20220701

Exclusive ! Shaheer Sheikh ! काफी शिद्दत से कॉप का किरदार करना चाहता हूँ, मगर अब तक वैसा कुछ दमदार ऑफर नहीं हुआ




 कुछ एक्टर होते हैं, जो स्क्रीन पर काम कम करते हैं, सोशल मीडिया पर जाकर प्रचार अधिक करते हैं और कुछ एक्टर्स ऐसे होते हैं, जिन्हें अपने काम को बोलने देने की आदत है। वह न तो किसी विवाद का हिस्सा बनना चाहते हैं और न ही शोर शराबे में यकीन करते हैं, इसके बावजूद उनका अपने ऑडियंस से कनेक्शन नहीं टूटता है और इसकी वजह होती है कि वह अपने काम में ही इतनी शिद्दत दिखाते हैं कि दर्शकों के दिलों में जगह बना लेते हैं। मशहूर टीवी एक्टर शहीर शेख, ऐसे ही अभिनेताओं में से एक हैं, जो चुपचाप अपनी पसंद के काम करते हैं, फिर चाहे वह टीवी शोज हों या फिर वीडियो एल्बम, इन दिनों वह जैस्मिन भसीन के साथ अपने नए सांग इस बारिश में को लेकर काफी चर्चे में हैं, उन्होंने इसी गाने के बहाने अपनी बारिश से जुड़ीं दिलचस्प बातें और कई पहलुओं पर बातचीत की है। 

मेरा पसंदीदा मौसम है बारिश का मौसम 

शहीर का कहना है कि उन्हें बारिश का मौसम बेहद पसंद है और इसलिए जब इस गाने का ऑफर, उन तक आया तो वह बेहद खुश हुए। 

वह बताते हैं 

मुझे हमेशा से ही बारिश का मौसम अच्छा लगा है, मैं इसमें अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाना तो पसंद करता ही हूँ, गरमा-गर्म ताली हुई चीजें खाने और बस बारिश होते हुए देखना भी काफी अच्छा लगता है, यही वजह है कि जब यह गाने के ऑफर मुझे मिला, तो मैं फ़ौरन हाँ कह दिया। मैं इस गाने में जैस्मिन भसीन के साथ हूँ, हालाँकि हम दोनों पहली बार सेट पर मिले, लेकिन हमारी अच्छी बॉन्डिंग रही, सबसे अच्छी बात जो इस गाने की रही कि हमने चंडीगढ़ के एक कॉलेज में शूटिंग की और वहां के सारे बच्चे, जब हमसे आकर मिले और उन्हें हमारा काम पसंद आया, तो हमें लगा कि चलो, हमारा काम सार्थक रहा।

कॉलेज के दिनों में बारिश के खूब लिए हैं मजे 

शहीर बताते हैं कि कॉलेज के दिनों में उन्होंने बारिश के मजे लिए हैं। 

वह हँसते हुए कहते हैं 

पता नहीं अब बता सकता हूँ या नहीं, लेकिन बारिश के दिनों में मैं पुणे से अपनी प्रेमिका के साथ जाया करता था, लोनावला और वहां पर बारिश में भीगना मुझे बेहद अच्छा लगता था और मैंने उस मोमेंट को काफी एन्जॉय किया है। 

लोग मेरे किरदार में खुद को ढूंढ लेते हैं 

शहीर का कहना है कि उनके किरदारों में लोग खुद को ढूंढ लेते हैं, इसलिए उनका एक कनेक्शन बना नजर आता है। 

वह बताते हैं 

मैं जो भी किरदार करता हूँ, मेरा मानना है कि उसमें लोग अपने आप को ढूंढ लेते हैं और शायद यही वजह है कि एक कनेक्शन जुड़ पाता है। मेरी कोशिश होती है कि मैं उस किरदार के इमोशन को जियूं , न कि इनैक्ट करूं, ज्यादातर टीवी को हीरोइन ओरिएंटेड माना जाता है, लेकिन मैं लकी हूँ कि मुझे अच्छे कैरेक्टर्स मिले, मुझे अलग तरह के कैरेक्टर्स मिले, मेरे लिए वह खास बात रही।

 चैलेन्ज लेना पसंद है 

शहीर कहते हैं, जब तक कुछ कठिन न हो, उन्हें करने में मजा नहीं आता है। 

 वह बताते हैं 

यह भी सच है कि जब मैंने महाभारत किया था, तो मुझे कहा गया था कि मैं इसमें ही टाइपकास्ट हो जाऊंगा, लेकिन मैंने सबकी सोच बदल कर, कुछ नया लिया, क्योंकि मुझे चैलेंजेज फेस करना अच्छा लगता है, आसान चीजें होंगी, तो मैं करूँगा ही नहीं। 

रुचिका और मेरी कम्पैनियनशिप है कमाल की 

शहीर कहते हैं कि उनकी पत्नी रुचिका और उनमें प्रोफशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर काफी अधिक ट्यूनिंग है 

वह कहते हैं 

रुचिका और मैं एक दूसरे के काम को समझते हैं, रुचिका ने तो पूरी छुट्टी ही ले ली है, एक तरह से देखा जाये तो, वह पूरा समय देती हैं, मैं कभी-कभी गिल्ट महसूस करता हूँ, मेरा कंट्रीब्यूशन कम हो पाता है। लेकिन मैं और समय अपनी बेटी के साथ बिताना चाहता हूँ। 

Source : Instagram I @shaheernsheikh

एक्सपेरिमेंट्स करना चाहूंगा 

शहीर कहते हैं कि वह हमेशा से ही  एक्सपेरिमेंट्स करने में यकीन करते हैं, लेकिन …

वह बताते हैं 

मेरा मानना है कि विदेशों में कास्टिंग डायरेक्टर्स को बहुत अधिक तवज्जो दी जाती  है,हमारे यहाँ अब भी वह कम है। मुझे ऐसा लगता है कि कास्टिंग बहुत जरूरी होती है कि वो भांप पाना मुश्किल होता है। अगर मुझे कभी ऑफर होती है तो मैं करना चाहूंगा, लेकिन मैं यह भी मानता हूँ कि आपका एक फेज होता है, नेगेटिव पॉजिटिव में। मुझे लगता है कि मैं कर सकता हूँ।  मैं  कॉप का किरदार निभाना चाहता हूँ, मैं यूनिफार्म में खुद को देखना चाहता हूँ।  मैं फिल्मों में भी लगातार ऑडिशन दे रहा हूँ, किसी को पसंद आता है, तो मैं जरूर करना चाहूंगा। 

वाकई, शहीर ने कम समय में अपने लिए जो लॉयल फैन फॉलोइंग बनाई है, वह कम ही कलाकार कर पाते हैं, चुपचाप से सिर्फ अपने काम पर फोकस कैसे किया जा सकता है और खुद को हर बार बेहतर कैसे बनाया जा सकता है, यह गुर तो मैं शहीर से जरूर सीखना चाहूंगी। 

No comments:

Post a Comment