My Blog List

20140623

आवारी प्राची देसाई


्रप्राची देसाई को अब तक लोग गुडी गुडी गर्ल के रूप में जानते हैं.लेकिन फिल्म एक विलेन में वह आवारी आयटम नंबर कर रही हैं और अचानक से इस गाने से वह काफी चर्चा में आ गयी हैं. 
टेलीविजन से शुुरुआत
प्राची देसाई ने टेलीविजन से शुुरुआत की थी. एकता कपूर के शो कसम से में वह राम कपूर के अपोजिट थीं. धीरे धीरे उन्होंने अपने कदम बढ़ाये और रॉक आॅन फिल्म से उन्हें सफलता भी मिली. बाद में उन्हें कई फिल्में मिलीं. उनकी फिल्में वन्स अपन अ टाइम इन मुंबई और बोल बच्चन सुपरहिट फिल्में रही हैं.
स्वीट चेहरे से हुई दिक्कत
प्राची खुद मानती हैं कि उन्हें बॉलीवुड में एक्सपेरिमेंटल रोल नहीं मिल पाते. चूंकि उनका चेहरा स्वीट है तो निर्देशक उन्हें स्वीट फिल्में ही देना चाहते हैं. जबकि उनकी इच्छा है कि वह विद्या बालन की तरह के किरदार प्रमुख किरदार निभायें.हालांकि उन्होंने अपनी कोशिश जारी रखी है.
आवारी है खास
प्राची देसाई की हमेशा से इच्छा थी कि उन्हें मोहित सूरी के साथ काम करने का मौका मिले. चूंकि मोंिहत सूरी अपनी फिल्मों को लेकर अलग सोच रखते हैं. सो, दो साल पहले जब उन्हें आवारी गाने का आॅफर आया तो वह मान चुकी थीं कि वह आयटम नंबर आम आयटम नंबर से बिल्कुल अलग ही होगा और ऐसा ही हुआ भी है. इस आयटम नंबर में प्राची बिल्कुल अलग नजर आ रही हैं. वे काफी सेंसुअस नजर आ रही हैं और उन्हें इस गाने की वजह से काफी लोकप्रियता भी मिल रही है.उन्हें उम्मीद है कि अब इस गाने के बाद लोग उन्हें अलग तरह के किरदार भी आॅफर करेंगे.
आउटसाइर्ट्स के लिए संघर्ष
प्राची मानती हैं कि बॉलीवुड में आउटसाइडर्स के लिए काफी संघर्ष होता है. लोग माने या माने लेकिन एक आउटसाइडर को अपनी पहचान बनाने के लिए हर बार खुद को प्रूव करना होता है. एक फिल्म नाकामयाब हो जाये तो दोबारा काम मिलने में काफी परेशानी होती है. इंडस्ट्री का रवैया भी बदल जाता है. सो, बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए एक आउटसाइडर्स के एक्सट्रा आउटस्टैडिंग होना बेहद जरूरी है. 

1 comment: