20220701

Exclusive ! Vidyut Jamwal ! मैं चाहता हूँ कि लड़कियों को आजादी मिले, उन्हें कहीं आने जाने के लिए किसी भाई या पिता की जरूरत न हो, मैं ये तब्दीली तो लाकर रहूँगा

class="separator" style="clear: both;">
orginally published in miss malini मुझे रियल लाइफ में भी विद्युत जामवाल असली नायक लगते हैं। जी हाँ, मैं उन्हें इसलिए भी बेहद एडमायर करती हूँ कि वह बिना शोर-शराबे के कई नेक काम किये जा रहे हैं। वह रेप विक्टिम महिलाओं के लिए काफी समय से काम कर रहे हैं, इन सबके अलावा वह मार्शल आर्ट्स की दुनिया में भी शीर्ष पर हैं, तो फिल्मों में भी वह अपने तरह का एक्शन करने में पीछे नहीं रहे हैं। ऐसे में जल्द ही उनकी फिल्म खुदा हाफिज चैप्टर 2 रिलीज होने जा रही है। उन्होंने मुझसे इस बातचीत में खुद से जुड़े कुछ दिलचस्प पहलू शेयर किये हैं, उसके अंश मैं यहाँ शेयर कर रही हूँ। खुदा हाफिज में इस बार बच्चे की कहानी विद्युत ने अपनी फिल्म खुदा हाफिज 2 के बारे कहा है कि वह इस बार अपने बच्चे के लिए लड़ते हुए दिखाई देंगे वह विस्तार से बताते हैं मुझे इस फिल्म को करने के बाद, यह महसूस हुआ कि एक माता-पिता के लिए दुनिया में उनके बच्चे से बढ़ कर कुछ नहीं होता है और क्यों नहीं होता है, मेरे माता-पिता की फीलिंग्स को भी मैं समझ पाया। मैं उस बात को समझ पाया हूँ। मैं चाहता हूँ मेरी बेटी हो विद्युत कहते हैं कि वह एक बेटी के पिता बनना चाहते हैं वह कहते हैं मैं चाहता हूँ कि मेरी बेटी हो और मैं उसे पूरी फ्रीडम देकर रखूं। सच कहूँ, तो हिंदुस्तान में अब यह सब कहना कि भाई को लेके जाना, रात में जाना, ये सब अब बंद करना होगा, हमें हमारी महिलाओं को फ्रीडम देना होगा और ये तब्दीली तो मैं खुद ही कर दूंगा, पक्का है, क्योंकि मैं कहूंगा कि मैं हूँ न। मुझे ऐसा लगता है कि अगर मैं लड़के का पिता बना, तो उनको भी समझाऊंगा कि एक महिला को किस तरह से रिस्पेक्ट देनी चाहिए। हम हर बार सोचते हैं, लेकिन करते नहीं हैं, मैं मेरे बेटे को सिखाऊंगा कि अगर किसी लड़की को मदद की जरूरत है, तो उसके साथ जाकर खड़े हो जा, उसकी मदद कर। सरकार नहीं हमें ही कुछ करना होगा विद्युत का मानना है कि सरकार को नहीं हमें कदम उठाना होगा वह कहते हैं समाज में जो यह परेशानी है, गर्ल चाइल्ड को लेकर जो लगातार घटनाएं हो रही हैं, ऐसा हमेशा से होता आया है, लेकिन हाँ अब खबरें सामने आने लगी हैं। मैं इस बारे में यही कहना चाहूंगा कि किसी भी देश की सरकार इसमें कुछ नहीं कर सकती है, समाज को समाज ही चेंज कर सकती है। मेरा पर्सनल अनुभव की बात करूँ, तो अगर आप अपने इर्द-गिर्द महिलाएं हों, तो आप अधिक विनम्र हो जाते हैं। मेरे जैसा कोई है ही नहीं विद्युत् साफ़ कहते हैं कि उनका खुद से कॉम्पटीशन हैं , वह जानते हैं कि वह बेस्ट हैं, तो वह किसी कन्टेम्पररी से क्यों करेंगे तुलना या प्रतिस्पर्धा क्यों करेंगे। इसलिए मैं इन बातों में यकीन नहीं करता हूँ, जहाँ तक बात है लक की तो मैं लक में यकीन करता हूँ, लेकिन मेहनत में भी यकीन करता हूँ, क्योंकि बिना मेहनत के लक लेकर कुछ नहीं होगा। टिपिकल लव स्टोरी नहीं है हमारी विद्युत ने हाल ही में नंदिता महतानी से सगाई की है, वह उनके बारे में भी कहते हैं कि वह टिपिकल गर्ल फ्रेंड बिल्कुल नहीं है, वह हर समय फोन करके डिस्टर्ब नहीं करती है, मुझे मेरे काम पर फोकस करने देती है, वह मेरी जिंदगी में बेहद महत्वपूर्ण है, लेकिन हर दिन फ़िल्मी हीरो जैसा बिहेव नहीं करता मैं। हाँ, लेकिन प्रोपोज फ़िल्मी अंदाज में किया था। वैसे, पहले मेरे स्टंट से माँ परेशान रहती थी कि चोट लगेगी, अब वह रहती है, लेकिन मैंने मेरा काम करता रहता हूँ। मैं सच कहूँ, तो विद्युत के एक्शन को देखना पसंद करती हूँ और हर बार नया कुछ लेकर आते हैं, ऐसे में खुदा हाफ़िज़ चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा, जो कि 8 जुलाई 2022 को रिलीज हो रही है और फिल्म खास होगी।

No comments:

Post a Comment