, ऐसे कई सेलिब्रिटिज हैं, जो अभिनय के साथ साथ कई दिलचस्प चीजों का शौक रखते हैं.

 पालतू जानवरों के देवा मिथुन चक्रवर्ती
मिथुन चक्रवर्ती जब फिल्मों में नहीं होते तो उनकी दुनिया उनके कुत्तों और उनके पाले गये जानवरों के बीच ही गुजरती है. खास बात यह है कि वे उन कुत्तों को जानवर नहीं मानते. उन्होंने उन कुत्तों को अपना सरनेम दे रखा है और वे उन्हें चार पैर के कुत्ते बुलाते हैं. मिथुन ने मुंबई, कोलकाता समेत ऊटी में हर जगह कई जानवरों को पाल रखा है और उनकी देखभाल वह खुद करते हैं. जानवरों के प्रति उनके प्रेम को देख कर ही फिल्म वीर में उन्हें एक लंबा हॉर्स रेसिंग सीन दे दिया गया था. जिसे करने में उन्हें परेशानी भी हो रही थी. चूंकि उन्होंने काफी भारी कॉस्टयूम भी पहन रखा था. मिथुन बताते हैं कि फिल्म में घोड़े को यह समझ ही नहीं आ रहा था कि कट हो चुका है. वह उन्हें भगा कर लेता जा रहा था. लेकिन बाद में मिथुन ने किसी कोड में बात की और यह बात घोड़े को समझ में भी आयी. मिथुन कहते हैं कि उन्हें जानवरों के बीच बहुत मजा आता है और इसलिए वे हर तरह से इस काम में मग्न रहते हैं.
इंटीरियर डिजाइनर अभय देओल
अभय देओल की बॉलीवुड की दुनिया में यही इमेज है कि वह या तो अच्छे अभिनेता हैं या फिर समाज सेवक़. जबकि हकीकत यह है कि अभय खाली वक्त में इंटीरियर डिजाइनिंग करने का शौक रखते हैं. उन्हें घर सजाना बेहद पसंद है. और उन्होंने इसके लिए न्यूयॉर्क से वुड कार्विंग कोर्स भी कर रखा है.
कवित्री विद्या बालन
विद्या बालन सशक्त अभिनेत्री हैं. यह सभी जानते हैं. लेकिन कम लोगों को ही यह जानकारी है कि विद्या बालन को कविताएं लिखना बेहद शौक हैं और वह जब जब खुश होती हैं. कविताएं लिखती हैं. जब जब जीवन में परेशानियां आती हैं, तब भी वह कविताएं ही लिखती हैं. इसके अलावा उन्हें साड़ीज कलेक्ट करने का भी बेहद शौक है. वे जहां भी जाती हैं. उस शहर की साड़ियां जरूर खरीद लेती हैं. जब वह एक्ट्रेस नहीं थीं. उस वक्त उन्हें लोकल ट्रेन में कानों की बालियां खरीदना पसंद था.
अपडेट शाहरुख खान
शाहरुख खान को तकनीक से बेहद प्यार है और यही वजह थी कि उन्होेंने फिल्म रा.वन बनाया. उन्हें गैजेट्स और नयी नयी तकनीकी चीजों से इस कदर प्यार है और उन्हें एकत्रित करने का इस कदर शौक है कि उन्होंने अपने घर मन्नत में एक पूरा फ्लोेर सिर्फ गैजेट्स और वीडियो गेम्स से भर रखा है. जहां वे अपने दोनों बच्चों के साथ वक्त बिताते हैं. इसके अलावा जब वह लंदन वाले घर पर होते हैं तो वहां वे अपने बच्चों के साथ फुटबॉल खेलने का आनंद उठाते हैं. फुटबॉल खेलना उनका पसंदीदा शौक है.साथ ही उन्हें कार का बहुत शौक है. यही वजह है कि उनके पास अब तक लगभग 10 कार हैं और सारी कारें उनके घर पर ही खड़ी रहती हैं.
 मास्टर शेफ कंगना रनौत
कंगना रनौत बहुत ही अच्छी कुक हैं. और उन्हें कुकिंग का शौक है. यही वजह है कि वे जिन फिल्मों में भी काम करती हैं. वहां के सेट पर सभी लोगों के लिए खाना जरूर बनाती हैं. कंगना के पास वक्त हो तो वह अपने घर पर सभी दोस्तों को खाने के लिए जरूर न्योता देती रहती हैं.
रैपर रणवीर सिंह
हमने रणवीर सिंह को अभिनय के तो कई रूपों में देख लिया है. लेकिन एक शौक जो रणवीर को अभिनय से बिल्कुल जुदा करती है, वह यह है कि उन्हें रैपिंग का बेहद  शौक है और यही वजह है कि उन्हें फिल्म लेडीज वर्सेज रिकी बहल के  एक गाने में रैप करने का मौका मिला. हाल ही में उन्होंने कंडोम के विज्ञापन में भी रैप किया है.
ब्लॉगर अमिताभ
अमिताभ बच्चन को ब्लॉगिंग करने का बेहद शौक है और वह अपने खाली वक्त में यही काम करते हैं. साथ ही उन्हें खाली वक्त में अपने पिता द्वारा लिखी गयी किताबों को पढ़ते हैं और उनकी तसवीरों को देख उनका स्मरण किया करते हैं. उन्हें अपने पिता की लिखी किताबें पढ़ कर काफी ऊर्जा मिलती है. इसके अलावा अमिताभ को तरह तरह के पेन, शॉल एकत्रित करने का बेहद शौक है. साथ ही वह कार के भी बेहद शौकीन हैं.

No comments:

Post a Comment